सीएम योगी ने कहा कांग्रेस की ‘सहजादी’ उम्भा कांड पर कर रही हैं राजनीति, सपा बसपा पर भी लगाये आरोप

उम्भा नरसंहार प्रकरण पर राजनीति करने का आरोप लगाया

सोनभद्र।कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपी की राजनीति में बड़ी सक्रियता से दखल देती हैं। सोनभद्र का उम्भा प्रकरण हो या मिर्जापुर में बच्चों को नमक रोटी परोसने का मामला हर बार प्रियंका ने सूबे की सरकार और मुखिया योगी आदित्यानाथ के खिलाफ जमकर हमला बोला। मौका मिलते ही मुख्यमंत्री ने भी प्रियंका को कांग्रेस की सहजागी कहकर संबोधित करते हुए उम्भा प्रकरण में राजनीति करने के आरोप लगा दिया।

बतादें कि जिले के घोरवाल थाना इलाके के उम्भा गांव में 17 जुलाई को हुए नरसंहार के बाद मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने दूसरे दौरे पर पहुंचे थे। सीएम ने पीड़तों को न्य़ाय का भरोसा देते हुए कहा कि किसी भी हाल में हम किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने दौरे पर 340 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को बिना नाम लिए ‘शहजादी’ कहते हुए उन पर उम्भा नरसंहार प्रकरण पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार हर आदिवासी बनवासी और गरीबों को उनका हक देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा, बसपा सालों से गरीबों के नाम पर उनका शोषण कर रहे हैं। अब हम उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे। उन्होने कांग्रेस के नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद व राज्याल राजेश्वर पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों की गलत मानसिकता के कारण ही गरीबों का विकास नहीं हो सका। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को आश्वासन देते हुए कहा कि नरसंहार घटना की जांच एसआइटी कर रही है। इसकी रिपोर्ट आते ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कि जनपद के हर आदिवासी, वनवासी व भूमिहीन परिवार को सीलिंग एक्ट के तहत पट्टे की जमीन दी जाएगी।

सीएम के दौरे पर क्या रहा खास*
– 281 लाभार्थियों को 852 बीघा भूमि का दिया पट्टा
– 340 करोड़ की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण व 11 परियोजनाओं का किया शिलान्यास
– 292 परिवारों को मिला मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ
– 11 मृतकों के परिजनों को 18.50 लाख की दर से दिया सहायता राशि
– 20 घायलों को 6 लाख की दर से दिया सहायता राशि
– उभ्भा गांव में एक चौकी व पंडित दिन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्यति आवासीय (बालिका) विद्यालय की सौगात
– 510 लोगों को आयुष्मान भारत योजना व 201 लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत दिया गया गोल्डन कार्ड
– उभ्भा गांव में समस्त घरों में विद्युतीकरण
– 23.54 लाख ली लागत से सौर ऊर्जा मिनी पेयजल योजना कार्य आरंभ
– 88 नए लाभार्थियी को वृद्धा पेंशन का लाभ।

Translate »