देश-प्रदेश की खाश खबर

➡दिल्ली- बृजेश पाण्डेय पीएमओ से हटाए गए, पीएमओ में डायरेक्टर बृजेश पाण्डेय हटाए गए, त्रिपुरा कैडर के आईएएस हैं बृजेश पाण्डेय, मूल कैडर में वापस भेजे गए बृजेश पाण्डेय।

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी लगातार कर रही बैठकें, दिल्ली में कर रही है यूपी को लेकर बैठकें, उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ मुलाक़ात, संगठन में बदलाव,उपचुनाव की तैयारी पर चर्चा, कल प्रियंका गांधी यूपी को लेकर करेंगे बैठक, यूपी के उपचुनाव को लेकर नेताओं के साथ बैठक।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट को नई बिल्डिंग बुधवार को मिलेगी, शाम में राष्ट्रपति नए भवन का उद्धघाटन करेंगे, 12.19 एकड़ में बनी है सुप्रीम कोर्ट की नई बिल्डिंग, 885 करोड़ की लागत से बनी है बिल्डिंग , 15 लाख 40 हज़ार वर्ग फ़ीट जगह उपलब्ध होगी, सुप्रीमकोर्ट की पुरानी बिल्डिंग से भूमिगत रास्ते से जुड़ी।

➡लखनऊ – 1090 एडीजी को हाईकोर्ट की फटकार, एडीजी अंजू गुप्ता को हाईकोर्ट की कड़ी फटकार, वीमेन पॉवर लाइन में एडीजी के रैवैया से परेशानी, दारोगा के पक्ष को HC ने माना सही, महिला दारोगा के ट्रांसफर को रोक के बावजूद किया, दोषपूर्ण भावनाओं से ललितपुर किया गया, एडीजी 1090 वूमेन पावर लाइन से मांगा हलफनामा, व्यक्तिगत हलफनामा के साथ हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, हाईकोर्ट ने रिपोस्टिंग पर लगाई रोक।

➡लखनऊ- पीडब्ल्यूडी में एक साथ 107 XEN के तबादले, प्रेम प्रकाश XEN प्रांतीय खंड कन्नौज, बलिराम सोनकर XEN प्रोग्रेस मानिटरिंग लखनऊ, अरविंद, कुमार XEN प्रांतीय खंड लखनऊ, गोविंद सागर वर्मा XEN प्रांतीय खंड आगरा, अतुल माहेश्वरी XEN अस्थाई खंड फिरोजाबाद, संजीव कुमार सिंह XEN निर्माण खंड बलिया, विजय कनौजिया XEN निर्माण खंड 3 बाराबंकी।

➡लखनऊ- डीजी जेल आनंद कुमार ने दिया आदेश, प्रदेश की सभी जिलों को भेजा आदेश, जेल विभाग में सराहनीय सेवाओं को प्रोत्साहन, जेल कर्मियों को हर साल दो बार मिलेगा सम्मान, आईजी कमेंडेशन डिस्क दिया जाएगा, कारागार विभाग में पहली बार आईजी कमेंडेशन डिस्क, दो बार 15 अगस्त-26 जनवरी को दिया जाएगा, प्रशस्ति डिस्क को प्रदान किया जाएगा।

➡लखनऊ- राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस, यूपी सरकार को भेजा नोटिस, बलरामपुर में हाईटेंशन लाइन गिरने का मामला, स्कूल पर गिरी थी हाईटेंशन लाइन, हाईटेंशन लाइन गिरने से झुलसे थे 55 बच्चे , NHRC ने मुख्य सचिव को भी भेजा नोटिस, मध्यांचल विद्युत् वितरण निगम एमडी को नोटिस, NHRC ने 4 सप्ताह में मांगी रिपोर्ट।

