शाम के अब तक खास समाचार

➡दिल्ली- राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सम्मानित, राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया, रेसलर पूजा ढांडा को अर्जुन अवार्ड मिला, पैरा बैडमिंटन से प्रमोद भगत को अर्जुन अवॉर्ड, संदीप गुप्ता को द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिला, टेबिल टेनिस में द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिला, घुड़सवारी के लिए फवाज मिर्जा को अवार्ड, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए मिर्जा, विमल कुमार को बैडमिंटन में द्रोणाचार्य अवॉर्ड, दीपा मलिक को पैरा एथलेटिक्स में सम्मान, राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित हईं दीपा।

➡दिल्ली- BJP कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान- BJP सदस्यता अभियान की आज बैठक हुई, अभियान को लेकर आज रिव्यू मीटिंग हुई, कुल 7 करोड़ सदस्य बनाए गए, 5.81 करोड़ ऑनलाइन सदस्य बने, सभी वर्ग के लोग बीजेपी से जुड़े, बंगाल में एक करोड़ सदस्य हो जाएंगे, सदस्यता अभियान समाप्त हो गया, अल्पसंख्यकों की संख्या पार्टी में बढ़ी, सदस्य बनने के बाद लोग हज पर गए, 80 लाख सदस्य यूपी में बने- जेपी नड्डा।

➡दिल्ली- खुफिया एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी किया, UP में लश्कर-ए-तैयबा रच रहा धमाके की साजिश, काशी, अयोध्या और गोरखपुर के लिए साजिश, कई आतंकियों ने वाराणसी में की रेकी- सूत्र, आतंकी मोहम्मद उमर मदनी ने रेकी की, मार्च और मई में इन जगहों की रेकी की गई, मदनी बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला, मौजूदा समय में नेपाल में रह रहा है मदनी, अभी यूपी में स्लीपर सेल्स एक्टिव कर रहा।

➡दिल्ली- खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से खबर, ISI के 2 आतंकियों के घुसने की जानकारी, खुफिया एजेंसियों ने जारी किए स्केच, खुफिया एजेंसियों ने दोनों की तस्वीर जारी की, दिल्ली पुलिस को दोनों आंतकियों की तलाश, IGI एयरपोर्ट समेत कई जगहों की सुरक्षा बढ़ी।

➡दिल्ली- अयोध्या मामले में आज की सुनवाई पूरी, वकील पीएन मिश्रा ने कोर्ट में बहस की, इस्लामिक कानून का कोर्ट में हवाला दिया, मस्जिद में 2 समय नमाज नहीं वो मस्जिद नहीं, परिसर जुमे की नमाज के लिए खोला जाता था, नमाज पढ़ने के कोई सबूत नहीं मिले-पीएन मिश्रा।

➡दिल्ली- ईडी केस में चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई, चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया, 5 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा, तबतक गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगी रहेगी।

➡दिल्ली- पाक मामले में विदेश मंत्रालय का बयान- पाक के गैर जिम्मेदाराना बयान की निंदा, MEA ने पाक के बयान की निंदा की, पाक का बयान हमारे मामले में दखल, पाकिस्तान की चाल दुनिया समझ चुकी है।

➡दिल्ली- मोदी सरकार का पर्यावरण पर जोर, ग्रीनरी बढ़ाने को दिए 47,000 करोड़ रुपए, 27 राज्यों को ग्रीनरी बढ़ाने के लिए पैसे जारी, यूपी समेत 27 राज्यों को धनराशि जारी की।

➡दिल्ली- पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएगी बीजेपी, जन्मदिन सेवा सप्ताह के तौर पर मनाया जाएगा, 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन, 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाएगी BJP.

➡दिल्ली- सीबीडीटी के चेयरमैन का कार्यकाल बढ़ा, सरकार ने एक साल के लिए सेवा विस्तार दिया, प्रमोद चंद्र मोदी का कार्यकाल 1 साल बढ़ा।

➡लखनऊ- 8 जिलों की सीमांकन अधिसूचना जारी की गई, थानों में आने वाले गांव की सीमांकन अधिसूचना, बुलंदशहर,चित्रकूट,फिरोजाबाद के लिए अधिसूचना, खीरी,कानपुर, कानपुर देहात के लिए अधिसूचना, अमरोहा, संतकबीरनगर के लिए अधिसूचना जारी, सीएम योगी के निर्देश पर अधिसूचना जारी हुई, एसीएस गृह अवनीश अवस्थी ने जारी किया पत्र।

➡लखनऊ- बटलर पैलेस में निकला अजगर, रिहायशी इलाके में अजगर निकलने से हड़कंप, स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी सूचना, वन विभाग ने रेस्क्यू कर अजगर को पकड़ा, हजरतगंज के बटलर पैलेस का मामला।

