कोरोनाः कनिका कपूर की मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट हो रही वायरल, पीजीआई में किया गया शिफ्ट

कनिका की लापरवाही के लिए तो उनकी आलोचना की ही जा रही है, इस बीच उनकी मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट को लेकर सोशल मीडिया पर केजीएयू की भी किरकिरी हो रही है।

लखनऊ। कोरोना संक्रमित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर पर प्रोटोकॉल न फॉलो करने के लिए यूपी स्वास्थ्य मंत्री ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। सभी नागरिकों को सरकार की ओर से विदेश से आने के बाद खुद को क्वॉरेंटाइन करने व लक्षण पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने के निर्देश दिए गए थे। कनिका ने इन सभी निर्देशों की अनदेखी करते हुए खुद के साथ-साथ कई और की जान को खतरे में डाल दिया है। वह शुक्रवार को पीजीआई में भर्ती कराई गई हैं। कनिका की लापरवाही के लिए तो उनकी आलोचना की ही जा रही है, इस बीच उनकी मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट को लेकर सोशल मीडिया पर केजीएमयू की भी किरकिरी हो रही है। रिपोर्ट में कनिका की निजी जानकारी से जुड़ी दो त्रुटियां सामने आई हैं।

*रिपोर्ट में यह गल्तियां आई सामने-*

मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट में चार मरीजों की जानकारी दी गई है। इसमें आखिर में कनिका कपूर का भी नाम दिया है। उनके नाम के आगे तो पॉजिटिव लिखा है, मतलब वह कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन रिपोर्ट में उनकी उम्र 28 वर्ष लिखी दिख रही है, जबकि उनकी असल उम्र 41 साल है। आपको बता दें कि वह तीन बच्चों की मां भी हैं। इसके अतिरिक्त रिपोर्ट में जेंडर वाले कॉलम में M मतलब मेल (पुरुष) लिखा है। सोशल मीडिया पर कई लोग केजीएयू को रिपोर्ट तैयार करते हुए ऐसी लापरवाही बरतने पर घेर भी रहे हैं। वहीं केजीएमयू के एक डॉक्टर ने अपना नाम न बताने की शर्त पर पुष्टी करते हुए कहा है कि रिपोर्ट यहीं की है। इसमें उम्र और जेंडर कॉलम में गलती हुई है, लेकिन केस पॉजिटिव है।

*पीजीआई में किया गया शिफ्ट-*

कनिका कपूर को केजीएमयू से लखनऊ के पीजीआई में शिफ्ट किया गया है। केजीएमयू के प्रवक्ता डा सुधीर कुमार सिंह ने बताया है कि शुक्रवार को चार मरीजों की पुष्टि हुई है। इन तीन एक ही परिवार के हैं व एक अन्य कनिका कपूर भी पॉजिटिव पाई गई हैं। वह लंदन से आई थीं और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल उन्हें लखनऊ के पीजीआई में शिफ्ट किया गया है।

Translate »