➡लखनऊ- वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को सम्मान, कोलकाता में मिला राजेश अग्रवाल को सम्मान, गुरू पूर्णिमा महोत्सव के दौरान मिला सम्मान, ‘परमहंस’ सम्मान से सम्मानित किए गए अग्रवाल, प.बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी रहे मौजूद, ब्राह्मण सम्मान सत्संग पत्रिका ने दिया सम्मान।

➡लखनऊ- स्नेहा की बिल्डिंग से गिरने से मौत का मामला, पीजीआई क्षेत्र में बिल्डिंग से गिरकर हुई मौत, परिजनों ने पुलिस को लिखकर दिया, किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करनी-परिजन, पीजीआई पुलिस को लिखित रूप से किया मना।

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ ने दो शराब पकड़े, तस्कर राजदेव वर्मा,रामदुलार गिरफ्तार , आरोपियों के पास से 50 लाख की शराब बरामद, पंजाब,दिल्ली,हरियाणा में फैला है जाल, मध्य प्रदेश से यूपी तक करते हैं तस्करी, एसटीएफ प्रयागराज से की अवैध शराब बरामद।

➡लखनऊ- स्वतंत्र देव सिंह को बधाईयों का तांता, डॉ.महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने दी बधाई, सुनील बंसल ने दी स्वतंत्र देव को बधाई, स्वतंत्र देव सिंह आज यूपी बीजेपी अध्यक्ष बने।

➡लखनऊ- मंत्री बृजेश पाठक के आवास पर आयोजन, सरकारी आवास पर 12 बजे आयोजन, कल 12 बजे 9 राजभवन कालोनी पर कार्यक्रम, “कार्यकर्ता सम्मान समारोह” का आयोजन।

➡प्रतापगढ़- अधिवक्ता ओम मिश्रा का शव पहुंचा कचहरी, जिला कचहरी में शव रखकर कर रहे प्रदर्शन, अपनी मांगों को पूरा करने की प्रशासन से मांग, भारी पुलिस बल जिला कचहरी में मौजूद, पोस्टमार्टम को ले जाते समय कचहरी पहुंचा शव, कल गोली मारकर ओम मिश्रा की हत्या हुई है, ओम मिश्रा की हत्या के बाद से तनाव।

➡हाथरस- युवक ने दुष्कर्म का वीडियो वायरल किया, युवती से दुष्कर्म करने का वीडियो बनाया, वीडियो बनाकर दुष्कर्म का वीडियो किया वायरल, पीड़ित ने युवक के खिलाफ पुलिस से की शिकायत, थाना कोतवाली मुरसान क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद – डीएम,SSP ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण, पैच वर्क को तेज करने के दिये आदेश, मुरादनगर पाइप लाइन मार्ग पर पैच वर्क, जल निगम कर रहा हैं पैचवर्क का काम, सड़कों के किनारे बैरिकेडिंग के आदेश , शिविरों की परमिशन भी पूरी करने के निर्देश।

➡प्रयागराज – प्रॉपर्टी डीलर पर की गई फायरिंग, 2 कार सवार बदमाशों ने की फायरिंग, प्रॉपर्टी डीलर आशीष को लगी 3 गोलियां, कार में बैठे अन्य लोगों को भी आई चोट, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, संगम क्षेत्र के परेड इलाके में हुई घटना, कीडगंज के किला चौराहा की घटना।

➡कानपुर- सचेंडी पुलिस ने की कार्रवाई, चेकिंग के दौरान अवैध असलहे पकड़े, तस्करों से भारी मात्रा में असलहे बरामद, स्कार्पियों सहित युवक को किया गिरफ्तार, 5 तमंचा, 12 बोर, 6 कारतूस जिंदा बरामद, सभी आरोपी जालौन के रहने वाले है।

➡कानपुर- जर्जर मकान की दीवार रेल पटरी पर गिरी, रेल बाजार थाना क्षेत्र के खपरा मोहाल का मामला, दीवार गिरने से बड़ा हादसा होने से बचा, दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक का मामला, आरपीएफ ने मकान मालिक पर दर्ज कराया केस, किरायेदार के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

