देश-प्रदेश की खाश खबर

ख़बरें……………….

➡ दिल्ली: गन्ना किसानों के लिए बड़ा फैसला, दिल्ली कैबिनेट का महत्वपूर्ण फैसला, चीनी के बफर स्टॉक के निर्माण को मंजूरी, 40 एलएमटी चीनी के स्टॉक के निर्माण को मंजूरी, 2019 के आधिकारिक संशोधनों को मंजूरी दी, गन्ना किसानों के लिए केंद्र का अहम फैसला, 50 लाख टन चीनी का बफर स्टॉक बनाया जाएगा, 31 अगस्त 2020 तक के लिए बफर स्टॉक होगा, गन्ना किसानों के लिए 275 FRP तय किया गया।

➡ दिल्ली: प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट ने दी मंजूरी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान- चीनी का बफर स्टॉक करने का निर्णय लिया गया, 40 लाख टन करने का निर्णय लिया गया, पिछली बार ये सीमा 30 लाख टन।

➡ दिल्ली: देशभर में गैरकानूनी रेत खनन का मामला, मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया, केंद्र, 5 राज्यों, CBI को नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया, सम्पूर्ण प्रभाव का आकलन किए बिना मंजूरी न दें, सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र और CBI से जवाब मांगा।

➡ दिल्ली: पीएम मोदी ने किताब का किया विमोचन, पूर्व पीएम चंद्रशेखर की किताब का विमोचन, ‘चंद्रशेखर द बेस्ट आइकन ऑफ आईडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स’, उपसभापति हरिवंश ने लिखी पुस्तक, दिल्ली में सभी पूर्व पीएम का म्यूजियम बनेगा, चंद्रशेखर जी आज की नई प्रेरणा के स्रोत- पीएम।

➡ दिल्ली: राज्यसभा में पॉस्को संशोधन बिल पारित, फांसी की सजा का भी एक प्रावधान, बच्चों के खिलाफ यौन शोषण पर प्रावधान, सभी पार्टियों ने किया बिल का समर्थन, राज्यसभा के बाद लोकसभा में जाएगा बिल।

➡ दिल्ली: लोकसभा में UAPA बिल पास, आतंकवादी गतिविधियों पर लगेगी रोक, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन विधेयक।

➡ AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी फिर विवादित बयान, असदुद्दीन के छोटे भाई अकबरुद्दीन का विवादित बयान- अकबरुद्दीन ने 15 मिनट वाले बयान को फिर दोहराया, ‘15 मिनट वाले बयान से अभी भी लोग दहशत में हैं’, ‘RSS, बजरंग दल और BJP से डरने की जरूरत नहीं है’, अकबरुद्दीन ने मॉब लिंचिंग पर मुस्लिमों को दी सलाह, मुसलमानों को शेर बनना होगा- अकबरुद्दीन ओवैसी, ‘जो हम करेंगे, बदले में जन्नत या जहन्नूम मिलेगी’, ‘वो नारा कुछ भी लगवाएं तुम अल्लाह का नाम लो’, तेलंगाना के करीमनगर में अकबरुद्दीन के बिगड़े बोल।

➡ लखनऊ: इजराइल के राजदूत से मिलेंगे सीएम योगी, कल लखनऊ में 6 बजे होगी मुलाकात, इजराइल के राजदूत कल लखनऊ आएंगे।

➡ लखनऊ: नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का बयान- सरकार जांच का काम करती, विकास नहीं, भाजपा खुद विकास कर नहीं रही, पिछली सरकारों के काम की जांच कर रहे, विरोधियों को जेल भेजना चाहते हैं, मुजफ्फरनगर दंगे पर बोले रामगोविंद चौधरी, भाजपा का काम है दंगे कराना, मूल बजट का पैसा खत्म नहीं, अनुपूरक लाने का औचित्य नहीं।

