एरच बहुउद्देषीय बाॅध परियोजना के निर्माण कार्यो में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के सम्बंध में आर्थिक अपराध अनुसन्धान संगठन द्वारा की जा रही जांच की प्रगति की समीक्षा


प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष, सिंचाई को जांच एजेन्सी द्वारा
वांछित समस्त अभिलेख इसी सप्ताह प्राप्त करने के निर्देशः अपर मुख्य सचिव, गृह

अजय कुमार वर्मा

लखनऊ 24 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा आज एरच बहुउद्देषीय बाॅध परियोजना के निर्माण कार्यो में अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के सम्बंध में आर्थिक अपराध अनुसन्धान संगठन द्वारा की जा रही जांच की प्रगति की समीक्षा की गई।
श्री अवस्थी द्वारा यह निर्देश दिये गये है कि बैठक में उपस्थित ई0ओ0डब्लू0 के पुलिस उपाधीक्षक, सोहराब आलम एवं सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष व सिंचाई विभाग के समस्त क्षेत्रीय अभियन्ताओं के साथ सिंचाई विभाग के कार्यालय में इस सप्ताह प्रत्येक दिन प्रातः 10 बजे से 2 घण्टे बैठक करें। उन्होंने कहा कि प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष, सिंचाई विभाग स्वयं यह सुनिष्चित करेे कि जांच एजेन्सी द्वारा वांछित समस्त अभिलेख उनको इसी सप्ताह अवष्य प्राप्त हो जायें। अगले सप्ताह से मेरे द्वारा जांच की प्रगति की समीक्षा की जायेगी।
उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि समयबद्ध जांच पूरी करके अनियमितता के लिए दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिष्चित की जा सके तथा सिंचित क्षेत्र में वृद्धि करने वाली एवं बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने वाली इस परियोजना के कार्य पुनः पूर्ण कराये जा सकें।
बैठक में पुलिस महानिदेशक, ई0ओ0डब्लू0 द्वारा यह अवगत कराया गया कि सिंचाई विभाग के अधिकांष अभियन्ताओं के बयान दर्ज हो गए हैं। सिंचाई विभाग के स्तर पर जिला खनन अधिकारी को सम्मिलित करते हुए उत्खनित पत्थरों के दर के निर्धारण हेतु एक समिति गठित की गई है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की जांच की जा सकेगी।
प्रमुख सचिव, सिंचाई, टी0 वेंकटेश, एवं पुलिस महानिदेषक, आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन, आर0पी0 सिंह विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में उपस्थित थे। – दिनेश कुमार सिंह

Translate »