ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्रिपल एक्स ने जीती ट्रॉफी

बिट्टू और संदीप के बीच हुई शतकीय साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित ओवरों में 137 रन ही बना पाई

उरई। डीसीए के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय ‘देव चैलेंजर ट्रॉफी’ का निर्णायक मुकाबला ट्रिपल एक्स ने 16 रन से जीत लिया। दोनों ओर से खूबसूरत बल्लेबाजी हुई पर ट्रिपल एक्स के विजय रथ को नहीं थामा जा सका।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्रिपल एक्स की शुरुआत तो खराब रही पर इसके बाद बिट्टू और संदीप राजपूत ने पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि आक्रामक स्ट्रोक खेले। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर गेंदबाजों को असहाय बना दिया। बिट्टू 66 रन बनाकर अविजित लौटे और संदीप ने 50 रन पर आउट हुए। ट्रिपल एक्स ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 153 रन बनाये। प्रतिद्वंदी टीम की ओर से सत्यम और केके तिवारी को एक -एक विकेट मिला।

जवाब तो आस्ट्रेलिया टीम का भी बेहतर रहा। ओपनर राहुल और आलोक ने शुरू के 10 ओवर में 68 रन बटोर लिए पर राहुल (32 रन) के आउट होते ही टीम पर रन रेट का दबाव बढ़ गया। आलोक अपना अर्धशतक बनाकर आउट हुए। अक्षय 6 और विनयदीप एक रन पर आउट होकर टीम को जिता पाने में असफल रहे। ऑस्ट्रेलिया टीम 20 में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और 16 रन से मैच हार गई।
अम्पायरिंग डॉ. राकेश द्विवेदी और मनमोहन सिंह ने की।
इसके बाद खिलाड़ियों को एडीएम प्रमिल कुमार सिंह ने पुरस्कृत कर जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जारी प्रमाण पत्र दिये गये । विजेता टीम के कप्तान विक्की दुबे को 10 हजार नगद धनराशि के साथ ट्रॉफी भेंट की गई। उपविजेता टीम के कप्तान गोविंद चौहान को 5 हजार की धनराशि के साथ ट्रॉफी मिली। मैन आफ द सीरीज संदीप रहे। मैन आफ द मैच बिट्टू , बेस्ट बैट्समैन विक्की और बेस्ट ऑलराउंडर का पुरस्कार आलोक को दिया गया।
इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कमेटी के चैयरमैन श्याम बाबू, सचिव विकास शर्मा, सुरेश निरंजन भैयाजी, शरद श्रीवास्तव, नीरज पाठक अनिल पंडोखर नरेंद्र पिपरैया , ब्रजेश मिश्रा, प्रभाकर सिंह , अयूब सज्जन , अनिल दिवाकर आदि मौजूद रहे।

Translate »