बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 122 रनों से बहुत बड़ी जीत दर्ज की

खेल डेस्क बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 122 रनों से बहुत बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया। मेजबान टीम ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया। 44 महीने के बाद के बाद श्रीलंका ने अपने घर में कोई सीरीज जीती है। साथ ही तीन साल बाद किसी सीरीज में सामने वाली टीम का क्लीन स्विप किया है।

मैथ्यूज ने खेली बेहतरीन पारी

श्रीलंका की जीत में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज का सबसे बड़ा योगदान रहा। मैन ऑफ द मैच रहे मैथ्यूज ने 90 गेंदों में 87 रन की पारी खेली। वहीं कुसल मेंडिस ने 54 रन की पारी खेल उनकी बखूबी साथ दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने आठ विकेट पर 294 रन बोर्ड पर लगाए। मैथ्यूज और मेंडिस के अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 46 और कुसल परेरा ने 42 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार और शफीउल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट झटके।

बांग्लादेश की फ्लॉप बल्लेबाजी बनी हार का कारण

295 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत हर मैच की तरह खराब ही रही। कप्तान तमीम इकबाल एकबार फिर से फ्लॉप रहे और 4 रन के स्कोर पर उनके रूप में बांग्लादेश को पहला झटका लगा। तमीम इकबाल ने आउट होने से पहले सिर्फ 2 रन ही बनाए। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज अनामुल हक भी कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने सिर्फ 14 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से एकमात्र सौम्य सरकार ने संभलकर खेलते हुए 69 रन का योगदान दिया। सीरीज के दो मैचों में शानदार पारी खेलने वाले मुशफिकुर रहीम का बल्ला इस मैच में नहीं चला और वो सिर्फ 10 रन ही बना सके। आखिरी में तेजल इस्लाम 39 रन पर नॉटआउट रहे।

श्रीलंका की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी भी शानदार रही। दसुन शनाका ने घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

Translate »