थाईलैंड ओपन मुक्केबाजी में आशीष कुमार को गोल्ड, भारत ने जीते कुल आठ पदक

भारत के 5 बॉक्सर इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन इनमें से जीत सिर्फ आशीष कुमार को हासिल हुई।

खेल डेस्क।एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले आशीष कुमार ने शनिवार को भी थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अपना जीत का सिलसिला जारी रखा और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले को जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। आशीष का यह किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पहला स्वर्ण पदक है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में कोरिया के किम जिनजाए को 5-0 से मात दी। इस टूर्नामेंट में भारत के हिस्से एक स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक समेत कुल आठ पदक आए।

इंडिया ओपन बॉक्सिंग में भारतीय मुक्केबाजों का रहा जलवा, 12 स्वर्ण समेत जीते 57 पदक

महिला वर्ग में निखत जरीन को फाइनल में मिली हार

थाईलैंड भारत के कुल पांच मुक्केबाजों ने फाइनल में कदम रखा था। इसमें महिला वर्ग में एक, जबकि पुरुष वर्ग में चार मुक्केबाज फाइनल में उतरे थे। महिला वर्ग में 51 किलोग्राम भारवर्ग में निखत जरीन फाइनल में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन ने 5-0 से हराया।

इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मैरी कॉम, निखत जरीन से होगा मुकाबला

इन्हें भी रजत से करना पड़ा संतोष

पुरुष वर्ग में दीपक कुमार को 49 किलोग्राम भारवर्ग में, मोहम्मद हुसामुद्दीन को 56 किलोग्राम भारवर्ग में और बृजेश यादव को 81 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। चाटचाइ डेटा ने हुसामुद्दीन को 5-0 से हराया तो वहीं उज्बेकिस्तान के मिर्जाखामेडोव नोद्रिजोन ने दीपक को मात दी। बृजेश को थाईलैंड के ही अनावत थोंगक्राटोक ने 4-1 से शिकस्त दी।

Translate »