➡प्रतापगढ़- जिला कचहरी में अधिवक्ताओं का हंगामा, मृतक अधिवक्ता का शव कचहरी में मौजूद, अपनी मांगों को लेकर डटे है अधिवक्ता, शक्तिपीठ संस्थापक अध्यक्ष ने की आत्मदाह की बात, कलेक्ट्रेट की छत पर चढ़कर आत्मदाह की बात, प्रशासन मनमानी के खिलाफ आत्मदाह की बात, भारी भीड़ में अधिवक्ताओं का हंगामा जारी, पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दे रहे शव, प्रशासन से तत्काल मांगों को पूरा करने पर अड़े।

➡रामपुर- आज़म खान पर एक और मुकदमा, किसान की जमीन कब्जाने को लेकर केस, अजीमनगर थाने में आजम पर केस, जमीनों को कब्जाने के आरोप में 6 मुकदमें दर्ज, 5 दिन में आजम पर 6 केस दर्ज किए गए, 27 किसान करा चुकें हैं आज़म खान पर केस, पुलिस अधिकारी आले हसन पर केस दर्ज कराए, आजम खां पर केस,पुलिस जांच में जुटी।

➡आगरा- NRI महिला पर्यटकों का हंगामा मामला, पर्यटक पुलिस से पहले की थी सूचना, ऑस्ट्रेलिया दूतावास में की थी सूचना, NRI महिला से CISF की हुई थी नोकझोंक, महिला ने दी थी CISF के खिलाफ तहरीर, ताज पूर्वी गेट पर 14 को हुआ था मामला।

➡प्रयागराज- कांवड़ यात्रा को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बयान – कांवड़ यात्रा को लेकर राज्य सरकार ने पूरी की तैयारी, कुम्भ की तर्ज पर कांवड़ियों पर की जायेगी पुष्प वर्षा, कांवड यात्रियों की सुरक्षा-स्वागत की तैयारी, डीजे बजाने को लेकर नहीं रहेगी कोई पाबंदी, शिव भक्तों को भजन गाने बजाने से कोई नहीं रोक सकता, बुधवार से शुरु हो रही कांवड़ यात्रा।

➡बलिया- कमिश्नर,डीआईजी ने जेल में मारा छापा, जेल छापे में अवैध सामग्री बरामद, SOG बलिया, SOG मऊ की संयुक्त छापेमारी, गंदे पानी घुसकर कैदियों के बैरेको की तलाशी, कैदियों से सिगरेट अन्य सामान बरामद।

➡संभल- पुलिस और बदमाशों से हुई मुठभेड़, बाइक सवारों ने पुलिस पर की फायरिंग, जवाबी फायरिंग में बदमाश को लगी गोली, घायल बदमाश को किया गया गिरफ्तार, मुठभेड़ के दौरान पुलिस कर्मी भी घायल, गिरफ्तार बदमाश पर दर्जनों केस हैं दर्ज, बदायूं का बताया जा रहा गिरफ्तार बदमाश, दूसरा बदमाश मौका पाकर हुआ फरार, गुन्नौर के गुन्नौर बदायूं रोड का मामला।

➡प्रयागराज- अधिग्रहित भूमि पर यथा स्थिति बनाने का आदेश, यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी को दिया आदेश, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश, गौतमबुद्धनगर के आछेपुर में अधिग्रहित की गई भूमि, कोर्ट ने अथॉरिटी से 4 हफ्ते में मांगा जवाब, राज्य सरकार से याचिका पर 4 हफ्ते में मांगा जवाब।

➡लखीमपुर- मुखबिर सूचना पर वनविभाग को सफलता, 5 शिकारियों को शिकार करते किया गिरफ्तार, 50 कछुए,50 किलोग्राम मछलियां बरामद, पांचों शिकारियों को भेजा गया जेल, दक्षिण वन रेंज निघासन नौरंगाबाद का मामला।

