भाजपा ने सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण भूमिका के सहारे उपचुनावों के नैया पार करने में लगी

अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी आईटी विभाग ने लखनऊ कैण्ट विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी को विजय दिलाने के लिए मंडल कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाती सिंह ने कहा कि वर्तमान राजनीति में सोशल मीडिया का प्रभाव बढ़ चढ़ कर है। सोशल मीडिया के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए बीजेपी ने सोशल मीडिया के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आईटी विभाग को जिम्मेदारी दी । पार्टी का आईटी विभाग उस जिम्मेदारी का कुशलता पूर्वक निर्वहन कर रहा है। उन्होंने बताया कि वोटिंग के दिन भी आईटी विभाग के वालेन्टियर्स एवं बूथों पर तैनात स्मार्टफोन धारकों को महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। ऐसे मतदाता जिनको वोटर लिस्ट में अपना नाम ढूंढने में कठिनाई होगी, उन्हें ऐप के माध्यम से सहयोग करने का कार्य वालेन्टियर्स करेंगे, जिससे वोट प्रतिशत बढेगा।
कार्यशाला में प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने विधानसभा उपचुनाव में आईटी विभाग की उपयोगिता के विषय में कार्यकर्ताओं को समझाते हुए अधिक से अधिक मतदान के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में जागरूकता फैलाने के बारें में अवगत कराया।
कार्यशाला में प्रदेश प्रवक्ता एवं आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक संजय राय ने बताया कि इस चुनाव में सोशल मीडिया पर अनेक प्रकार की ग्राफिक्स इत्यादि के द्वारा आमजन तक पहुँचने में सफलता प्राप्त कर रहा है। पार्टी के साइबर योद्धा सत्यपरक तथ्यों के द्वारा जनता के बीच में पहुंचे हैं और मतदान के प्रति जागरूकता के साथ ही अन्य अभियानों को भी आगे बढा रहे है।

Translate »