कानपुर ने झांसी को 40 रन से किया पराजित

30 ओवर में कानपुर ने बनाये थे 167 रन

अब सीमीफाइनल में होगा सुल्तानपुर से मुकाबला

उरई। डॉ. भारती स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को कानपुर औऱ झाँसी के बीच हुए मुकाबले में कानपुर ने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत झांसी को 40 रन से हरा दिया। अब सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत सुल्तानपुर से होगी।
इंदिरा स्टेडियम में दो अच्छी टीमों के बीच बेहतर मुकाबला हुआ। टॉस जीतकर कानपुर ने बल्लेबाजी को चुना और इसे सही भी सिद्ध किया। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपना लिया। सर्किल नियमों का फायदा उठाकर गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाया गया। पहले विकेट के रूप में 60 रनों की साझेदारी हुई। आदर्श ने सिर्फ 26 गेंद पर 40 रन बनाए। इसके अतिरिक्त अंश के 35 और वेदांश के 28 रन की बदौलत कानपुर ने 29.2 ओवर में 167 रन बनाए। टर्फ विकेट के लिए यह अच्छा स्कोर था। झांसी ने बीच के ओवरों में बढ़िया गेंदबाजी कर स्कोर पर थोड़ा लगाम लगाई। धर्मेंद्र ने चार और आरिफ ने तीन विकेट लिए।
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी झांसी की टीम शुरू से दबाव में थी। बल्लेबाज आक्रामक स्ट्रोक नहीं लगा पाए। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहने से टीम पर रन रेट का बोझ भी बढ़ गया। अर्पित और प्रभात ने पारी को संवारने की कोशिश जरूर की पर दोनों के आउट होते ही झांसी की हार निश्चित लगने लगी। जीत मानकर कानपुर ने मैच को थोड़ा ढीला छोड़ा तो पुछल्ले बल्लेबाजों ने कुछ रन बढ़ा लिए। 30 वे ओवर की आखिरी गेंद पर झांसी की पूरी टीम 127 रन पर आउट होकर कानपुर से 40 रन से मैच हार गई। प्रभात ने 29 और अर्पित ने 19 रन बनाए। गेंदबाज शशांक अवस्थी को तीन और जेवन -सतनाम को दो -दो विकेट मिले।
अम्पायरिंग डॉ. राकेश द्विवेदी , मुबीन खान ने और स्कोरिंग ब्रजेन्द्र ने की। इस मौके पर डेवलपमेंट कमेटी के चैयरमैन श्याम बाबू, सचिव विकास शर्मा, नीरज पाठक, शरद श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव, विनय सेंगर, कोच फिरोज चांद,सलमान खान , मनमोहन कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com