धरना दे रहे लेखपालों से अधिवक्ताओं की हुई झड़प

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आवाहन पर सदर तहसील में लेखपालो के धरना के दूसरे दिन अधिवक्ताओ और लेखपालों के बीच झड़प हो गया।

जिले के तीनों तहसील में कन्नौज में लेखपाल साथियों पर हुए हमले को लेकर लेखपालों का धरना चल रहा है। धरना के दूसरे दिन सदर तहसील में वकीलों ने अधिवक्ता मुर्दाबाद के नारे का विरोध करते हुए धरना स्थल पर लगे बैनर को फाड़ा और माइक को तोड़ दिया।

इस मारपीट पर लेखपालो ने अधिवक्ताओं पर कार्रवाई की मांग किया है। इस घटना की सूचना पर एडीएम योगेन्द्र बहादुर सिंह , सीओ सिटी राम आशीष त्रिपाठी , इंस्पेक्टर मिथिलेश मिश्रा सहित पुलिस फोर्स तहसील पहुच गए थे। घटना को लेकर लेखपालो में तहसील सभागार में बैठक किया और दोषी अधिवक्ताओ पर एफआईआर कराने के लिए चर्चा किया। वही लेखपाल सुबोध कुमार सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने बताया कि अधिवक्ता उनके साथ मारपीट किये है। इस बैठक में जिलाध्यक्ष रामआसरे और डा. विकास कुमार मौर्य जिला मंत्री उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ , चन्द्रकान्त दूबे ,शैलेन्द्र मिश्रा सहित अन्य लेखपाल मौजूद रहे। इस घटना पर सोनभद्र बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश राम पाठक ने कहा कि लेखपाल बगैर किसी अनुमति के न्यायालय परिसर में धरना दे रहे थे और अधिवक्ता मुर्दाबाद के नारे माइक पर लगा रहे थे जिसे मना किया गया लेकिन वह नही माने। अधिवक्ताओ और लेखपालो के बीच सिर्फ कहासुनी हुई है , इस घटना को लेकर शुक्रवार को बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा कि अधिवक्ता विरोध करेंगे की नही।

Translate »