एनएससी बना एनसीएल अंतर क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का विजेता

मुख्यालय की श्रीमती इंदू बाल और एनएससी की सुश्री गीता ध्रुवे बनीं महिला वर्ग की चैंपियन

पुरूष वर्ग में सीडब्ल्यूएस के श्री मेहली कच्छप रहे अव्वल

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का खेल महाकुंभ एनसीएल ‘अंतर क्षेत्र एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20’ रविवार को संपन्न हुई। कंपनी के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) ने प्रतियोगिता की टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता, जबकि जयंत कोयला क्षेत्र (एरिया) की टीम उपविजेता बनी। एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र के वसुंधरा स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के समापन समारोह में कंपनी के निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री नाग नाथ ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

साथ ही, अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री जे॰ पी॰ द्विवेदी, एनसीएल जेसीसी सदस्य श्री मुन्नीलाल यादव एवं श्री अशोक दूबे, सीएमओएआई के महासचिव श्री सर्वेश सिंह, वेलफ़ेयर बोर्ड के सदस्य श्री राज कुमार, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य श्री शिवमुनि सिंह, श्री परचन प्रसाद, श्री खुशहाल सिंह एवं श्री संजीव कौशल बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री नाग नाथ ठाकुर ने कहा कि अपने श्रमिकों एवं अधिकारियों की मेहनत एवं लगन की बदौलत आज एनसीएल कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के साथ-साथ खेलों में भी कोल इंडिया लिमिटेड की सिरमौर कंपनी है। श्री ठाकुर ने एनसीएल के खिलाड़ियों से अपने उत्कृष्ट खेल एवं परिश्रम से कंपनी की इस बादशाहत को क़ायम रखने का आह्वान किया और एनसीएल प्रबंधन की कंपनी में खेल इंफ़्रास्ट्रक्चर को विकसित करने से लेकर उच्च स्तरीय कोच उपलब्ध कराने की कटिबद्धता दोहराई।

समापन समारोह से पहले प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण पुरुषों एवं महिलाओं की 100 मीटर की रिले, महिलाओं की 50 मीटर घड़ा और पुरूषों की 3000 मीटर साइकिल रेस स्पर्धाओं का आयोजन हुआ। पुरुषों की रिले रेस में बीना की टीम ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि महिला वर्ग में एनएससी की टीम अव्वल रही। घड़ा दौड़ का स्वर्ण पदक एनएससी की श्रीमती अनिता एक्का ने अपने नाम किया, जबकि साइकिल रेस में जयंत के श्री बंसी लाल अव्वल रहे।

एनएससी के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता की सभी व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाओं में सर्वाधिक 89 अंक अर्जित कर अपनी टीम को विजेता बनाया। उपविजेता जयंत के खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए 61 अंक अर्जित किए।
मुख्यालय की श्रीमती इंदू बाला ने महिलाओं की पांच व्यक्तिगत स्पर्धाओं- तार गोला, चक्का, गोला, भाला एवं त्रिकूद (ट्रिपल जंप) और एनएससी की सुश्री गीता ध्रुवे ने 100, 200, 400 एवं 800 मीटर दौड़ तथा हाई जंप स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर सर्वाधिक 25 अंक अर्जित किए और दोनों प्रतियोगिता के महिला वर्ग की चैंपियन बनी। केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) जयंत के मेहली कच्छप ने पुरूष वर्ग की चार दौड़ स्पर्धाओं- 100 , 800 एवं 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक तथा हाई जंप में कांस्य पदक जीते और सबसे अधिक 16 अंकों के साथ पुरूष वर्ग की व्यक्तिगत चैंपियनशिप के विजेता बने।

शनिवार को शुरू हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता में एनसीएल के सभी 10 कोयला क्षेत्रों, सीडब्ल्यूएस, एनएससी, आईडब्ल्यूएस एवं मुख्यालय सहित कुल 14 टीमों के 360 पुरूष खिलाड़ियों और 95 महिला खिलाड़ियों सहित कुल 455 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में पुरूषों की 21 और महिलाओं की 16 स्पर्धाओं सहित कुल 37 स्पर्धाओं का आयोजन किया गया।

अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री जे॰ पी॰ द्विवेदी ने समापन समारोह में आए सभी अतिथियों का स्वागत किया, जबकि स्टाफ़ अधिकारी (कार्मिक) श्री राजेश चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। समापन समारोह में अमलोरी क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्षों और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में एनसीएल के अधिकारी-कर्मचारी और आम दर्शक उपस्थित थे।

Translate »