देश-प्रदेश की खास खबर

➡लखनऊ- मंत्री राजेश अग्रवाल कल होंगे सम्मानित, कल गुरू पूर्णिमा महोत्सव में सम्मान, ‘परमहंस‘ सम्मान से सम्मानित किया जायेगा, सत्संग पत्रिका कोलकाता का प्रतिष्ठामूलक सम्मान, कोलकाता सत्संग भवन में किया जाएगा सम्मान।

➡लखनऊ- जिला जेल आगरा में दिया गया प्रशिक्षण, आगरा विकास मंच ने दिया प्रशिक्षण, इको ब्रिक्स अनफोल्ड फाउंडेशन का सहयोग, महिला-पुरुष बन्दियों को दिया गया प्रशिक्षण, जेल परिसर को पॉलीथिन प्रदूषण से मुक्त करें, इको ब्रिक्स बनाने का प्रशिक्षण दिया गया था, इको लैंप का लोकार्पण किया गया।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में दैवीय आपदा से 8 की मौत, 10 जिलों में 8 की मौत, 71 घर क्षतिग्रस्त, 3 दिन में यूपी में 8 लोगों की मौत हुई है।

➡लखनऊ- सेतु निगम के एमडी गहलोत हटाए गए, उत्तम गहलोत को हटाया गया, पीके कटियार नए एमडी बने, कटियार सेतु निगम के नए एमडी बने, गहलोत को यूपीआऱएनएन भेजा गया, निर्माण निगम में जीएम बने गहलोत।

➡लखनऊ- प्रयागराज में अपहरण के मामले पर आईजी लॉ एंड आर्डर प्रवीण कुमार का बयान – अमरोहा में एक मुकदमा पंजिकृत था, पुलिस ने वाहन बरामद किया, लड़की के पिता और रिश्तेदार मौजूद थे, राजनीतिक रूप से सक्रिय लोग हैं, नाबालिग लड़की के पिता ने ये किया है, लड़की के पिता पुलिस हिरासत में हैं, इच्छा के बगैर लड़की के साथ जाने की बात आ रही -प्रवीण।

➡लखनऊ- कावड़ यात्रा को लेकर निर्देश, ADG कानून व्यवस्था PV रामा शास्त्री का बयान- सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए, कावड़ के मार्ग,घाटों की व्यवस्था सही हुए, श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा प्रबन्ध किये गए हैं, कांवड़ यात्रा के रास्ते में विशेष सुरक्षा के इंतजाम, धार्मिक स्थलों पर ड्रोन से निगरानी होगी, एटीएस कमांडो को भी लगाया गया है, कावड़ यात्रा शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के निर्देश।

➡लखनऊ- सिनेपोलिस सिनेमा के सामने अवैध स्टैंड, अवैध स्टैंड का संचालन कर रहे गुंडे, सड़क किनारे गाड़ी खड़ी होते ही बोलते है धावा, गुंडे ठेकेदार भानु प्रताप सिंह के गुर्गों का धावा, अवैध तरीके से पर्ची काटने चले आते हैं गुंडे, कार के 40 रुपये,बाइक से 10 रुपये लेते हैं, बिना किसी टेंडर के वसूल रहे स्टैंड के पैसे, अवैध स्टैंड से लाखों की हो रही वसूली, निगम कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहा, अवैध स्टैण्ड काफी दिने से संचालित हो रहा।

➡आगरा – आगरा में पत्नी ने की पति की पिटाई, पत्नी दिव्या यादव पति की कर रही पिटाई, पति संजय शर्मा को पीट रही पत्नी दिव्या, 2017 में संजय-दिव्या ने की थी लव मैरिज, आगरा में पति की पिटाई का वीडियो वायरल, पति की पिटाई का सोशल मीडिया पर वीडियो, आगरा में लव मैरिज करने वाले पति की पिटाई, पत्नी ने पति को जूतों से जमकर पीटा, परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ की थी लव मैरिज, शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी, आगरा के फतेहपुर सीकरी के जाजऊ का मामला।

➡प्रतापगढ़ – प्रतापगढ़ में 24 घंटे में दूसरी हत्या, कुलदीप पाण्डेय की गोली मारकर हत्या, मां के साथ घर जाते समय की गई हत्य़ा, बेलखरनाथ धाम से दर्शन कर घर जा रहे थे, बेखौफ बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, हत्या के बाद बदमाश बुलेट लूटकर भागे, बेटे के शव के साथ बिलखती रही मां, कंधई के गंगागंज पुल पर गोली मारकर हत्या, आज दिन में प्रतापगढ़ में दो हत्याएं, परैया पुल के पास कुलदीप पाण्डेय की हत्या।

