राज्यपाल से राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य मिले

भर्ती प्रक्रियाओं को समयबद्ध करें
-राज्यपाल

जयपुर, 14 अक्टूबर। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्यों से कहा है कि आयोग को भर्ती प्रक्रियाओं को समयबद्ध पूरा करना चाहिए ताकि युवाओं को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया की पारदर्षिता इस प्रकार होनी चाहिए कि उसमें किसी प्रकार के अदालती विवाद की गुंजाइस ही ना रहें। राज्यपाल श्री मिश्र से सोमवार को यहां राजभवन में राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य श्री षिवसिंह राठौड़, श्रीमती राजकुमारी गुर्जर और श्री रामूराम राइका ने मुलाकात की।

राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा कि राजस्थान प्रषासनिक सेवा की भर्ती प्रक्रिया की समयबद्धता को सुनिष्चित किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भर्ती का विज्ञापन जारी करने से अंतिम परिणाम निकलने तक प्रक्रिया को तय समय सीमा में ही पूरा किया जाना आवष्यक है।

ग्राम पंचायतों को वाई-फाई करेगा रेलटेल – राज्यपाल कलराज मिश्र से सोमवार को यहां राजभवन
में रेलटेल के मुख्य प्रंबध निदेषक श्री पुनित चावला ने मुलाकात की। राज्यपाल श्री मिश्र को श्री चावला ने बताया कि रेलटेल ने राजस्थान के 357 रेल्वे स्टेषनों पर वाई-फाई सेवाएं षुरू कर दी है। अब रेलटेल राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर और बीकानेर संभाग की ग्राम पंचायतों को वाई-फाई करने का काम षुरू करेगा, जिसे मार्च 2020 तक पूरा कर दिया जायेगा। राज्यपाल श्री मिश्र को श्री चावला ने बताया कि रेलटेल कार्पोरेषन दूर संचार सेवा प्रदाता है, जिसके पास षहर, कस्बे और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए पैन इण्डिया आॅप्टिक फाइबर नेटवर्क उपलब्ध है। रेलटेल देष के सभी भागों में मल्टीमीडिया और नेटवर्क प्रदान करने में अग्रणी है। फोटो – 2

इसरो द्वारा प्रकाषित एटलस भेंट – राज्यपाल कलराज मिश्र को राजस्थान विष्वविद्यालय के भूगोल विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर एच एस षर्मा ने इसरो द्वारा प्रकाषित डेजर्टीफिकेषन एण्ड लैण्ड डिग्रेडेषन आॅफ सेलेक्टेड डिस्ट्रीक्टस आॅफ इंडिया का सेट भेंट किया। श्री षर्मा ने राज्यपाल श्री मिश्र को बताया कि एटलस में दूर संवेदन तकनीक से रेगिस्तानीकरण की प्रक्रिया को 79 जिलों में चित्रित किया गया है।

फोटो –

राज्यपाल मिश्र से लोग मिले – राज्यपाल श्री कलराज मिश्र सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर श्री करण सिंह राठौड़, राजस्थान के पूर्व मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी, पूर्व महापौर श्रीमती ज्योति खण्डेलवाल, हिमाचल प्रदेष के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजय गुप्ता, अखिल भारतीय सिंधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनु रावतानी सहित अनेक गणमान्य नागरिकगण ने भेंट की।

राज्यपाल उदयपुर जायेंगे – राज्यपाल श्री कलराज मिश्र मंगलवार को प्रातः राजकीय वायुयान से उदयपुर जायेगे। राज्यपाल श्री मिश्र उदयपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयन्ती पर आयोजित स्वच्छ भारत-सषक्त भारत-बापू के सपनों का भारत विषय पर लगाई गई विषेष डिजिटल मल्टी मीडिया प्रदर्षनी का उद्घाटन करंेगे। राज्यपाल श्री मिश्र उदयपुर से मंगलवार की सांय जयपुर लौट आयेंगे।

Translate »