कप्तान माइकल वॉन ने आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के प्रदर्शन को शर्मनाक करार दिया।

पूर्ब क्रिकेटर और कप्तान माइकल वॉन ने आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के प्रदर्शन को शर्मनाक करार दिया। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट के अपने पहले दिन लंच से पहले 85 रन पर ऑल आउट होने वाली इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन को “शर्मनाक” करार दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मगर इंग्लैंड शुरुआती मुवमेंट का सामना करने में असमर्थ हो गई, जिसकी वजह से लॉर्ड्स के मैदान पर टिम मुर्ताघ ने 13 रिन पर 5 विकेट चटकाए।

वॉन ने कहा, ‘जब भी गेंद कुछ हरकत करती है तो आप अपनी आंखें बंद कर लेते हैं और दुआ करते हैं कि इंग्लैंड इससे बाहर निकल पाए। मैच के दौरान कुछ अच्छी गेंद जरूर देखने को मिला, साथ ही बेहद डरपोक वाला रवैया और खराब स्ट्रोक प्ले भी दिखा। ईमानदारी से कहूं तो यह बेहद ही शर्मनाक। आप अपने घर पर खेल रहे हैं, आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में महज 85 रन पर ऑलआउट हो जाते हैं। इसे बयान करने के लिए दूसरा कोई भी शब्द नहीं है मेरे पास।’

टिम मुर्ताघ के पांच विकेट की मदद से आयरलैंड ने लाडर्स पर एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड को पहले ही दिन 85 रन पर आउट कर दिया । मिडिलसेक्स मैदान में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले मुर्ताघ ने नौ ओवर में 13 रन देकर पांच विकेट लिये। आयरलैंड ने क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लाडर्स पर शानदार शुरूआत की । वह एक टेस्ट पारी में पांच विकेट लेने वाले आयरलैंड के पहले गेंदबाज बन गए।

इंग्लैंड ने एक सप्ताह पहले ही इस मैदान पर 50 ओवरों का विश्व कप जीता है । कप्तान जो रूट ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन पूरी टीम 23 . 4 ओवर तक ही टिक सकी । अगले सप्ताह शुरू हो रही एशेज श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के लिये यह खतरे की घंटी है । तीन साल में तीसरी बार उसने एक ही सत्र में सभी 10 विकेट गंवा दिये । यह 1997 के बाद घरेलू टेस्ट में इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर है ।

Translate »