केन्द्रीय मंत्री  नितिन गडकरी, राज्यमंत्री जनरल वी0के0 सिंह (सेवानिवृत्त) व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ मण्डल की लो0नि0वि0 की विभिन्न परियोजनाओं का किया लोकार्पण शिलान्यास

लखनऊ: दिनांक: 30 सितम्बर, 2019।
केन्द्रीय मंत्री, सड़क परिवहन और राजमार्ग एवं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, भारत सरकार श्री नितिन गडकरी, केन्द्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग जनरल वी0के0 सिंह (सेवानिवृत्त) व उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज लोक निर्माण विभाग की मेरठ मण्डल की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण

शिलान्यास किया। कार्यक्रम का आयोजन जनपद हापुड़ के पिलखुआ स्थित राजपुताना इण्टर काॅलेज में सम्पन्न हुआ, कार्यक्रम के दौरान रू0 5021.28 लाख की लागत से निर्मित 03 मार्गों (लम्बाई 25.74 किमी) का लोकार्पण व रू0 3950.27 लाख की लागत से बनने वाले 09 मार्गों (लम्बाई 22.33 किमी) का शिलान्यास किया गया।
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की गरिमामयी उपस्थिति में उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पैकेज का लोकार्पण किया। 22.27 किमी लम्बे इस 06 लेन(एन0एच0-9) का निर्माण रू0 1058 करोड़ की लागत से किया गया है।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस हाईवे का निर्माण बहुत ही त्वरित गति से किया गया है इससे जनता 40 मिनट में हापुड़ से दिल्ली जा सकेगी। उन्होने कहा कि किसानों की भूमि का उचित मुआवजा दिया जा रहा है। श्री गडकरी ने कहा कि सरकार गांव गरीब और मजदूरों के कल्याण के लिये पूरे समर्पण भाव से कार्य कर रही है।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उ0प्र0 में पिछले 30 महीनों में सड़कों का जाल बिछाया गया है और लोक निर्माण विभाग द्वारा उल्लेखनीय व उत्कृष्ट कार्य किये गये हैं। उन्होने कहा कि 06 लेन (एन0एच0-9) के निर्माण से पिलखुआ में लगने वाले भीषण जाम से निजात तो मिलेगी ही तथा आम लोगों का आवागमन और अधिक सुगम होगा।

Translate »