राम जन्म भूमि को लेकर आने वाले निर्णय की प्रतीक्षा में जहां आम आदमी उत्साहित है वही जिला प्रशासन की नींद उड़ी दिख रही है

चोपन /सोनभद्र (अरविन्द दुबे)।राम जन्म भूमि को लेकर आने वाले निर्णय की प्रतीक्षा में जहां आम आदमी उत्साहित है वही जिला प्रशासन की नींद उड़ी दिख रही है । इसके मद्देनजर प्रशासन की तैयारी और पूरी मुस्तैदी साफ साफ दिखाई पड़ रही है।
इसी क्रम में सोमवार को सुबह चोपन थाने में दंगा नियंत्रक मॉक ड्रिल भी कही न कही इस ओर इशारा करती है । सोमवार को चोपन थाने में पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक समेत सभी सुरक्षाकर्मियों ने एक मॉक ड्रिल टेस्ट कर इस बात को और भी बल दिया है ।
यह एक अलग बात है कि पुलिस बल इसे तैयारी के मद्देनजर अपना रूटीन कार्यक्रम बताते है किंतु प्रदेश के डीजीपी द्वारा जारी किए निर्देश इस बात की पुष्टि करते है कि कही न कही निर्णय को लेकर पुलिस पूरी तरह से चौकस है ।
मौजूदा समय मे थाने में प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह नगर के विभिन्न अंचलों में भारी पुलिस बल के साथ सार्वजनिक स्थानों और रेलवे स्टेशन बस स्टैंड सहित ग्रामीण अंचलों तक मे मार्च करते दिख रहे है वह आम आदमी को पूरी तरह चिंता मुक्त और सचेत रहने की ओर भी इशारा कर रही है ।
अयोध्या विवाद पर आने वाले फैसले को लेकर चट्टी चौराहों पर होने वाले चर्चाओं के साथ साथ सोशल मीडिया वाट्सप ग्रुप पर भी पुलिस की नज़र है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वालों से सख्ती से निपटने की भी तैयारी में दिखती है।

Translate »