➡लखनऊ- UPSTF ने 50 हजार के इनामी को पकड़ा, बदमाश धर्मराज सैनी को किया गिरफ्तार, व्यापारी विनोद की हत्या का आरोपी अरेस्ट, 2017 में सरोजिनी नगर लखनऊ में हुई थी हत्या, गाजियाबाद के साहिबाबाद से की गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- गोमती नगर क्षेत्र बना अवैध निर्माण का हब, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी अवैध निर्माण, एलडीए जेई अवैध निर्माण को संरक्षण दे रहा, मठाधीश JE के कॉकस के सामने अफसर चुप।

➡लखनऊ- कल्बे जवाद ने अमित शाह को लिखा पत्र, कश्मीर में मोहर्रम जुलूसों के मद्देनजर पत्र, शांति व्यवस्था स्थापित करने की मांग की, अलगाववादियों से सख्ती से निपटें- जवाद।

➡लखनऊ- राजधानी में टप्पेबाजों का गिरोह सक्रिय, पेंट व्यापारी से टप्पेबाज ने उड़ाया मोबाइल, एक लाख की कीमत का फोन लेकर भागा, कैसरबाग क्षेत्र के रतन स्क्वायर का मामला।

➡लखनऊ- शिक्षा सेवा अधिकरण लखनऊ में बनेगा, राज्य सरकार ने आदेश जारी किया, लखनऊ के वकीलों में खुशी की लहर, माध्यमिक शिक्षा विभाग करेगा गठन।

➡मुरादाबाद- शौचालय की जांच के दौरान मारपीट, अधिकारियों की मौजूदगी में मारपीट, शौचालयों की जांच करने पहुंचे थे अधिकारी, बिना पुलिस के जांच करने पहुंचें थे अधिकारी, जमकर चले लात-घूंसे और ईंट पत्थर, शिकायतकर्ताओं ने की प्रधान के साथ मारपीट, अधिकारियों के साथ प्रधान को देखकर विवाद, पथराव और मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, जान बचाकर मौके से भागे सभी अधिकारी, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया, कुन्दरकी थाना क्षेत्र के गजूपूरा का मामला।

➡बस्ती- प्रेरणा एप के विरोध को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का बयान- सिर्फ लापरवाह शिक्षक कर रहें विरोध, इस ऐप से लापरवाही नहीं पकड़ी जाएगी, पहले अधिकारियो से सेटिंग कर लेते थे, सेटिंग करके स्कूल नहीं जाते थे शिक्षक, बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दास्त नहीं, भ्रष्टाचारियों को छोड़ेंगे नहीं, कायाकल्प योजना का पूरा लाभ उठाया, बेसिक शिक्षा में तेजी से हो रहा सुधार, इस साल 28 लाख बच्चों का नामांकन बढ़ा है- सतीश।

➡नोएडा- डीजे एवं साउंड व्यापारियों ने दिया धरना, डीजे पर रोक के बाद व्यापारियों में रोष, हाईकोर्ट के रोक के बाद परेशान व्यापारी, सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में धरना प्रदर्शन, व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन, डीजे पर लगी रोक को हटाने की मांग की।

➡चित्रकूट- बैंक में किसान के साथ टप्पेबाजी, किसान के 1 लाख रूपए किए पार, केसीसी से पैसे निकालने गया था किसान, बैंक के सारे सीसीटीवी कैमरे खराब, टप्पेबाजी में बैंक की भूमिका संदिग्ध, किसान ने पहाड़ी थाने में दी तहरीर, पहाड़ी थाने के इलाहाबाद बैंक का मामला।

➡रामपुर- बच्चा चोर समझ कर युवक की पिटाई, मंदबुद्धि युवक को बेरहमी से पीटा, लोगों की पिटाई से युवक की हालत गंभीर, 14 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर, आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए लगी कई टीमें, सभी आरोपियो को भेजा जाएगा जेल, स्वार कोतवाली में केस दर्ज किया गया।

➡गाजियाबाद- पंजाब पुलिस ने 2 युवकों को किया अरेस्ट, नशीले पदार्थों की तस्करी करने का आरोप, मेडिकल स्टोर की आड़ में करते थे तस्करी, 50,000 कैप्सूल, 250 प्रतिबंधित दवाएं बरामद, डेढ़ लाख रुपए, कार, लाखों की दवा बरामद, लोनी कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- बच्चा चोरी के शक में युवक को पीटा, युवक को देखकर सहम गई थी छात्राएं, छात्राओं के शोर मचाने पर भीड़ ने पीटा, पुलिस ने पहुंचकर विछिप्त युवक को बचाया, एसपी ने आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए, कोतवाली शाहाबाद इलाके की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- कचहरी परिसर में दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों के बीच चले जमकर लात घूसे, पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में मारपीट, पुलिस ने दोनों पक्षों पर किया लाठीचार्ज, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, सिविल लाइन के कचहरी परिसर का मामला।

➡प्रतापगढ़- सरेबाजार मारपीट कर फायरिंग का मामला, प्रधान समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज, तीन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, सिपाही पर पथराव करने वालों पर भी केस, 2 नामजद समेत कई अज्ञात पर केस दर्ज, लालगंज के बीजूमऊ में का मामला।

