आज की सुबह की खास खबर

समाचार पर सुबह 10 बजे की बड़ी ख़बरें……………….

➡ रूस- व्यापारिक संभावना तलाशने रूस पहुंचे सीएम, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, गोवा के सीएम शामिल, असम के सीएम भी साथ में मौजूद , पीयूष गोयल के नेतृत्व में व्लादिवोस्तोक पहुंचा दल, सीएम के साथ, लगभग 50 उद्यमी भी मौजूद, खाद्य प्रसंस्करण, के क्षेत्र में तलाशेंगे संभावनाएं, सिंचाई,कृषि और पॉवर के क्षेत्र में तलाशेंगे संभावनाएं, यूपी रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ एमओयू , खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी , रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर करेगा MOU साइन, उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ होंगे 6 सेशन, दूसरे और चौथे सेशन में होगी वार्ता , यूपी के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच वार्ता, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी होंगे साथ, संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे साथ।

➡ लखनऊ- रक्षाबंधन और बकरीद को लेकर छापेमारी,खाद्य एवं औषधि विभाग ने की छापेमारी, नाका के विजय गुप्ता मिठाई शॉप पर छापेमारी, मिठाई शॉप पर मौके से मिला गन्दगी का अम्बार, मिठाई के बीच, गन्दा पानी और मच्छर,मक्खियां,एक साथ कई अन्य शॉप,प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई,दुबग्गा रोड स्थित शॉप से खोए की सैम्पलिंग,तेलीबाग स्थित शगुन स्वीट्स,मोहन मिस्ठान,बदनाम लड्डू,महेश शॉप,पारूल मिष्ठान पर कार्रवाई,ऐशबाग के बाबूलाल मिष्ठान पर भी कार्रवाई।

➡लखनऊ – अस्पतालों में 15 अगस्त तक सभी छुट्टियां रद्द, KGMU,PGI समेत सभी अस्पतालों में छुट्टियां निरस्त, डॉक्टर, चिकित्सा अधिकारी, कर्मचारी नहीं ले सकेंगे अवकाश, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव ने जारी किया आदेश।

➡लखनऊ- पारा पुलिस गुमशुदा युवती को ढूंढने में नाकाम, 6 दिन बाद हत्या कर फेंका गया शव हुआ बरामद, बीते 4 अगस्त को लापता युवती का शव मिला , मौरावां,बछरावां सीमा के पास साई नदी से बरामद, हत्या कर शव नदी में फेकने वाले 2 आरोपी अरेस्ट, बदमाशों को लेकर पारा पुलिस पहुंची घटनास्थल , युवती की हत्या कर शव नदी में फेंका था , गोताखोरों ने शव को नदी के बाहर निकाला, पारा और रायबरेली पुलिस मौजूद जांच में जुटी।

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का अधिकारियों को आदेश, त्यौहार पर बिजली कटौती न करने के दिए आदेश, पूरे प्रदेश में पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश, इस दौरान तैनाती स्थलों पर ही रहे अधिकारी,इंजीनियर, किसी दशा में नहीं हो बिजली बाधित- श्रीकांत शर्मा

➡गोंडा- महिला सिपाही की गुंडई आई सामने,दिव्यांग के परिवार पर निकाला गुस्सा, सिपाही ने पुरुष के साथ मिलकर पीटा, थाने पहुंचे पीड़ित परिवार की नहीं हुई सुनवाई, नगर कोतवाली के विष्णुपुरी का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- युवक को कार में बंधक बनाकर लूटपाट, युवक को उसकी,ही कार में बंधक बनाया, विरोध करने पर युवक की जमकर पिटाई,नोएडा से गाज़ियाबाद तक घुमाते रहे बदमाश,लूटपाट कर गाज़ियाबाद में युवक को फेंका,कार,पर्स,मोबाइल,सोने की चेन लूटकर फरार,ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की घटना।

➡फर्रुखाबाद- बदमाशों की सूचना पर जंगल झाड़ियां तलाशी गईं, 15 दिनों से लोगों के दरवाजे खटखटा रहे बदमाश, ग्रामीणों ने MLA सुनील द्विवेदी को दी जानकारी, विधायक ने साथियों और पुलिस के साथ की कॉम्बिंग, फतेहगढ़ थाने के मोहल्ला बरगदिया घाट का मामला।

➡प्रयागराज- इविवि के एसएसएल हॉस्टल में रैगिंग, सीनियर छात्रों ने जूनियर्स के साथ की रैगिंग, रैगिंग के आरोप में निष्कासन की कार्रवाई , 7 सीनियर छात्रों पर निष्कासन की कार्रवाई , चीफ प्रॉक्टर ने की निष्कासन की कार्रवाई, बीए प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ हुई रैगिंग, कर्नलगंज थाने में पुलिस से की गई शिकायत।

➡आगरा- पंचायत ने सुनाया तो तुगलकी फरमान, जेल से काटकर आए लोगों के लिए फरमान, पंचों ने परिवार का हुक्का- पानी किया बंद, मुखबिरी के शक में पंचों ने सुनाया फैसला, कच्ची शराब बनाने वाले लोगों की पंचायत थी, आबकारी विभाग ने लोगों को भेजा था जेल, पीड़ितों ने उच्चाधिकारियों से की शिकायत, आगरा के डौकी थाना क्षेत्र का मामला।

➡बिजनौर- पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक़,अवैध सम्बंधो को लेकर दिया तीन तलाक, पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध,विरोध करने पर पति ने पत्नी को पीटा, गंभीर हालत में महिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने पति के खिलाफ किया मामला दर्ज,आरोपी को पुलिस ने नही किया गिरफ्तार, किरतपुर के बुन्दू मंडावली इलाके का मामला।

➡मिर्जापुर- प्राथमिक विद्यालय में नहीं सुधर रही स्थिति, स्कूलों में नहीं सुधर रही टीचरों की उपस्थिति, लगातार स्कूल से गायब रहते है अध्यापक, खंड शिक्षा अधिकारी की टीचरों से मिलीभगत।

➡बुलंदशहर – बुलंदशहर में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, अवैध खनन को लेकर 2 माफियाओं में फायरिंग, डंपर चालक को लगी गोली,तमंचे की बट से मारा, चालक को अस्पताल में कराया गया भर्ती
पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, दूसरा फरार, खुर्जा के चौहान होटल बाईपास का मामला।

➡सीतापुर- संक्रमण बीमारी से मासूम समेत 2 की मौत, अब तक 5 बच्चों की हो चुकी है मौत, सैकड़ों लोग संक्रमण बीमारी के चपेट में, गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें, 11 लोगों के मलेरिया की पुष्टि की गई, नटवलग्रंट के पड़ोसी गांव पैरूवा का मामला।

➡वाराणसी- पाकिस्तानी ड्राई फूड का किया बहिष्कार , वाराणसी के बाज़ार में पाकिस्तानी ड्राई फ़ूड, सेंधा नमक,मसालों को नही बेचने का फैसला, वाराणसी के व्यापारियों ने किया बहिष्कार, व्यापारियों ने दुकान के बाहर लगाए पोस्टर ।

Translate »