बहुजन राजनीति की दशा व दिशा पर 28 सितम्बर को राबर्ट्सगंज में होगा सम्मेलन

योगी सरकार जन विरोधी सरकार
मजदूर किसान मंच की बैठक में हुआ निर्णय

ओबरा, सोनभद्र 19 सितम्बर 2019।सोनभद्र, मिर्जापुर व चंदौली के पिछड़ेपन के खिलाफ, वनाधिकार कानून व मनरेगा को लागू कराने के लिए और बहुजन राजनीति की दशा व दिशा पर परिचर्चा व संवाद हेतु आगामी 28 सितम्बर को विवेकानंद प्रेक्षागृह में विशाल सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। जिसके मुख्य वक्ता स्वराज अभियान के राष्ट्रीय नेता अखिलेन्द्र प्रताप सिंह होंगे। इस सम्मेलन में तीनों जिले के कार्यकर्ता हिस्सा लेगें। यह निर्णय आज ओबरा कार्यालय पर हुई मजदूर किसान मंच की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता स्वराज अभियान के जिला संयोजक कांता कोल और संचालन कृपा शंकर पनिका ने किया।
बैठक में लिए प्रस्ताव में कहा गया कि ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मना रही योगी सरकार वास्तव में जन विरोधी सरकार साबित हुई है। इसके ढाई साल के कार्यकाल में प्रदेष में खेती किसानी बर्बाद हुई, मनरेगा ठप्प पड़ी है, बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। किसानों के फसल के भुगतान के लिए हाईकोर्ट को आदेष देना पड़ रहा है। कारपोरेट घरानों के मुनाफे के लिए सरकार ने बिजली के दामों में वृद्धि कर महंगाई की मार से पहले से पीड़ित आम आदमी की कमरतोड़ दी। प्रदेष में महिलाओं, गरीब तबकों और अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले हो रहे है और प्रदेष में कहीं कानून का राज नहीं दिखता। यह सरकार संविधान का उल्लंधन कर अति पिछड़ो को एससी में शामिल कर देती है और हाईकोर्ट के आदेष के बावजूद धांगर का एससी का दर्जा बहाल नहीं करती। पूरे प्रदेश में सरकारी आतंक का माहौल बना हुआ है। दरअसल पहलकदमी विहीन और डरे हुए परम्परागत विपक्ष के कारण इस सरकार का मनोबल बढ़ा हुआ है और वह जनता के अधिकारों पर हमला कर रही है। ऐसी स्थिति में जनांदोलनों के बूते कारगर विपक्ष का निर्माण वक्त की जरूरत है जिसे पूरा करने के लिए राबटर््सगंज में आयोजित सम्मेलन में संकल्प लिया जायेगा।
बैठक में रखी रिपोर्ट में यह बात सामने आयी कि पूरे जिले में भयंकर बीमारी फैली हुई है। गांव-गांव लोग मलेरिया, टाइफायड, वायरल से पीड़ित है और किसी भी गांव में मच्छररोधी दवा का छिडकाव नहीं कराया जा रहा है। इलाज के अभाव में तो बेलहत्थी जैसे गांवों में मौतें तक हो चुकी है। इसलिए बैठक में जिला प्रषासन से इन हालातों पर मेडिकल बुलेटिन जारी करने व गांवों में तत्काल अभियान चलाकर दवा का छिडकाव कराने और गांवों में मेडिकल कैम्प लगाकर इलाज करने की मांग की गयी।
बैठक में स्वराज इंडिया की राज्य समिति सदस्य दिनकर कपूर, आदिवासी वनवासी महासभा के संयोजक प्रधान बीरबल धांगर, पूर्व बीडीसी रामदास गोंड़, मजदूर किसान मंच के सचिव मंगरू प्रसाद श्याम, राजेन्द्र सिंह गोंड़, हरी प्रसाद तिर्की, रमेश सिंह खरवार, ठेका मजदूर यूनियन के संयुक्त मंत्री मोहन प्रसाद, श्रीकांत सिंह, रामदेव गोंड़, शिव प्रसाद गोंड़, हनुमान प्रसाद आदि ने अपनी बात रखी।

Translate »