देश -प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, ‘अधिकारियों ने मुझे पीड़ितों से बिना मिले जाने को कहा’, ‘ADG वाराणसी-कमिश्नर ने मुझे वापस जाने को कहा’, ‘सब एक घंटे से मेरे साथ बैठे है’, ‘किसी ने हिरासत में रखने के कागज नहीं दिए’, मेरे वकीलों के हिसाब मेरी गिरफ्तारी गैर कानूनी, ‘मैंने किसी धारा का उल्लंघन नहीं किया’, ‘मैं यहा सिर्फ पीड़ितों से मिलने आई हूं’, ‘मैने पीड़ितों से मिले बिना वापस नहीं जाउंगी’।

➡दिल्ली- राष्ट्रीय SC/ST आयोग टीम सोनभद्र जाएगी, सोमवार को आयोग की टीम सोनभद्र जाएगी, घटनास्थल का जायजा,पीड़ितों से मिलेगी टीम, अध्यक्ष नंद कुमार सांई के नेतृत्व में निरीक्षण , पुलिस-प्रशासन अफसरों के साथ मीटिंग होगी।

➡लखनऊ- दुर्गमा टूर एंड ट्रेवल्स में RPF ने छापेमारी की, लखनऊ में रेलवे टिकट के नाम पर दलाली, छापेमारी में 5 लाख के ई-टिकट बरामद हुए, चारबाग के गुरुनानक मार्केट में बड़ी छापेमारी, RPF ने छापा मारकर टिकट बरामद किया है, टिकट दलाली का सरगना जितेंद्र गिरफ्तार, IRCTC वेबसाइट में सेंधमारी कर टिकट बनाए, प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर की मदद से पूरा खेल, भारी संख्या में टिकट और आईडी कार्ड मिले
मुंबई समेत कई शहरों के टिकट में दलाली , रेलवे कर्मचारियों के मिले होने की आशंका है।

➡लखनऊ- संभल में 2 सिपाहियों की हत्या का मामला, गिरफ्तारी में STF समेत पुलिस की 10 टीमें, तीन कैदियों ने हरेंद्र,बृजपाल की हत्या की थी,गिरफ्तारी के लिए 17 स्थानों पर हुई दबिश,7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई, घटना से पहले ये लोग कैदियों से मिले थे, बदमाश कमल,धर्मपाल,शकील का सुराग नहीं, डीजीपी ने ढाई लाख का इनाम घोषित किया, डीजीपी मुख्यालय में पूरे मामले की मॉनिटरिंग।

➡लखनऊ- लखनऊ में महिला चोरों का गैंग सक्रिय, मोहनलालगंज में सर्राफा शॉप में चोरी, 2 महिलाएं चोरी करती पकड़ी गईं, सिसेंडी गांव में सर्राफा शॉप में चोरी, खरीददारी के बहाने महिलाओं ने चोरी की, दुकानदार ने महिलाओं को रंगेहाथ पकड़ा, शॉप में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद, युवक के साथ दुकान में चोरी करने आईं।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने ट्वीट किया, ट्वीट कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, ‘पीड़ित से सहानुभूति होती तो अस्पताल जाती’, ‘लेकिन आपको राजनीति रोटियां सेकनी है’, ‘धारा-144 का उल्लंघन किया आपने’, ‘बिना अनुमति सोनभद्र जाने की चाह-क्या यह उचित है’, ‘कांग्रेसी सल्तन ने देश को बुरी व्यवस्था में डाला है’, आदिवासियों को 1955-1989 तक किसने दंश दिया, ‘आप कांग्रेस के पापों पर पर्दा डालने के लिए धरना कर रही है’।

➡सहारनपुर- प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए धरने पर कांग्रेसी नेता, प्रियंका की गिरफ्तारी के लिए कांग्रेस में रोष , इमरान मसूद पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ धरने पर बैठे, रामलीला मैदान में धरने पर बैठे कार्यकर्ता
यूपी में कानून व्यवस्था को ध्वस्त हो चुकी है-इमरान, ‘प्रियंका गांधी को असंवैधानिक तरीके से रोका गया’, विरोध में कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन करेंगी।

➡ग्रेटर नोएडा- कॉलेज के बाहर की 5 दुकाने सील, SDM के आदेश पर नगर पंचायात की कार्रवाई, लंबे समय से कॉलेज-नगर, पंचायात का था विवाद, अपनी-अपनी संपत्ति बताने का था, विवाद, नाले के ऊपर होने के कारण बताई थी अपनी संपत्ति, 30 साल पुराना है मामला, बिहारी लाल कॉलेज के बाहर है दुकान।

➡प्रयागराज- कुमार विश्वास पर आचार संहिता उल्लंघन मामला, केजरीवाल पर आचार संहिता का मामला, MP-MLA कोर्ट में पेश ना होने पर कोर्ट सख्त, नोटिस भेजने के बावजूद नहीं हो रहे हाजिर, अगली तारीख पर हाजिर ना होने पर NBW जारी होगा, RPC की धारा के तहत दोनों पर होंगी कार्रवाई, 7 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, 2014 में अमेठी में दर्ज हुआ था मामला।

➡कुशीनगर -कुशीनगर में खूनी संघर्ष,11 लोग,घायल,सोनभद्र के बाद कुशीनगर में खूनी संघर्ष,रास्ते के विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों के 11 लोग गंभीर रूप से घायल,रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया,रास्ते को लेकर दोनों में पुराना विवाद था,रामकोला के सज्जन छपरा की घटना।

➡मेरठ – दूसरे समुदाय की महिला से शादी कराने का मामला, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया थाने में हंगामा, 12 दिन पहले महिला प्रेमी के साथ फरार हुई थी, युवक और महिला पहले से है शादीशुदा, दरोगा सांठगांठ कराने का आरोप, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप, गुमराह कर कोर्ट में पेश कराने का आरोप, लालकुर्ती थाना क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद- अंसल हाउसिंग कंस्ट्रक्शन को RC जारी, नगर निगम ने आरसी जारी किया है, जिला प्रशासन 8.27 करोड़ की करेगा वसूली , आदेशों के बाद नहीं कराया विकास कार्य, NGT,कमिश्नर आदेशों के बाद नहीं कराया, अंसल अवंतिका फेज 1 में करने थे कार्य, अंसल को नहीं दिया कम्पलीशन सर्टिफिकेट।

➡अमेठी- बीएसए ने आज 3 विकासखंड का किया दौरा , जामो,बहादुरपुर और सिंहपुर का किया दौरा , तीन क्षेत्रों में 19 स्कूलों का किया निरीक्षण, दहपेल सिंह स्कूल में शराब पीते मिले प्रधानाचार्य, प्रधानाचार्य आशीष सिंह को किया निलंबित, कैथा प्राथमिक स्कूल के प्रधानाचार्य निलंबित , स्कूल से संबंधित कार्य में लापरवाही पर निलंबन, नाराज बीएसए ने 20 अध्यापकों का वेतन रोका, 5 अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी।

➡मिर्जापुर- मिर्जापुर सीमा को प्रशासन ने सील किया, राजनीतिक पार्टियों के लिए सीमा सील, जनपद सोनभद्र में धारा 144 लागू है, कमिश्नर आनंद सिंह के आदेश पर सीमा सील, पुलिस अब नेताओं को बॉर्डर पर ही रोकेगी, प्रियंका गांधी को मनाने में जुटा है प्रशासन, पीएल पुनिया ने भी मनाने की कोशिश की, प्रियंका सोनभद्र जाने की मांग पर अड़ी हैं, सुबह से ही गेस्ट हाउस पर कांग्रेसी जमा, भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई है।

Translate »