उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 50 से पार

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 50 पार कर गई है।प्रदेश में शुक्रवार छह नए कोरोना संक्रमित लोगों के मिलने के बाद कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है।. शुक्रवार को चार लोग नोएडा में जबकि बुलंदशहर और आगरा में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

नोएडा सबसे ज़्यादा 18 कोरोना संक्रमित के मरीज़ सामने आ चुके हैं।राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी कोरोना पॉज़िटिव आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया है कि वे अपने राज्यों में रहने वाले यूपी के नागरिकों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था करें।

सीएम योगी ने कहा है कि इन सभी व्यवस्थाओं का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार वहन करेगी। इस बीच, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर उत्तर प्रदेश में अब तक 3710 एफ़आईआर दर्ज की गई हैं।

राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि जो लोग जहां पर हैं, वहीं रहें. हालांकि इस अपील के बाद भी दिल्ली से उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली विभिन्न सड़कों पर हज़ारों लोग पैदल ही अपने घर जाते दिख रहे हैं।

Translate »