प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड के रांची में चुनावी बिगुल फूंका.

झारखंड

रांची।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड के रांची में चुनावी बिगुल फूंका. रांची में पीएम मोदी ने किसान मानधन योजना सहित कई विकास योजनाओं की शुरुआत की।योजना की शुरुआत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ किसानों को पेंशन का कार्ड भी सौंपा, इनमें देश के कई राज्यों के किसान शामिल रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची में अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि झारखंड गरीबों से जुड़ी बड़ी योजनाओं के लिए लॉन्चिंग पैड है. हमने यहां से आयुष्मान भारत, किसानों से जुड़ी बड़ी योजनाओं की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के वक्त मैंने आपसे कामगार-दमदार सरकार देने का वादा किया था, बीते सौ दिन में देश ने ट्रेलर देखा है अभी पूरी फिल्म बाकी है. हमारा संकल्प है जनता को लूटने वालों को उनकी सही जगह पहुंचाने का, इसपर काम हो रहा है और कुछ लोग चले भी गए हैं. हमारा फोकस जम्मू-कश्मीर में विकास करने पर है, आतंक को बढ़ावा देने वालों को कड़ा एक्शन करने पर है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने सोचा था कि वो कानून-अदालत से ऊपर हैं वो आज जमानत की गुहार लगा रहे हैं. आप यही सरकार देखना चाहते थे ना! पीएम ने कहा कि अभी तो शुरुआत है, आगे पूरे पांच साल बाकी है।

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां अपने संबोधन में आर्टिकल 370, तीन तलाक बिल जैसे फैसलों के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और उन्हें बधाई दी. बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ इस साल झारखंड में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपये पेंशन के तौर पर किसानों को दिए जाएंगे. इस योजना की शुरुआत करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन भी किया. बिहार से अलग राज्य बनने के करीब 19 साल बाद झारखंड को आज अपना नया विधानसभा भवन मिला है।

Translate »