यातायात पुलिस द्वारा जयंत में किया गया निरीक्षण जिसमें कई चालकों को पुष्प द्वारा किया गया सम्मानित

सिंगरौली। पुलिस अधीक्षक महोदय अभिजीत रंजन के मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय प्रदीप शेंडे के निर्देशन में यातायात प्रभारी सूबेदार अजयप्रताप सिंह और उनकी टीम द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आज
(1) जयंत तिराहा पर यातायात जनजागरुकता हेतु ऐसे दो पहिया वाहन चालक जो हेलमेट पहनकर वाहन चला रहे थे और फोर व्हीलर्स में सीट बेल्ट बाँधे हुए थे, उनकी हौंसला आफजाई की गई, उनसे वचन लिया कि जीवन भर हेलमेट पहनेंगे, ट्रेफ़िक रूल का पालन करेंगे, और लोगों को भी प्रेरित करेंगे पुलिस द्वारा अच्छे वाहन चालकों को गुलाब के फूल के साथ साथ धन्यवाद दिया गया।।
(2) एनटीपीसी गेट के बाहर खड़े होकर स्कूली बच्चों के वाहन चेक किए, स्कूल में लगी हुई बसों, ऑटो, मैजिक वाहन के चालकगण को प्रॉपर वर्दी पहनने, नेम प्लेट लगाने, वाहन धीरे चलाने, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी guidelines के पालन किए जाने के लिए बताया गया, और नाबालिग बच्चों और तीन सवारी बाइकर्स को रोककर समझाया, अभिभावकगण को बुलाया गया फिर बच्चों को घर के लिए रवाना किया।
(3) समस्त वाहन चेकिंग के दौरान यातायात नियमों की धज्जियाँ उड़ाने वाले वाहन चालकों पर चालनी कार्यवाही भी की गई, जिसमे 22 चालान किए जाकर 10,500 रूपए शमन शुल्क प्राप्त किया गया।।

*उक्त कार्यवाही में उपस्थित यातायात प्रभारी अजय प्रताप सिंह साथ ही विनय चौहान कुंजी लाल पटेल की अहम भूमिका रही।

Translate »