महिला ही होती हैं असली पत्रकार : अजय प्रताप सिंह

देश के पत्रकार एकजुट हो: रमाकांत
पत्रकार कार्यकर्ता संघ के प्रांतीय अधिवेशन में जुटे देशभर के पत्रकार
सिंगरौली। पत्रकार कार्यकर्ता संघ के प्रांतीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि राज सभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति का स्वरूप एक जैसा ही होता है महिला उत्थान पर फोकस करते हुए श्री सिंह ने कहा कि असली पत्रकार महिलाएं ही होती हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमाकांत तिवारी ने कहा कि देशभर के पत्रकारों को एकजुट होना चाहिए। हमें अपनी मांगों से किसी प्रकार का समझौता नहीं करना है। कार्यक्रम का संचालन संतोष पांडे ने किया। आभार प्रदर्शन सुशील त्रिपाठी ने किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में संघ के संस्थापक मंडल के अनूप सतनहा ने कहा कि संगठन द्वारा जो मांगे रखी गई है उनका निराकरण जनप्रतिनिधियों को करना चाहिए। साथ ही कहा कि महिला पत्रकारों की संख्या बहुत कम है और उनकी पत्रकारिता मे बाधाएं उन्हीं के बीच के लोग करते हैं। खासतौर से पत्रकार उन्हें आगे बढ़ने से रोकते हैं।

महिलाएं देती हैं सारे समाचार

मुख्य अतिथि अजय प्रताप सिंह ने कहा कि पुरुषों से बेहतर पत्रकार महिलाएं ही साबित हो सकती हैं क्योंकि उनके पास अंदर और बाहर हर चीज की खबर रहती है और वह इमानदारी से पत्रकारिता का पालन कर सकती है।
पत्रकारिता समाज का आईना

भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने कहा कि पत्रकारिता समाज का आईना है। पत्रकारों को चाहिए कि उनके जितने भी राजनीतिक संगठन है उनकी जानकारी सभी राजनीतिक दलों को देनी चाहिए ताकि हर दल हर पत्रकारों के बारे में पूरी जानकारी व पहचान रख सकें।

पत्रकारों के मुद्दे सदन में उठाऊगा: सुभाष वर्मा

अपने उद्बोधन में विशिष्ट अतिथि बिधायक सुभाष वर्मा ने कहा कि पत्रकारों के हर मुद्दों को वे विधानसभा में उठाएंगे और जिस स्तर की भी समस्या होगी उन समस्याओं को दूर करने की दिशा में कभी पीछे नहीं हटेंगे।

इन्होंने किया संबोधित

कार्यक्रम को मुख्य रूप से राजेंद्र कुमार सिंह शिवसेना के मुकेश शर्मा सपाक्स के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार शुक्ला छत्तीसगढ़ के पत्रकार कार्यकर्ता संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनीस लाल अडानी बल्ला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष आशा गुप्ता प्रवीण तिवारी आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष रानी अग्रवाल सुरेंद्र पांडे राकेश गर्ग नरेंद्र सिंह इरफान खान दिलीप शर्मा आदि ने संबोधित किया।

प्रस्तुत किए गए रंगारंग कार्यक्रम

कार्यक्रम में इंडियन पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती गीत व स्वागत गीत प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा। इसके अलावा भाई लाल शर्मा मनोज श्रीवास्तव विनोद आदि ने गजल प्रस्तुत कर तालियां बटोरी एवं एवं अन्य कलाकारों नेवी अपनी रचनाएं पित्त की।

इन्हें किया गया सम्मानित

इस कार्यक्रम में दिल्ली भोपाल छत्तीसगढ़ समेत अन्य जगह से आए हुए पत्रकारों को सम्मानित किया गया साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया गया । महिलाओं को मातृ शक्ति के रूप में सम्मानित करके इस विषय पर मथन किया गया।

संगठन को लेकर विचार विमर्श

ज्ञात हो कि इस कार्यक्रम में प्रदेश कमेटी की घोषणा की जानी थी मगर यह तय किया गया कि प्रदेश कमेटी की घोषणा 15 दिवस के अंदर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा की जावेगी। ज्ञात हो कि इसके पूर्व महाराष्ट्र शिरडी में आयोजित सम्मेलन में राष्ट्रीय कमेटी के अध्यक्ष की घोषणा होने के बाद राष्ट्रीय कमेटी का गठन किया गया था और जल्द ही प्रदेश कमेटी का गठन करने एवं आगामी रूपरेखा तय करने की दिशा में चर्चा की गई ।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वजीत चौबे प्रदीप कुमार पांडे आरिज दानी हीरामणि पांडे सीएल वर्मा पंकज द्विवेदी आशीष पाठक मनोज जायसवाल राजेश बसोर ज्ञानेंद्र सिंह कुंजीलाल मिथिलेश सिंह दिलीप कुमार साकेत सत्येंद्र चतुर्वेदी लालता प्रसाद दिलीप साकेत विनय गुप्ता उजाला उपाध्याय रानी साकेत ममता भारती महेंद्र वर्मा राजकुमार गौतम नरेंद्र सिंह राकेश गर्ग तूफान दिलीप शर्मा एवं मध्य प्रदेश के अन्य जिलों से आए पत्रकार गाना उपस्थित रहे। आयोजक दिलीप उपाध्याय ने आभार जताया ।

Translate »