राज्य महिला आयोग मुख्यालय पर की गयी जनसुनवाई जनसुनवाई के दौरान 15 प्रकरणों का किया गया निस्तारण

लखनऊ: दिनांक 06 नवम्बर, 2019
उ0प्र0 राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलायें जाने के उद्देश्य से राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष, श्रीमती विमला बाथम द्वारा आज यहां राज्य महिला आयोग मुख्यालय, लखनऊ पर महिला जनसुनवाई की गयी। सुनवाई के दौरान 15 प्रकरणों का निस्तारण किया गया, शेष प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही कर सम्बन्धित को प्रगति आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
श्रीमती बाथम ने बताया कि आयोग मुख्यालय पर विभिन्न जनपदों से आये 17 पीड़ित आवेदिकाओं व आवेदकों द्वारा दिये गये नवीन प्रार्थना पत्रों के अतिरिक्त विभिन्न माध्यमों से आयोग कार्यालय में प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये।
इसके अतिरिक्त आज अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश के 25 जनपदों चंदौली, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ, फिरोजाबाद, संतकबीरनगर, बरेली, सीतापुर, महराजगंज, सम्भल, वाराणसी, मुरादाबाद, हाथरस, अलीगढ़, जालौन, कानपुरनगर, बहराइच, चित्रकूट, प्रयागराज, गोण्डा, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, बदायूं, सोनभद्र, पीलीभीत, व महोबा में महिला जनसुनवाई की गयी। आयोग की उपाध्यक्ष एवं सदस्यों के द्वारा वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ महिला उत्पीड़न की घटनाओं की जनसुनवाई व समीक्षा कर पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कराया गया।

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com