देश-प्रदेश की खास खबर

दिल्ली :- सुप्रीम कोर्ट से डीजे ऑपरेटर्स को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई, शादियों और पार्टियों में डीजे पर बैन था, कानून के अनुसार, डीजे बजाने की अनुमति दें, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कोई अनुमति मांगता,संज्ञान लें, सही आवेदन को अनुमति दें-सुप्रीम कोर्ट, मामले में अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी

लखनऊ – राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय दौरे पर यूपी आएंगे, 28 नवम्बर से 1 दिसम्बर तक रहेगा दौरा, मथुरा, वाराणसी, मिर्जापुर, लखनऊ का भ्रमण, आगरा, कानपुर भी जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद.

लखनऊ – IGRS के मामलों का अपर मुख्य सचिव गृह कर रहे समीक्षा, लगातार समीक्षा से हो रहा निस्तारण, सीएम हेल्पलाइन के लम्बित प्रकरण निस्तारित, 4670 लम्बित प्रकरणों को निस्तारित किया-अवस्थी,
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के निर्देश।

लखनऊ – सीएम योगी की अध्यक्षता में समीक्षा वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नरों की बैठक, व्यापारियों के पंजीकरण में तेजी लाएं, 31 दिसम्बर तक लक्ष्य सुनिश्चित किया जाए, 25 लाख व्यापारियों का पंजीकरण हो-सीएम, व्यापारी कल्याण बोर्ड के साथ बैठक की जाए, राजस्व वृद्धि के हर सम्भव प्रयास हों-सीएम, कार्यों का आंकलन परफार्मेंस के आधार पर-सीएम.

लखनऊ – 28 नवम्बर से कार्य बहिष्कार का एलान, अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार का ऐलान, राविप जूनियर इंजीनियर्स संगठन शामिल, पीएफ घोटाले के विरोध में हुई बैठक, 28 नवम्बर को सुबह 8 बजे से हड़ताल, 27 नवम्बर को मशाल जुलूस निकालेंगे, परियोजनाओं,मुख्यालयों पर मशाल जुलूस, 21 नवम्बर से 26 नवम्बर तक विरोध सभा, 3 बजे से 5 बजे तक विरोध सभा होगी, विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति में शामिल।

ग्रेटर नोएडा – एनजीटी का उल्लंघन करने वालों पर एक्शन, नगर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट पर जिला प्रशासन नें 22 लोगों को 50 50 हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस जारी किया, 1 हफ्ते में जवाब न देने पर वसूली की जाएगी, डीएम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट का एक्शन.

ग्रेटर नोएडा – प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई, अवैध रूप से चल रही भट्टी को लेकर FIR, पुलिस ने 3 लोगों को मौके से किया अरेस्ट, अवैध रूप से चल रही धर्माकोल गलाने की भट्ठी, DM के निर्देश पर दादरी तहसीलदार ने की कार्रवाई, बिसरख के हिंडोन नदी के किनारे चल रही भट्टी.

गाजियाबाद – फरवरी 2020 तक के लिए ईंट भट्टे बंद, एडीएम फाइनेंस ने जारी किए आदेश, जिले के सभी एसडीएम को भेजी चिट्ठी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के ऑफिसर्स को भेजी चिट्ठी

अमेठी – आबकारी विभाग ने कई स्थानों पर मारा छापा, 43 लीटर अवैध शराब,325 किलो लहन किया नष्ट, गौरीगंज,मुसाफिरखाना क्षेत्र में थी छापेमारी, आबकारी टीम ने 5 लोगों पर दर्ज कराया केस.

सिद्धार्थनगर – महिला शिक्षामित्र, उसके पति पर हमला, सुपौली प्राथमिक विद्यालय में है तैनात, अज्ञात युवक ने चाकू से किया हमला, बेलौहा बाजार आते समय किया हमला, गंभीर हालत में दंपति अस्पताल में भर्ती
मरवटीया समय माता मंदिर के पास की घटना।

वाराणसी – प्रोफेसर के खिलाफ चल रहा आंदोलन रहेगा जारी, अल्पसंख्यक प्रोफेसर की नियुक्ति का विरोध, छात्रों,विवि प्रशासन के बीच वार्ता में नहीं बनी बात, कुलसचिव,रजिस्ट्रार वार्ता में हुए थे शामिल, संकाय के डीन,प्रोफेसर थे इस वार्ता में शामिल, आंदोलनकारी छात्र अपनी मांग पर अड़े, फिरोज खान की नियुक्ति पर हो पुनः विचार.

लखीमपुर – नेपाल सीमा पर नकली नोटों की तस्करी, डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट बरामद, 500 के हैं सभी नकली नोट, मामले में चंदन चौकी पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी की.

अलीगढ़ – एनएच 91 रोड पर सड़क हादसे में दो पुलिस कर्मियों की मौत, ट्रक-बाइक की भिड़ंत में दो सिपाहियों की मौत, अकराबाद के पनैठी चौकी के पास की घटना.

कानपुर – कार चालक ने ऑटो में मारी टक्कर, आधा दर्जन सवारियां घायल, दो सवारियों की हालत गंभीर, कार चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चकेरी के श्यामनगर की घटना।

गाजियाबाद – बढ़ते प्रदूषण पर जिलाधिकारी सख्त, जनरेटर फैलाने पर 25 लाख का जुर्माना, कौशांबी क्षेत्र में पेसिफिक मॉल पर जुर्माना, जनरेटर से प्रदूषण फैलाने पर जुर्माना लगा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 25 लाख का जुर्माना लगाया, जीडीए ने भी 1 लाख का जुर्माना लगाया, मॉल प्रबंधक के खिलाफ 100000 का जुर्माना, नंद ग्राम क्षेत्र में मिट्टी की खुदाई करने पर जुर्माना, मिट्टी की खुदाई करने पर 100000 का जुर्माना,
मौके से 3 ट्रैक्टर,1 जेसीबी जब्त किए गए, मॉल के 3 प्रबंधक भी भेजे गए जेल.

बलिया – चेकिंग अभियान के दौरान व्यक्ति से 56 किलो गांजा पकड़ा,एक गाड़ी बरामद, कोतवाली पुलिस,स्वाट टीम की बड़ी कार्रवाई.

Translate »