एसटीएफ: अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को 7.50 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ (डोडा) के साथ एस0टी0एफ0 उत्तर प्रदेश ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डोडा (7.50 क्विंटल, मूल्य लगभग 75 लाख रूपये) बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-

1- भारत सिंह पुत्र कालीचरन, नि0 परेवा कुदया, थाना-भुता, बरेली।
2- नसरूद्दीन मिया पुत्र स्व0 समसु मिया, नि0 ग्राम टइया, थाना-पांकी पकरिया, जिला पलामू (झारखण्ड)

बरामदगीः-

1- मादक पदार्थ डोडा (7.50 क्विंटल मूल्य लगभग 75 लाख रूपये)
2- 01 डीसीएम (न्च् 25 ठज् 5608)
3- 01 आधार कार्ड।
4- 02 अदद मोबाईल फोन।
5- रूपये 11,400/- नगद।
विगत कुछ दिनों से एस0टी0एफ0 उत्तर प्रदेश को रांची (झारखण्ड) से अवैध मादक पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में श्री विशाल विक्रम सिंह, प्रभारी-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके अनुपालन मे श्री अमित कुमार नागर पुलिस उपाधीक्षक के पर्यवेक्षण में एस0टी0एफ0 की एक टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी।
अभिसूचना संकलन के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थाें की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों से मादक पदार्थाे की तस्करी कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाकर विक्रय किया जा रहा है। इसी क्रम में एसटीएफ टीम को विश्वसनीय स्रोतों से सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला एक गिरोह जो झारखण्ड से लेकर उत्तर प्रदेष तक सक्र्रिय है, आज एक डीसीएम मंे खाली कैरेट के पीछे मादक पदार्थ की खेप छिपाकर पचकोहरा तिराहा सुरसा हरदोई होते हुए जनपद बरेली जाने वाला है। इस सूचना पर विष्वास कर एस0टी0एफ0 की टीम उपनिरीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में कार्यवाही करने के उद्देष्य से जनपद हरदोई पहुची एवं वहां से स्थानीय पुलिस को साथ लेकर बरेली जा रहे उक्त अवैध मादक पदार्थ से लदी डीसीएम को पचकोहरा तिराहा, सुरसा हरदोई के पास एसटीएफ टीम द्वारा दबिष देकर 02 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके कब्जे से उपरोक्त बरामदगी हुई।
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह माल रांची झारखण्ड के जैकी से लेकर जनपद बरेली निवासी अकरम पुत्र अब्दुल खान को दिया जाना था। जिसके एवज में हम लोगों को एक चक्कर का भाड़ा व पहुचाने तक का रू0 1,60,000/- मिलता है। अकरम पुत्र अब्दुल खान अपने क्षेत्र में फुटकर में बेचता है, जिसका सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर नषे के लिए प्रयोग करते है।
गिरफ्तार उपरोक्त अभियुक्तों के विरूद्ध मु0अ0सं0 32/2020 धारा 08/18/20 एन0डी0पी0एस0 एक्ट थाना-सुरसा, जनपद-हरदोई पर अभियोग पंजीकृत कराया गया। अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com