➡बलरामपुर- हाईटेंशन तार से बच्चों से झुलसने का मामला, सीएम के आदेश पर निकम्मों पर कार्रवाई, अवर अभियंता सहित 3 कर्मचारी सस्पेंड, CM ने एमडी को दिए थे जांच के आदेश, हादसे में 50 बच्चे घायल हुए थे, बलरामपुर के उतरौला का मामला।

➡उन्नाव- उन्नाव में बस पर गिरा पेड़, बस सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत, एक दर्जन यात्रियों को आई गंभीर चोट, कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर, स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू जारी, घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया, सड़क पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, आसीवन के रसूलाबाद के पास की घटना।

➡प्रयागराज- मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के निष्पक्ष जांच की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई, हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से हलफनामा मांगा, केस विवेचना की स्थिति की भी मांगी जानकारी, क्यों ना सीबीआई से जांच कराई जाए- हाईकोर्ट, 29 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई, मुन्ना की पत्नी सीमा ने दाखिल की है याचिका।

➡अयोध्या- अयोध्या में सपा नेता टिक्कू की हत्या, सपा नेता टिक्कू यादव की हत्या से हड़कंप, बदमाशों ने गोली मारकर टिक्कू की हत्या की, घर से जिम के लिए निकले थे टिक्कू यादव, महराजगंज के कनकपुर के पास हत्या हुई।

➡बदायूं- डिग्री कॉलेज में हो रहा नशे का व्यापार, अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज से डोडा बरामद, भारी मात्रा में डोडा पाउडर बरामद हुआ, तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई उपकरण और 4 कुंतल डोडा बरामद, अलापुर इलाके के गभयाई का मामला।

➡कानपुर देहात- करंट लगने से लाइन मैन की मौत, लाइन फॉल्ट सही करते समय हादसा, उपखंड कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, शटडाउन टाइम के बाद भी सप्लाई शुरू की, परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, कानपुर-झांसी हाईवे पर लगाया जाम, भोगनीपुर के गांव बनियानी की घटना।

➡कानपुर- वायु सेना के अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज, श्रम विभाग की जमीन पर कर रहे थे कब्जा, वायु सेना कानपुर में तैनात हैं भगवान सिंह, कब्जा कर मकान बनवाने पर मुकदमा दर्ज, श्रम अधिकारी ने चकेरी में दर्ज कराया केस, नौबस्ता में भी जमीन कब्जे का था आरोप।

➡अयोध्या- सपा नेता टिक्कू की हत्या का मामला, आदित्य सिंह समेत 3 पर हत्या का आरोप, पुलिस आदित्य सिंह की तलाश में लगी, पवन पांडे समर्थकों साथ अस्पताल पहुंचे, जिला अस्पताल पर सैकड़ों सपा समर्थक।

➡बांदा- पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या की, जमीन बेचने के विवाद में पत्नी की हत्या, धारदार हथियार से काटकर पत्नी को मारा, आरोपी पति की तलाश में तिंदवारी पुलिस, तिंदवारी थाना क्षेत्र के धौसड़ का मामला।

➡मथुरा- कुंड में नहाते समय डूबने से श्रद्धालु की मौत, 2 श्रद्धालुओं में एक को बचाया दूसरे की मौत, मुड़िया मेले में कुंड सुरक्षा इंतजाम की पोल खुली, गोवर्धन परिक्रमा मार्ग के संकर्षण कुंड का मामला।

➡बलिया- अलग-अलग क्षेत्र में डूबने से 2 बच्चों की मौत, सिकंदरपुर में गड्ढे में डूबकर छात्रा की मौत, मनियर में भी एक मासूम बच्चे की मौत हुई, बारिश के पानी से सड़क के गड्ढे भरे।

➡हरदोई- चुनाव में वाहन ना देने पर बड़ी कार्रवाई, 61 वाहन स्वामियों के खिलाफ केस दर्ज, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस, एआरटीओ ने दर्ज कराया सभी पर मुकदमा।

➡बांदा- लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, रिपोर्ट लगाने के नाम पर ले रहा था घूस, तहसीलदार ने लेखपाल से मांगा जवाब, सदर तहसील में खुलेआम रिश्वत का खेल।

➡बिजनौर- बदमाशों ने पूर्व प्रधान के मारी गोली, वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार, गंभीर हालत में पूर्व प्रधान अस्पताल में भर्ती, नूरपूर क्षेत्र के रेहटा इलाके का मामला।

➡बदायूं- तालाब में डूबकर 3 बच्चों की मौत, तालाब में नहाते समय बच्चों की मौत, यामिर,आतिफ और आशु की मौत हुई, अलापुर क्षेत्र के सखानू का मामला।

Translate »