➡फिरोजाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पुलिसकर्मी और चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, नारखी कायथा चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, युवक की पिटाई के मामले में कार्रवाई।

➡गाजियाबाद- जीडीए की बड़ी कार्रवाई, ऑफिसर सिटी का सेल्स आफिस किया सील, बकाया कंपाउंडिंग शुल्क जमा न करने पर कार्रवाई, कंपाउंडिंग कराने के बाद शुल्क नही दिया, राजनगर एक्सटेंशन में है आफिसर सिटी।

➡प्रयागराज- अधिग्रहित भूमि पर यथा स्थिति बनाने का आदेश, यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी को दिया आदेश, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश, गौतमबुद्धनगर के आछेपुर में अधिग्रहित की गई भूमि, कोर्ट ने अथॉरिटी से 4 हफ्ते में मांगा जवाब, राज्य सरकार से याचिका पर 4 हफ्ते में मांगा जवाब।

➡सहारनपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ , मुठभेड़ में एक बदमाश हुआ घायल , घायल बदमाश अस्पताल हुआ रेफर, सिटी के नुमाइश केम्प की घटना।

➡कन्नौज- चाय बनाते समय महिला को लगी आग, मां को बचाने में पुत्री भी हुई घायल, भीषण आग में पूरा घर जलकर राख, घायल हालत में दोनों मेडिकल कॉलेज रेफर, गुरसहायगंज के मिरगावां इलाके में हादसा।

➡बलरामपुर- हाईटेंशन तार से झुलसे बच्चों का मामला, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, यूपी सरकार से मागा गया जवाब, मध्यांचल विद्युत के एमडी को भेजा नोटिस।

➡औरैया- युवक को खम्बे से बांधकर जमकर पीटा, छेड़खानी के आरोप में लोगों ने पीटा, बिजली के खम्बे में बांधकर जमकर पीटा, सदर कोतवाली के खानपुर की घटना।

➡बुलंदशहर- पुरानी रंजिश में युवक को गोली मारी, गोली लगने से युवक हुआ घायल, घायल को सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया, नामजद सहित 3 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, डिबाई के ग्राम पोखरपुर की घटना।

➡कानपुर देहात- गौशालाओं को दुरस्त रखने निर्देश, अव्यवस्था मिलने पर होगी कार्रवाई-DM, चारा, पानी, टीन शेड, कई व्यवस्था करें पूर्ण, बीडीओ, ईओ को गौशालाओं के निरीक्षण के निर्देश।

➡बुलंदशहर- बाइक से जा रहे युवक पर हमला, तीन लोगों ने घेरकर किया हमला, परिजनों ने घायल को पहुंचाया अस्पताल, एफआईआर दर्ज कर की जा रही कार्रवाई, नगर क्षेत्र के ऊपरकोट इलाके का मामला।

➡फतेहपुर- चुनावी रंजिश में युवक को मारी गोली, घायल युवक इलाज के लिए कानपुर रेफर, गोली मारकर आरोपी मौके से हुआ फरार, थरियांव क्षेत्र के रसूलपुर गांव की घटनान।

➡बलरामपुर- हाईटेंशन तार से झुलसे बच्चों का मामला, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, यूपी सरकार से मागा गया जवाब, मध्यांचल विद्युत के एमडी को भेजा नोटिस।

➡बाराबंकी- मामूली बात पर मजदूर की हत्या, ग्रामीणों ने डंडों से पीटकर की हत्या, जिला अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, रामनगर के कन्दरवल गांव की घटना

➡बिजनौर- बरसात की बारिश से बाढ़ के हालत, नदी के उफ़ान से दफ्तरों,सड़कों पर पानी, जन जीवन बुरी तरह हुआ अस्तव्यस्त, अफजलगढ़ के नगर इलाके का मामला।

➡सोनभद्र- स्वतंत्र देव सिंह प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर हर्ष, भाजपाइयों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी ने मनाया जश्न।

Translate »