फास्टैग मिल रहा मुफ्त, एनएचएआई का एक बड़ा तोहफा, समय कम है जल्दी करें

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने टोल प्लाजा में फास्टैग के जरिए यूजर फीस के डिजिटल संग्रह को और अधिक बढ़ाने के लिए फास्टैग की सुविधा फ्री कर दी है।

लखनऊ। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने टोल प्लाजा में फास्टैग के जरिए यूजर फीस के डिजिटल संग्रह को और अधिक बढ़ाने के लिए फास्टैग की सुविधा फ्री कर दी है। एनएचएआई ने यह फ्री सुविधा 15 से 29 फरवरी, 2020 के बीच समयावधि के लिए की है। इसमें 100 रुपए की फास्टैग लागत को माफ करने का फैसला लिया गया है।

अगर आपने अपनी कार या बड़े वाहनों पर फास्टैग नहीं लगवाया है तो आपके लिए अब सुनहरा मौका है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 15 फरवरी से 29 फरवरी तक फ्री में फास्टैग की सुविधा देने की घोषणा की है। देश के 527 से ज्यादा नेशनल हाईवेज और एक्सप्रेसवे पर अब टोल कलेक्शन का काम फास्टैग के जरिए शुरू हो गया है। फास्टैग की वजह से गाड़ियां को टोल रुकना नहीं पड़ता है।

हालांकि अभी भी बड़ी संख्या में लोगों का फास्टैग एक्टिव न होने से अब एनएचएआई ने इसकी फीस को 15 दिन के लिए माफ करने का फैसला लिया है। फास्टैग का चार्ज 100 रुपए है। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘नेशनल हाईवेज पर टोल टैक्स के डिजिटल कलेक्शन की व्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए एनएचएआई ने 100 रुपए की फीस पर 15 दिनों के लिए छूट का फैसला लिया है। यह छूट 15 फरवरी से लेकर 29 फरवरी तक लागू रहेगी।

बयान में कहा गया है कि अधिकृत पॉइंट ऑफ सेल पर जाकर ग्राहक अपनी गाड़ी की आरसी दिखाकर मुफ्त फास्टैग हासिल कर सकते हैं। एनएचएआई के फास्टैग को किसी भी नेशनल हाईवे टोल प्लाजा, पेट्रोल पंप, आरटीओ ऑफिस और कॉमन सर्विस सेंटर्स से हासिल किया जा सकता है।

यदि आपको अपने नजदीकी पॉइंट ऑफ सेल लोकेशन के बारे में जानकारी नहीं है तो आप फास्टैग एप के जरिए यह पता लगा सकते हैं। इसके अलावा 1033 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके भी इसके बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। इससे पहले एनएचएआई ने 22 नवंबर से 15 दिसंबर के दौरान भी मुफ्त में फास्टैग उपलब्ध कराए थे।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com