➡ लखनऊ: आगरा एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटनाओं का ब्यौरा, विधान परिषद में सरकार ने दिया आंकड़ा, पिछले साल आगरा एक्सप्रेस-वे पर 123 दुर्घटनाएं, यमुना एक्सप्रेस वे पर पिछले वर्ष 162 दुर्घटनाएं, आगरा एक्सप्रेस वे पर पिछले साल 130 मौतें, यमुना एक्सप्रेस वे पर एक साल में 145 मौतें, इस वर्ष आगरा एक्सप्रेस वे पर 54 हादसे, 54 हादसों में 68 लोगों ने गंवाई जान, यमुना एक्सप्रेस वे पर इस वर्ष 54 हदासे, यमुना एक्सप्रेस वे पर 54 हादसों में 80 मौत, रोडवेज की 2 बसें भी हादसे का शिकार, 2 बस दुर्घटनाओं में 31 लोगों की हुई मौत।

➡ लखनऊ: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान- सोनभद्र केस में कड़े कदम उठाए, अंदेशा होता तो पहले ही उठाते कदम, 3 लाख बीघा जमीन मुक्त हुई, भूमाफियाओं पर कार्रवाई कर रहे, विपक्ष के पास नैतिक बल नहीं है, यूपी में सराहना करने लायक काम कर रहे।

➡ कौशाम्बी: CBI ने 3 बालू कारोबारियों से की पूछताछ, खनन विभाग के कर्मचारियों से भी पूछताछ, लिपिक,चपरासी से भी CBI ने की पूछताछ, 2016 में तैनात खनन अधिकारी से पूछताछ, सपा सरकार में अवैध खनन को लेकर पूछताछ, कल भी 3 बालू कारोबारियों से की थी पूछताछ।

➡ सुल्तानपुर: आवंटित दुकान पर मस्जिद बनाना पड़ा मंहगा, नगर पालिका परिषद ने आवंटित की थी दुकान, मस्जिद बनाना आवंटी को पड़ गया मंहगा, नगर पालिका ने निरस्त किया दुकान का आवंटन, एक हफ्ते के भीतर दुकान खाली करने का निर्देश, हाइकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई, नगर के सब्जी मंडी स्थित प्रथम तल पर है दुकान।

➡ प्रयागराज: नगर निगम मुख्यालय में शुरू होगा ‘योगी किचेन’, ‘योगी किचेन’ में 15 रुपए में एक प्लेट मिलेगा भोजन, प्रयागराज नगर निगम में मिलेगा सस्ता भोजन, 20 लाख लागत से एक माह में शुरू होगा निर्माण।

➡ प्रयागराज: 29 जुलाई को वकीलों की हड़ताल का ऐलान, वकीलों की हत्याओं के विरोध में करेंगे हड़ताल, यूपी बार काउंसिल ने हड़ताल का ऐलान किया, प्रदेश भर के साढ़े तीन लाख वकील रहेंगे हड़ताल पर, न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर मनाएंगे विरोध दिवस, तहसील से हाईकोर्ट तक के अधिवक्ता रहेंगे हड़ताल पर, अधिवक्ताओं को सुरक्षा देने की कर रहे हैं मांग, मृत वकीलों के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग, 12 जून को दरवेश कुमारी की आगरा में हुई थी हत्या, प्रयागराज में वकील सुशील पटेल की हत्या हुई थी, प्रतापगढ़ में वकील ओम मिश्रा की हुई थी हत्या, यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष हरि शंकर सिंह ने दी जानकारी।

➡ मुरादाबाद: सत्ता के नशे में भाजपा नेता की गुंडई, BJP नेता की गुंडई का वीडियो वारयल, चेकिंग के दौरान पुलिस को दी गाली, बीजेपी नेता ने पुलिस को जमकर दी गालियां, SSP की मौजूदगी में भाजपा नेता ने दी गाली, हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने रोका था, कटघर मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह की गुंडई, बाइक की चाबी निकालने पर आया गुस्सा, सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला।

