मदीनें वाले के नाम अपनों का सलाम लेकर काबा शरीफ के लिए रवाना हुए जायरिन।

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय विवेकानंद)

दुआओं और आंसुओं के बीच ऐसा था रूखसती का आलम।

बभनी। विकास खंड में हज यात्रा के लिए मक्का व मदीना के लिए जाने वाले हाजियों का क्रम लगातार जुमेरात को भी जारी रहा। विकास खण्ड बभनी के बाजार टोला निवासी तबीब अहमद व उनकी पत्नी बानो खातून भी हज के लिए आज रवाना हुए।

आपको बताते चलें कि बभनी से दो हाजी बाबतपुर हवाई अड्डा के लिए जुमेरात को रवाना हुए। हाजियों के शान में जुलूस निकाला गया। हाजियों को बभनी बाजार व गलियों में जगह-जगह इस्तकबाल किया गया। इस मौके पर बभनी से जिन हाजियों ने हज के लिए रवानगी ली है उनमें मुख्य रूप से हाजी तबीब अहमद व उनकी पत्नी बानो खातून हैं।

अन्जुमन कमेटी के सदर मुहम्मद अनवर ने बताया कि ये हाजी तीन अगस्त को बाबतपुर एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करके मक्का-मदीना शरीफ के लिए रवाना होंगे। बभनी में जुलूस के दौरान सभी मजहब के लोगों ने हाजियों का इस्तकबाल कर दुआओं की गुजारिश की है।
हजरत मौलाना इस्तखार अहमद,हाफिज व कारी इखलाक अहमद व मौलबी मोहम्मद शफीक ने हज को जाने वाले लोगों को फूल-माला पहनाकर इस्तकबाल किया। और हुजुर मुहम्मद सलल्लाहो अलैहे वसल्लम के शान में कशीदें पढ़े।इस दौरान सेक्रेट्री डा०इम्त्याज अहमद,खजाँची फरीदूद्दिन,हाजी मुनिश खान,मास्टर पंजतन,बशीर अहमद,गयासुद्दीन,फरजन्द अली,इकबाल अहमद,फिरोज अहमद,निजामुद्दीन,अब्दुल समद,मजीद,मो०खान,अजीजुद्दीन,अब्दुल कलाम सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे। जुलुस के दौरान युवाओं,बुज़ुर्गों ने हजयात्रा पर रवाना होने से पहले मुल्क में अमन-चैन की दुआ मांगी।

Translate »