वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ की एनसीएल इकाई का गठन

सिगरौली।

एनसीएल की महिला कर्मियों को मिला संगठित क्षेत्र की सबसे बड़ी महिला संस्था से जुड़ने का मौका

भारत में संघठित क्षेत्र की सबसे बड़ी महिला संस्था ‘वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ (डब्ल्यूआईपीएस) की नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) इकाई का गठन हो गया है, जिससे अब कंपनी की महिला कर्मियों को देश के सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य उपक्रमों की महिला कर्मियों से जुड़ने के मौका मिलेगा। ‘वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ देश में सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों की सर्वोच्च संस्था ‘स्टैंडिंग कॉन्फ्रेंस ऑफ पब्लिक एंटरप्राइजेज’ (स्कोप) के बैनर तले सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों की महिला कर्मियों के हितों की रक्षा के लिए पिछले लगभग 30 वर्षों से काम कर रही है।

यह संस्था महिला कर्मियों के हितों के लिए काम करने वाली संगठित क्षेत्र की सबसे बड़ी महिला संस्था है और महिला कर्मियों के कौशल विकास एवं उनके पेशेवर करियर से जुड़ी चुनौतियों का सामना करने में उन्हें तैयार करने का काम करती है। एनसीएल महिला कर्मियों के ‘वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ से जुड़ने के बाद उन्हें अपने हितों को राष्ट्रीय स्तर के बड़े मंच पर उठाने और स्वयं को सार्वजनिक क्षेत्र में आ रहे बदलावों के मद्देनजर तैयार करने का अवसर मिलेगा।

कंपनी के निगाही क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्रीमती कविता गुप्ता एनसीएल की ‘वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ इकाई की अध्यक्षता का जिम्मा संभालेंगी, जबकि एनसीएल मुख्यालय की प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती एम॰ सरोनी उपाध्यक्षा, क्लर्क ग्रेड-2 श्रीमती अनीता ओझा सचिव, उप प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती पूर्वी श्रीवास्तव एवं कार्यालय अधीक्षक श्रीमती इंदू बाला संयुक्त सचिव, सहायक प्रबंधक (सचिवालय) श्रीमती मीना पेटकर कोषाध्यक्ष और सीनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर श्रीमती उरफा मसीह संयुक्त कोषाध्यक्ष पदों का अस्थायी तौर पर जिम्मा संभालेंगी। साथ ही, एक अस्थायी कार्यकारी समिति का गठन भी किया गया है।

एनसीएल की सभी महिला कर्मी ‘वुमन इन पब्लिक सेक्टर’ से जुड़ सकती हैं और एक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक महिला एनसीएल कर्मियों को संस्था से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इसके संस्था के विभिन्न पदों के लिए चुनाव आयोजित किए जाएंगे,जिनके माध्यम से सदस्याएं अपनी स्थायी प्रतिनिधि चुनेंगी।

Translate »