हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

जिले के नागरिक गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या में अपने घरों में आकर्षक रोशनी करे
कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित की

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा से गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

आगर मालवा 16 जनवरी

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की जंहा पर 16 जनवरी गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में आगामी गणतंत्र दिवस मनाये जाने हेतु कलेक्टर संजय कुमार द्वारा जिले के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस जिले में 26 जनवरी 2020 को हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। मुख्य समारोह प्रातः 09:00 बजे से पुलिस थाना परेड़ ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। जिसमें मुख्य अतिथि संयुक्त परेड की सलामी लेंगे और प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा शहीदो के परिजनों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। मुख्य समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, परेड़, विभागीय झांकिया समारोह का मुख्य आकर्षण होगी।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में गणतंत्र दिवस व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों को जो जवाबदारी सौंपी गई हैं, वह समय-सीमा में पूरी कर लें। मुख्य समारोह में शैक्षणिक संस्थाओं एवं कार्यालयों में ध्वजारोहण कार्यक्रम के पश्चात सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शिक्षण संस्थाओं के अध्यापक एंव छात्र छात्राएं प्रातः 8:30 बजे तक मुख्य समारोह स्थल पर उपस्थित रहें। कलेक्टर ने जिले के जनप्रतिनिधि, सामजिक संगठनों के पदाधिकारी, पत्रकारगण एवं जिले के नागरिकों से भी मुख्य समारोह में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहने की अपील की है। उन्होंनें जिले के नागरिकों से यह भी अपील की है कि 26 जनवरी के पूर्व संध्या से अपने घरों एवं भवनों पर आकर्षक रोशनी से सजावट करें।
सांस्कृतिक कार्यक्रम व पीटी प्रदर्शन का बच्चों को निरन्तर रिहर्सल करवाएं
कलेक्टर ने बैठक में समीक्षा करते हुए कहा कि मुख्य समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृति कार्यक्रम व पीटी प्रदर्शन का बच्चों को निरन्तर रिहर्सल कराई जाए। सांस्कृतिक कार्यक्रम राष्ट्रीय भावना से ओत प्रोत व भारतीय संस्कृति पर केन्द्रित हो। गणतंत्र दिवस की परेड में सुरक्षा बलों के जवानों के साथ स्काउट गाइड व एनसीसी आदि के बच्चे भी कदम ताल मिला सकें इसके लिये इनको भी परेड का नियमित अभ्यास कराया जाए। उन्होंने कहा कि विभागीय झांकियां भी गुणवत्तापूर्ण हो, इस पर भी विभागीय अधिकारी विशेष ध्यान दें। झांकियों का चयन के समय एक्सपर्ट लोगों का सहयोग ले लिया जाए। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी, खिलाड़ी, एवं प्रतिभावान छात्रों का मुख्य समारोह में सम्मानित करवाने हेतु उनके नामों की सूची 21 जनवरी तक सभी अधिकारी प्रस्तुत कर दें।
कलेक्टर ने बैठक में सार्वजनिक भवनों, शासकीय स्मारकों, शासकीय कार्यालयों व भवनों पर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या से रोशनी करने के निर्देश दिए। उन्होंने समारोह स्थल पर मैदान में साफ-सफाई, समतलीकरण सहित वाहन पार्किंग, वेरिकेटिंग, स्टेज, सजावट, साउण्ड, पीने के पानी, बैठक व्यवस्था आदि व्यवस्थाओं समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश संबंधित को दिए। कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सभी ग्राम पंचायत एवं विकासखण्ड मुख्यालयों के साथ ही शालाओं में भी ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा प्रभात फैरी निकाली जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ध्वजारोहण कार्यक्रम में ध्वज की गरिमा का पूरा ध्यान रखा जाए, निर्धारित समय पर ध्वजारोहण करें। लकड़ी के डण्डे व बांस पर ध्वजारोहण न किया जाए।
गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित होगा ‘‘भारतपर्व ’’
बैठक में बताया गया कि जिले में लोकतंत्र का लोक उत्सव ‘‘भारत पर्व’’ का आयोजन 26 जनवरी, 2020 को गणतंत्र दिवस की संध्या पर जिला मुख्यालय पुरानी कृषि उपज मंडी आगर आयोजित होगा। लोक उत्सव भारत पर्व में मध्य प्रदेश के पारम्परिक रूप से लोक रूचि के गायन (लोक, भक्ति, सुराज, आजादी के तराने), वादन और नर्तन (जनजातीय एवं लोक) इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। रात्रि 8 बजे से देशभक्ति पर आधारित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम जनसंपर्क विभाग तथा जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित किए जाएंगे। कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारी को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत अंजली जोसेफ, अपर कलेक्टर एनएस राजावत, एडिशनल एसपी प्रदीप पटेल, संयुक्त कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसडीएम महेन्द्र सिंह कवचे सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com