➡ फर्रूखाबाद: पुलिस ने घर मे घुसकर मारपीट,अभद्रता की, महिलाओं से अभ्रद्रता, लूटपाट का भी आरोप, ग्रामीणों और पीड़ितों ने एसपी से शिकायत की, थानाध्यक्ष ने पीड़ितों को फंसाने की धमकी दी, शमसाबाद पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, फतेहगढ़ के पुलिस लाइन ऑफिस का मामला।

➡ सुल्तानपुर: नगर पालिका चेयरमैन पर नहीं हो रही कार्रवाई, लोकायुक्त जांच में चेयरमैन दोषी पाईं गईं थीं, सभासद की शिकायत पर दिए थे जांच के आदेश, लोकायुक्त ने डीएम को जांच के आदेश दिए थे, बबिता जायसवाल प्रशासनिक-वित्त मामलों में दोषी थीं, हाईकोर्ट ने भी जल्द कार्रवाई के दिए थे आदेश, ढाई महीने बीतने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, नगर पालिका चेयरमैन हैं बबिता जायसवाल।

➡ सुल्तानपुर: आवंटित दुकान पर मस्जिद बनाना पड़ा मंहगा, नगर पालिका परिषद ने आवंटित की थी दुकान,मस्जिद बनाना आवंटी को पड़ गया मंहगा, नगर पालिका ने निरस्त किया दुकान का आवंटन, एक हफ्ते के भीतर दुकान खाली करने का निर्देश, हाइकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई, नगर के सब्जी मंडी स्थित प्रथम तल पर है दुकान।

➡ फर्रुखाबाद: सरकारी विभागों पर लाखों का बिजली बिल बकाया, कई विभागों पर बिजली विभाग का लाखों बकाया, बिल न जमा होने पर कई विभाग के काटे जाएंगे कनेक्शन, फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर 20 लाख रुपए है बकाया, फर्रुखाबाद के बिजली विभाग का मामला।

➡ मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में ससुरालियों की शर्मनाक करतूत, बेटे की चाहत में गर्भ में पल रही बेटी का मारा, ससुरालियों ने बहू के पेट में पल रही बेटी को मारा, विवाहिता को मारपीट कर घर से भी निकाला, इंसाफ के लिए पुलिस से महिला ने लगाई गुहार, मुजफ्फरनगर जनपद के शाहपुर थाना का मामला।

➡ बागपत: विहिप नेता साध्वी प्राची का विवादित बयान- राजस्थान सरकार के मंत्री पर दिया बयान, ‘आज गाय कटवा रहे कल मां को भी कटवा देंगे’, मुस्लिम मस्जिद के अंदर पढ़ें नमाज- साध्वी प्राची, ‘नहीं तो हिन्दू सड़क पर पढ़ेंगे हनुमान चालीसा’

➡ हापुड़: केंद्रीय मंत्री नितनि गडकरी का हापुड़ दौरा कल, परिवहन मंत्री एलिवेटेड रोड का करेंगे शुभारम्भ, नितिन गडकरी के प्रोग्राम को लेकर तैयारी पूरी, करीब 23 किलोमीटर एलिवेटेड रोड की सौगात, पिलखुआ में एलिवेटेड रोड का शुभारम्भ करेंगे।

➡ महोबा: आकाशीय बिजली गिरने से पहाड़ पर विस्फोट, पहाड़ में लगी विस्फोटक सामग्री से विस्फोट, पत्थर तोड़ने के लिए लगाई थी विस्फोटक सामग्री, पत्थरों के मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत, एक घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती, कबरई थाना क्षेत्र के डहर्रा पहाड़ का मामला।

➡ भदोही: घायल किशोर की बीएचयू ट्रामा सेंटर में मौत, बीएचयू में इलाज के दौरान किशोर की मौत, वाहन से भाग रहे बदमाशों ने किशोर को रौंदा था, पुलिस ने 50 किलो गांजा किया था बरामद, भदोही के स्टेशन रोड पर हुई थी घटना।

Translate »