लखनऊ कोर्ट में बम के हमले से मची भगदड़, घायल वकील के जूनियर ने बताया आंखों देखा हाल

कोर्ट परिसर में घुसे 10-12 लोगों ने बमों से लखनऊ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी संजीव लोधी पर किया हमला

लखनऊ। गुरुवार को जिला न्यायालय में उस वक्त भगदड़ मच गई जब लखनऊ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी संजीव लोधी पर देसी बम से हमला किया गया। हमले में संजीव लोधी बुरी तरह घायल हुए हैं, जबकि कई वकीलों के घायल होने की सूचना है। वारदात के बाद से ही हमलावर फरार हैं। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। पुलिस को मौके से तीन देसी बम बरामद मिले हैं। पुलिस का कहना है कि मामला दो गुटों में टकराव का है, जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पर देसी बम से हमला किया, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

*लखनऊ कोर्ट में बम के हमले से मची भगदड़, घायल वकील के जूनियर ने बताया आंखों देखा हाल*
हमले में घायल संजीव लोधी के जूनियर वकील ने बताया कि एजाज अहमद, आजम खान समेत कई अज्ञात लोग आये। और एक के बाद एक लोधी पर आठ से 10 बम फेंके, जिनमें से तीन बम फटे हैं। संजीव लोधी के सिर में चोट लगी है। बताया कि उनके हाथों में पिस्टल थे।

*सुरक्षा-व्यवस्था पर उठे सवाल*
वकील संजीव लोधी ने कोर्ट परिसर में हुई इस घटना पर सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस हमले कुछ लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनके हाथ में भी छर्रा लगा है। लोधी ने इस हमले के बाद आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है। साथ ही कहा है कि जिस तरह से वे इस हमले में बचे हैं, उसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जानी चाहिए। वकील ने यह भी सवाल खड़े किए कि इतनी सुरक्षा के बाद कोई कैसे बम और असलहा लेकर अंदर पहुंचा।

Translate »