देश-प्रदेश की सुबह 10 बजे की बड़ी ख़बरें……………….

➡ दिल्ली: GST काउंसिल की 36वीं बैठक कल होगी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी संबोधित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगी, बैटरी से चलने वाली कार,स्कूटर के दर में कटौती की जा सकती, इस फैसले से ये सभी चीजें सस्ती हो जाएंगी।

➡ दिल्ली: लोकसभा में ट्रिपल तालक बिल होगा पेश, बिल पर चर्चा के दौरान जोरदार हंगामे के आसार, बीजेपी ने जारी किया व्हिप, लोकसभा में तील तलाक बिल पास होने की संभावना, चर्चा दोपहर 12.30 बजे शुरू होने की संभावना।

➡ दिल्ली: राज्यसभा में आज कई बिल पेश किए जाएंगे, सूचना का अधिकार संसोधन बिल पेश होगा, द इंसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड संसोधन बिल पेश होगा, सूचना का अधिकार बिल लोकसभा से पारित हो चुका है, विपक्ष सेलेक्ट कमेटी को भेजने की मांग कर सकता है, ट्रंप के बयान पर विपक्ष आज भी कर सकता हंगामा, पीएम को सदन में बुलाने की मांग आज भी करेगा

➡ दिल्ली: दिल्ली-NCR में भारी बारिश की चेतावनी जारी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, NCR में 2 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी।

➡ दिल्ली: महाराष्ट्र और हिमाचल में भूकंप के झटके, महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप के झटके लगे, पालघर में 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके, हिमाचल चंबा में भी भूकंप के झटके, हिमाचल के चंबा में आधी रात भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4 मापी गई।

➡ लखनऊ: कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का बयान- बायर्स को राहत देने के लिए निर्देश दिए, SC के आदेश के अनुसार निर्देश दिए हैं, अधिकारियों को निर्देश दिए गए, SC के आदेश का पालन किया जाएगा, आम्रपाली बिल्डर्स को लेकर चर्चा हुई।

➡ लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम, 11 बजे विधानसभा सत्र में होंगे शामिल, 4 बजे विधायकों से मिलेंगे सीएम योगी, लोक भवन में विधायकों से मिलेंगे सीएम, इजराइल के राजदूत से मिलेंगे सीएम योगी, 8 बजे इजराइल के राजदूत से भेंट करेँगे।

➡ लखनऊ: सैय्यद कर्रार मेंहदी की हत्या का मामला, हत्या के मामले में फाइनल रिपोर्ट खारिज, अंतिम रिपोर्ट के खिलाफ प्रोटेस्ट अर्जी मंजूर, कल्बे जव्वाद की ओर से दाखिल अर्जी मंजूर, वसीम रिजवी, जिया अब्बास तलब किए गए, 19 अगस्त को सीजेएम कोर्ट ने तलब किया, जुलूस निकाल रहे लोगों पर हुआ था लाठीचार्ज, लाठीचार्ज,भगदड़ के दौरान मेंहदी हुआ था घायल, ट्रामा में इलाज के दौरान हुई थी मौत

➡ लखनऊ: एक्सप्रेस-वे पर तैनात होंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, टोल पर तैनात होंगे ट्रैफिक पुलिस कर्मी, हाईस्पीड वाहनों पर नजर रखने की तैयारी, एक्सप्रेस-वे पर स्पीडो कैमरे भी लगाए जाएंगे, तेज रफ्तार वाहनों पर लगेगी रोक, मौके पर ही सिपाही करेंगे ई-चालान, आगरा,मथुरा में टोल प्लाजा पर लगेंगे स्पीडो कैमरा

➡ लखनऊ: LPS की प्रिंसिपल को वकील ने धमकाया, फीस कम न करने पर वकील ने धमकाया, वकील पर अभद्रता का करने का आरोप, प्रिंसिपल की शिकायत पर एफआईआर दर्ज, पीजीआई थाने में एफआईआर दर्ज की।

➡ लखनऊ: अनुबंधित बसों को सुधारने का अल्टीमेटम, रोडवेज की अनुबंधित बसें को लेकर अल्टीमेटम, 7 दिन में बसों को सुधारने का अल्टीमेटम, एमडी राजशेखर ने दिया अल्टीमेटम, फिटनेस सुधारने के लिए भी दिया अल्टीमेटम।

