देश-प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने लिखा था पत्र, 2 हफ्ते पहले CJI रंजन गोगोई को लिखा था पत्र, रेप पीड़िता की मां ने खतरे की बात कही थी, सुप्रीम कोर्ट से खतरे की बात पत्र में कही थी, सेंगर और उसके लोगों से खतरा बताया था।

➡दिल्ली- उन्नाव मामले को लेकर प्रदर्शन, आज इंडिया गेट टॉर्च लाइट मार्च का आयोजन, तुम अकेले नहीं हो,पर प्रदर्शन किया गया, थीम को लेकर सैकड़ों लोग इंडिया गेट पर मौजूद , उन्नाव पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन, सैकड़ों लोगों ने टॉर्च लाइट मार्च में भाग लिया।

➡दिल्ली- लोकसभा में पेश होगा वेतन संहिता विधेयक , जम्मू-कश्मीर पर भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक, शाम 7 बजे से होगी बैठक, गुलाम नबी आजाद विपक्षी नेताओं से करेंगे मुलाकात, संसद में विपक्ष के नेता पर चर्चा मुमकिन।

➡लखनऊ- ट्रामा सेंटर में संदिग्ध युवक पकड़ा गया, गैंगरेप पीड़िता के पास जा रहा था संदिग्ध, पुलिस ने संदिग्ध युवक को दबोचा, संदिग्ध युवक का नाम सुमित श्रीवास्तव, खुद को शाहजहांपुर का बता रहा संदिग्ध, पुलिस संदिग्ध युवक से कर रही पूछताछ, पूछताछ में पुलिस ने युवक को नशे में बताया, युवक का मरीज ट्रामा में था भर्ती, ट्रामा पीआरओ ने संदिग्ध होने से किया इंकार, ट्रामा सेंटर में भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात , भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पकड़ा गया था संदिग्ध।

➡लखनऊ में पासपोर्ट बनवा रहे हैं बांग्लादेशी, एयरपोर्ट पर जांच में हुआ बड़ा खुलासा, फर्जी आधार कार्ड लगाकर बनवाया पासपोर्ट, 50 से अधिक बांग्लादेशियों के पासपोर्ट जब्त, अभी तक सिर्फ 14 पासपोर्ट की जांच हुई, लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय पर बड़ा सिंडिकेट, 10-10 हजार में बाग्लादेशी पासपोर्ट बनवा रहे, पासपोर्ट कार्यालय के बाहर दलालों का खेल, देश की सुरक्षा से भारी खिलवाड़ किया गया।

➡लखनऊ-पीड़ित परिवार को कांग्रेस का समर्थन,परिवार के धरने में कांग्रेस का समर्थन,अजय लल्लू गांधी प्रतिमा पर धरने पर बैठे,तमाम कांग्रेसी नेता गांधी प्रतिमा पर मौजूद,चाचा महेश को पैरोल दिए जाने की मांग,परिवार पर मांग पर कांग्रेस का समर्थन,रात से ही कांग्रेसी GPO पर धरने पर बैठे।

➡लखनऊ- नदियों में मछली के शिकार पर लगी रोक,डीएम कौशलराज शर्मा ने जारी किए निर्देश,प्रतिबंधित अवधि में मछली शिकार पर रोक,राजस्व,पुलिस,मत्स्य विभाग को निर्देश।

➡लखनऊ- राजाजीपुरम में कई दिनों से नलकूप खराब,नलकूप खराब होने से हुआ पानी का संकट,सेक्टर 11,12 में लोगों को पानी का संकट,लोगों ने जलसंस्थान से की शिकायत,शिकायत के बाद भी नहीं बना नलकूप।

➡लखनऊ- रेप पीड़िता का परिवार धरने पर बैठा,ट्रामा सेंटर के बाहर परिवार धरने पर, पेरोल की मांग पर धरने पर बैठा परिवार, चाचा महेश के लिए पेरोल की मांग की, रायबरेली जेल में पीड़िता के चाचा बंद हैं,चाचा महेश ने पेरोल की अर्जी दे रखी है,तत्काल पेरोल दिए जाने की मांग हो रही,परिवार बच्चों के साथ धरने पर बैठा है, महेश के सभी केस वापस लेने की मांग,मांग पूरी ना होने तक धरना-परिवार,पीड़िता का ट्रामा सेंटर में इलाज जारी,प्रशासन के अफसर परिवार को मना रहे।

➡लखनऊ- उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला, गृह विभाग भेजेगा CBI जांच का पत्र , केंद्रीय गृह मंत्रालय को CBI जांच का पत्र, CBI जांच को लेकर भेजा जायेगा पत्र, पीड़िता के चाचा की तरफ से लिखा गया केस।

➡ लखनऊ- यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की , गैंग रेप पीड़िता के साथ हुए घटना क्रम का केस, पूरा केस सीबीआई जांच के लिए भेजा गया, रायबरेली के गुरबख्श में दर्ज हुई है एफआईआर, विधायक सेंगर समेत 10 पर हत्या की FIR दर्ज, इस प्रकरण से अब सीबीआई जांच करेंगी, सरकार ने केंद्र को सिफारिश का पत्र भेजा, विधायक सेंगर के खिलाफ CBI का यह तीसरा मामला।

➡गाजियाबाद- STP प्लांट का गंदा पानी डालने का मामला, हिन्डन नदी में पानी डालने का मामला , जीडीए उपाध्यक्ष ने जांच के आदेश दिए , जांच कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए, राजनगर एक्सटेंशन में बना है STP प्लांट,जल शोधन ना कर पानी छोड़ा जा रहा,पर्यावरणविद ने पोर्टल पर की थी शिकायत , जनसुनवाई पोर्टल पर की थी शिकायत।

➡आगरा- सिपाही ने पड़ोसी युवक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, आगरा पुलिस दबंग सिपाही पर नहीं की कार्रवाई,मामूली बात को लेकर सिपाही ने युवक को पीटा,थाना शाहगंज क्षेत्र की घटना।

➡प्रयागराज – यूपी माध्यिक शिक्षा चयन से जुड़ी खबर, मान्यता प्राप्त इंटर कॉलेजों में प्रिसिपल भर्ती परीक्षा, आठ साल बाद जारी हुआ आधा-अधूरा रिजल्ट, 4 मंडलों के 163 पदों के नतीजे घोषित, 2011 में 999 पदों के लिए जारी हुआ था विज्ञापन, लखनऊ-सहारनपुर-मिर्ज़ापुर-वाराणसी का रिजल्ट जारी, 30 जुलाई को भी अदालत में सुनवाई।

Translate »