कार्यकर्ताओं के त्याग और परिश्रम के बल पर आज हम न सिर्फ केन्द्र में बल्कि देश के अधिकांश राज्यों में सरकार बनाने में सफल रहे है।-स्वतन्त्र देव्

लखनऊ 15 नवम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश में चल रहे संगठनात्मक चुनावों के क्रम में पार्टी के जिलाध्यक्षों के चुनाव के लिए 20 नवम्बर को निर्वाचन प्रक्रिया आयोजित होगी। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज संपन्न हुई बैठक में प्रदेश के सभी जिलों में जिलाध्यक्षों के निर्वाचन को लेकर चर्चा हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टण्डन गोपाल, सहचुनाव अधिकारी त्रयम्बक त्रिपाठी व वाई.पी. सिंह सहित पार्टी पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व जिला चुनाव अधिकारी व सहचुनाव अधिकारी भी उपस्थित रहे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बैठक में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों व संगठनात्मक चुनाव से जुडे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प. दीनदयाल उपाध्याय और डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महान तपस्वियों द्वारा दिखाये मार्ग पर चलते हुए पार्टी के अनगिनत कार्यकर्ताओं के त्याग और परिश्रम के बल पर आज हम न सिर्फ केन्द्र में बल्कि देश के अधिकांश राज्यों में सरकार बनाने में सफल रहे है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व कुशल संगठनकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के मार्गदर्शन में न सिर्फ हम पूर्ण बहुमत के साथ केन्द्र की सत्ता में आये बल्कि देश के कई अन्य प्रमुख राज्यों में सरकारें बनाकर गांव गरीब किसान और नौजवान के कल्याण के लिए कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहले जनसंघ और फिर भाजपा के संगठनात्मक कार्यो में समय-समय पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर बूथ अध्यक्ष तक के कार्यकर्ता अपने-अपने दायित्वों का निर्वाहन करते हुए आज पार्टी संगठन का विस्तार पूरे देश में करने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठनात्मक चुनाव के माध्यम से पार्टी के निष्ठावान और समर्पित कार्यकर्ता आगे आयें और पार्टी संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ लोक कल्याण के कार्यो में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने चुनाव अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आपने बूथ अध्यक्षों व मण्डल अध्यक्षों के चुनावों को संपन्न कराने में अथक परिश्रम किया है और आपके परिश्रम के बल पर ही मेहनती एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को दायित्व मिले और जुझारू कार्यकर्ताओं से आज भाजपा का अभेद्य दुर्ग तैयार हुआ है। जिला चुनाव अधिकारी व जिला सह चुनाव अधिकारियों की बैठक में श्री बंसल ने कहा कि आगामी 20 नवम्बर को प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों में जिलाध्यक्षों के चुनाव संपन्न होंगे। इसके साथ ही 20 नवम्बर को ही ंप्रान्तीय परिषद सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया भी पूर्ण होगी। जिलाध्यक्षों की चुनाव प्रक्रिया में मण्डल अध्यक्ष व जिला प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।
प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टण्डन ने संगठन चुनाव की जानकारी देते हुए बताया कि बूथ समितियों के गठन की निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न होने के बाद आप लोंगो ने पूरे परिश्रम से मण्डल अध्यक्षों के चुनाव संपन्न कराने में बहुत परिश्रम किया है और आपके परिश्रम के बल पर ही 1918 मण्डलों में से अब तक 1545 मण्डलों में चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। शेष मण्डलों में भी शीघ्र ही चुनाव संपन्न होंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है और इसके साथ ही भारत का एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है जिसमें आन्तरिक लोकतंत्र है। भाजपा में नियत समय पर सदस्यता व सक्रिय सदस्यता होती है तथा नियत समय पर संगठन के चुनाव होते है और इसी प्रक्रिया में अब आपको जिलाध्यक्षों के निर्वाचन की प्रक्रिया को पूर्ण कराना है।

Translate »