कौन हैं वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने वाले नवदीप सैनी और राहुल चहर ?

दिल्ली।

वेस्टइंडीज टूर पर जाने वाली 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान बीबीसीआई चयनकर्ताओं ने कर दिया है. इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी. वेस्टइंडीज टूर से पहले इस बात के संकेत दिए गए थे कि विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा लेकिन इसके बाद विराट ने खुद टूर पर जाने का फैसला किया।. भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया में दो नए खिलाड़ी शामिल हुए, ये खिलाड़ी राहुल चहर और नवदीप सैनी हैं जिन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है.
राहुल चहर को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है और नवदीप सैनी को वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है।. अब हम आपको बताएंगे कि इन दोनों खालाड़ियों का क्रिकेट के मैदान पर क्या प्रदर्शन रहा है।. राजस्थान में जन्मे राहुल चहर लेग स्पिनर हैं जो गुगली गेंदबाजी में माहिर हैं, वहीं वह बल्लेबाजी के लिए यह सीधे हाथ से बैटिंग करते हैं. राहुल चहर दीपक चहर के कजिन हैं और इन्होंने फर्स्ट क्लास के 14, लिस्ट ए के 24 और टी20 के 26 मैचों में गेंदबाजी की है।

इसके साथ ही राहुल चहर की मेजर टीमों की बात करें तो वह इंडिया ए, राजस्थान, राजस्थान अंडर-16, अंडर-19, अंडर-22, रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के लिए खेले हैं. इसके साथ ही वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम में खेल चुके हैं. आईपीएल 2019 राहुल चाहर ने मुंबई की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 13 विकेट हासिल किए. नवदीप सैनी इस समय इंडिया ए में विंडीज ए के साथ वनडे सीरीज खेल रहे हैं.

इसके साथ ही विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में नए खिलाड़ी के नाम की बात करें तो वह नवदीप सैनी हैं. हरियाणा के करनाल में जन्मे नवदीप सैनी भी इस समय इंडिया ए में विंडीज ए के साथ वनडे सीरीज खेल रहे हैं. नवदीप सैनी ने क्रिकेट के मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है और आईपीएल में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर व दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शानदार गेंदबाजी की है. सैनी के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास के 43, लिस्ट ए के 40 और टी20 के लिए 34 मैच खेले हैं. नवदीप सैनी ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2019 में 13 मैचों में 11 विकेट झटके हैं.

Translate »