➡गाजियाबाद- BHEL की पूर्व डिप्टी जीएम कोर्ट में पेश, मधु शर्मा को CBI ने कोर्ट में किया पेश, न्यायिक हिरासत में भेजी गईं मधु शर्मा, 2012-13 में हुआ था 54 लाख का घोटाला, 2015 से सीबीआई को सौंपी गई थी जांच, घटिया सामाग्री सप्लाई कराने का आरोप।

➡चंदौली- सीएम योगी ने अघोरेस्वर बाबा के दर्शन किए, बाबा कीनाराम का विधिवत किया दर्शन पूजन, शहीद चंदन राय के पिता को सम्मानित किया, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी को दिया आदेश, कीनाराम स्थल को पर्यटन स्थल बनाने का आदेश।

➡गोंडा- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने दी जान, घर के कमरे में पंखे से लटक कर दी जान, घरेलू कलह से परेशान चल रही थी महिला, मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरू की जांच, कोतवाली देहात के दुरगोड़वा का मामला।

➡हरदोई- बच्चा चोरी के शक में युवक को पीटा, युवक को देखकर सहम गई थी छात्राएं, छात्राओं के शोर मचाने पर भीड़ ने पीटा, पुलिस ने पहुंचकर विछिप्त युवक को बचाया, एसपी ने आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए, कोतवाली शाहाबाद इलाके की घटना।

➡शाहजहांपुर- भारत समाचार की खबर का असर, 26 बच्चों के बीमार होने का मामला, खंड शिक्षा अधिकारी को हटाया गया, खंड शिक्षा अधिकारी शत्रुघ्न सरोज हटाए गए, दूध और खिचड़ी खाने से बीमार हुए बच्चे , पुवायां के भटीयूरा बहलोलपुर का मामला।

➡बिजनौर- बिजनौर में 2 गुटों में खूनी संघर्ष, बच्चों के मामूली विवाद में चली गोली, विवाद में 6 लोग गम्भीर रूप से घायल, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया लाठीचार्ज, मौके पर भारी फोर्स मौके पर तैनात, चांदपुर के दत्तीयना इलाके का मामला।

➡बुलंदशहर- घर लौट रही छात्रा के अपहरण का प्रयास, बदमाशों के चंगुल से छूटकर भागी छात्रा, महिला सहित 4 बदमाशों ने किया प्रयास, पिता ने घटना की तहरीर पुलिस को दी, डिबाई क्षेत्र के डिबाई खुर्द का मामला।

➡अयोध्या- राम प्रसन्न सिंह हत्याकांड में फैसला, एकादशी सिंह सहित 2 को उम्रकैद की सजा, 1996 में गोली मारकर की गई थी हत्या, दोनों मुजरिमों पर 15-15 हजार का जुर्माना, महाराजगंज के सरायरासी में हुई थी हत्या।

➡रायबरेली- IGRS निपटाने में फिसड्डी विभागों पर सख्ती, फिसड्डी विभागों पर डीएम ने दिखाई सख्त, 11 अधिकारियों को डीएम ने जारी की चेतावनी,DPRO, PWD, विद्युत सहित कई विभाग शामिल।
➡ललितपुर- खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, सहजाद नदी में खुलेआम हो रहा खनन, बड़े पैमाने पर बालू का अवैध खनन, स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से खेल, बांसी चौकी के शहजाद नदी का मामला।

➡बुलंदशहर- सपा और कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल, सपा नेता विनीत बंसल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस नेता अनिल जैन बीजेपी में शामिल, विधायक संजय शर्मा ने ज्वाइनिंग कराई।

➡लखीमपुर खीरी- एमडीएम न बनने पर हेड टीचर निलंबित, दो बीईओ ने स्कूल का किया था निरीक्षण, आख्या पर बीएसए ने किया निलंबित, कुम्भी के उच्च प्राथमिक स्कूल का मामला।

➡ललितपुर- डाकपाल ने किया लाखों का गबन, फर्जी खाता खोल 2.56 लाख का गबन, सहायक अधीक्षक ने कोतवाली में तहरीर दी, डाकपाल सहित 3 लोगों पर लिखाया मुकदमा।

➡मथुरा- केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री पहुंचे वृन्दावन, वृन्दावन शोध संस्थान का किया दौरा, परिवार के साथ पहुंचे मंत्री प्रह्लाद पटेल, भारतीय संस्कृति को आधार स्तम्भ बताया।

➡हरदोई- सण्डीला में 2 युवतियों से छेड़छाड़, घर के बाहर सो रही युवती से छेड़छाड़, सीओ के आदेश पर मुकदमा दर्ज, दोनो पीड़िताओं को मेडिकल के लिए भेजा।

➡चित्रकूट- पागल कुत्ते के आतंक से ग्रामीण परेशान, कुत्ता 12 लोगों पर कर चुका है हमला, सभी घायल अस्पताल में भर्ती हैं, मानिकपुर के एचवारा गांव का मामला।

📣📣📣📣📣📣📣

Translate »