विधायक, कलेक्टर, एसपी सड़क दुघर्टना में मृतको के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे गणेशपुरा मृतको के परिजनों को 50 हजार व घायल को 25 हजार की सहायता राशि का दिया चेक

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के सुसनेर तहसील की जंहा पर सुसनेर के समीप गणेशपुरा के निवासी जिनका गत दिवस इंदौर-कोटा मार्ग पर सुसनेर से 5 की.मि. की दुरी पर खनोटा जोड के समीप हुएं सड़क हादसे में प्रेमशंकर राठौर, शांति बाई मालवीय व देव बाई राठौर का निधन हो गया था। उसके बाद 16 फरवरी रविवार को जिला कलेकटर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार सिंह व क्षेत्र के लाडले विधायक राणा विक्रमसिंह गणेशपुरा पहुंचे और यहां मृतको के घर पर पहुंचकर इनके द्वारा शोक संवेदना व्यक्त की गई। इसके बाद मृतको के परिजनों को 50 हजार व घायल को 25 हजार रूपये की सहायता राशि का चेक वितरित किया।

हम आपको बता दे कि इस दौरान एसडीएम मनीष जैन, एसडीओपी एन एस रावत, थाना प्रभारी विवेक कानोडिया व बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे। एसडीएम मनीष जैन ने बताया कि अंत्येंष्टी की 5 हजार रूपये की सहायता राशि परिजनों को दे दी गई है। रविवार को मृतकाे को 50-50 हजार व घायलों को 25 हजार की राशि स्व सहायता समूह के डिस्ट्रिक्ट फंड से निकालकर दी गई है। इसके अलावा सोमवार से राजस्व विभाग के द्वारा 25-25 हजार रूपये की सहायता राशि देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। साथ ही जिला प्रभारी मंत्री से भी स्वेच्छानुदान राशि के रूप में आर्थिक सहायता के लिए पत्र लिखा गया है। साथ ही मृतकों के परिजन को शासन की योजनानुसार 4-4 लाख रुपये की भी सहायता राशि दी जाएगी। जिला कलेक्टर संजय कुमार के द्वारा जिला रेडक्रास से भी 7500 रूपये की सहायता राशि देने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू की जाएगी। इस प्रकार से मृतको व घायलो के परिजनों को आर्थिक रूप से हर प्रकार से सहायता करने के प्रयास जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के द्वारा किये जा रहे है।

Translate »