➡ लखनऊ: लखनऊ में लेखपाल करेंगे प्रदर्शन, प्रदेश भर के लेखपाल करेंगे प्रदर्शन, 2 अगस्त को घेराव करेंगे लेखपाल, राजस्व परिषद का घेराव करेंगे लेखपाल, लंबित मांगों को न माने जाने से नाराज लेखपाल

➡ प्रतापगढ़: सरकारी जमीन पर कब्जा रहे भूमाफिया, पार्क,नाले की जमीन पर कर रहे कब्जा, करीब 3 वर्ष पहले चिंहित की गई थी जमीन, करीब ढाई बीघा पार्क,2 बीघा नाले की जमीन, नगर पालिका कूड़ा डंप कर प्लाटिंग की तैयारी, सई नदी के किनारे जमीन पर कर रहे कब्जा, नगर के दहिलामऊ चांदमारी के पास का मामला

➡ रायबरेली: तेज रफ्तार ट्रक ने 2 लोगों को रौंदा, हादसे में दोनों लोगों की दर्दनाक मौत, ट्रक का पहिया बदल रहे थे चालक-खलासी, ट्रक की चपेट में आने से दोनों की मौत, बछरावां के खैरहनी के पास की घटना।

➡ बागपत: बावरिया गैंग के सरगना का एनकाउंटर, मुठभेड़ 25 हजार का इनामी बदमाश ढेर, पुलिस ने बदमाश संदीप को मार गिराया, कल मुठभेड़ में फरार हुआ था बदमाश, खेकड़ा के मुबारिकपुर रोड पर एनकाउंटर।

➡ सीतापुर: विद्युत विभाग की लापरवाही से हादसा, हाईटेंशन तार किसानों पर टूटकर गिरा, हादसे में 2 की मौत, 2 लोग घायल, खेत में काम करते समय हुआ हादसा, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, पहले भी कई बार टूटकर गिर चुका है तार, थाना रामकोट के जवाहरपुर मोड़ की घटना

➡ प्रयागराज: जिले में पुलिस कर्मियों के तबादले, 8 दारोगाओं का किया गया तबादला, 463 हेड कांस्टेबल,कांस्टेबलों के तबादले, अपराध कम करने के लिए किए तबादले, एसएसपी ने जारी की तबादला लिस्ट।

➡ बिजनौर: अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को दी ट्रेनिंग, दंगे से निपटने के लिए दी गई ट्रेनिंग, 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने की प्रैक्टिस, पुलिसकर्मियों को कैमरा रखने की दी हिदायत, शहर के पुलिस लाईन मैदान में हुई रिहर्सल।

➡ बिजनौर: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने पोस्टर लगाए, माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई, धर्मिक स्थलों पर चस्पा किए गए पोस्टर, ‘बेखौफ जिओ,बा-इज़्ज़त जियो’ लगे पोस्टर, चांदपुर के पतियांपाड़ा इलाके का मामला।

➡ फर्रुखाबाद: परिजनों ने युवक का नहीं किया अंतिम संस्कार, अंधविश्वास के चक्कर में नहीं किया संस्कार, 3 दिन पहले मरे युवक का अंतिम संस्कार नहीं, जिंदा कराने के लिए कराया तंत्र मंत्र झाड़ फूंख, सांप के काटने से हुई थी युवक की मौत, कोतवाली कायमंगज के सत्तार नगर का मामला

➡ मुरादाबाद: फांसी पर लटका मिला महिला के शव का मामला, दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का आरोप, पीड़ितों ने ससुरालियों पर लगाया आरोप, पुलिस मौजूदगी में दोनों पक्षों में हाथापाई, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिलारी थाना क्षेत्र का मामला।

➡ कासगंज: मासूम की बरामदगी के लिए भटक रहा परिवार, 4 माह पहले मां की गोद से छीन ले गए थे, डेढ़ वर्षीय बच्चे को अज्ञात लोग छीन ले गए थे, पुलिस की लापरवाही से नहीं मिला मासूम बच्चा, सदर कोतवाली के कुतुबपुर गांव का मामला।

➡ सुल्तानपुर: युवक-युवती का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, दोनों के प्रेमी युगल होने की जताई आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस को दोनों मृतकों की हुई पहचान, कुड़वार शिव नगर रेलवे स्टेशन के पास मिला।

Translate »