टिंकू नेपाली गैंग और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन अपराधी गिरफ़्तार, गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल गया इलाका

दो सिपाही जख्मी-तीन बदमाश घायल

लखनऊ। राजधानी पुलिस अौर टिंकू नेपाली गैंग के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में शातिर बदमाश टिंकू नेपाली , लईक और मोहक शास्त्री घायल हो गए। उन्हें गिरफ्तार कर लोकबंधु अस्पताल में इलाज करवाया गया है। मुठभेड़ में पुलिस के दो सिपाही भी घायल हुए हैं। पुलिस ने अपराधियों के पास से एक पिस्टल, 2 तमंचा और एक बाइक बरामद किए हैं। मुठभेड़ के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि टिंकू नेपाली अपने दो साथियों के साथ कृष्णा नगर के केसरी खेड़ा इलाके से निकलने वाला है। एसएसपी के मुताबिक ये तीनों अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने वाले थे। एसएसपी के मुताबिक बदमाशों ने कृष्णानगर में आरके ज्वैलर्स के यहां लूट व दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था। पूछताछ में बदमाशों ने गोमतीनगर में किराना व्यापारी की हत्या व लूट तथा नाका में आइसक्रीम पार्लर के यहां लूट की वारदात को भी अंजाम देने की बात कबूल की है।

पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों अपराधियों को रुकने का इशारा किया, जवाब में अपराधियों की ओर से फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में टिंकू नेपाली, मोहक शास्त्री और लईक के पैर में गोलियां लगीं जिससे वे घायल हो गए। मुठभेड़ में दो सिपाही सुनील राय और अखिलेश भी घायल हुए हैं। तीनों अपराधियों और मुठभेड़ में घायल सिपाहियों को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करा इलाज कराया जा रहा है।

कई घटनाअों को दे चुके थे अंजाम

एसएसपी ने बताया कि, पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने रेकी कर तीन व्यापारियों को लूटने की योजना बनाई थी। इससे पहले उन लोगों ने कृष्णानगर में लूट, थाना नाका में आइसक्रीम पार्लर में लूट व गोमतीनगर में 23 मई को व्यापारी की गोली मारकर हत्या व लूट कर चुके हैं। बदमाशों को दोनों मामलों में माल नहीं मिला था, जिससे परेशान होकर वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाह रहे थे। टिंकू पर भी हत्या व डकैती के डेढ़ दर्जन मुकदमें उत्तर प्रदेश, गुजरात व महाराष्ट्र में भी दर्ज हैं। हाल फिलहाल में इसी गैंग ने मुज़फ्फरपुर बिहार में भी दो डकैती डाली हैं।

Translate »