यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की अहम बैठक में 12 प्रस्ताव पर मुहर लगी

लखनऊ ।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की अहम बैठक में 12 प्रस्ताव पर मुहर लगी।घंटो चली कैबिनेट की बैठक में महत्वपूर्ण 12 बिन्दुओ के प्रस्ताव को पास किया जो निम्नलिखित है।

1- उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर विकसित किए जाने हेतु जनपद अलीगढ़ में अवस्थित कृषि विभाग की 45.48 हेक्टेयर भूमि औद्योगिक विकास विभाग को निशुल्क अंतरित किए जाने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास

2- पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश में उपनिदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के पद से संयुक्त निदेशक ,पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के पद पर पदोन्नत करने हेतु चयन प्रक्रिया का प्रावधान करने के निमित्त उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग सेवा नियमावली 1998 में नियमावली 2019 का प्रस्ताव हुआ पास।

3-उत्तर प्रदेश उपनिरीक्षक और निरीक्षक सेवा नियमावली 2019 का प्रख्यापन का प्रस्ताव हुआ पास।

4- नगर निगम लखनऊ और गाजियाबाद नगर निगम के आस्थापना निधि की क्रेडिट रेटिंग के धनराशि उपलब्ध कराए जाने पर अनुमोदन प्राप्त किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास लखनऊ के लिए 200 करोड़ और गाजियाबाद के लिए डेढ़ सौ करोड़ रुपए के बॉन्ड मिल सकेगा 10 साल के लिए खरीदा जा सकेगा बॉन्ड।

5- नगर निगम संपत्ति कर नियमावली 2000 में संशोधन कर उत्तर प्रदेश नगर निगम संपत्ति कर तृतीय संशोधन नियमावली 2019 में संशोधन किए जाने के संबंध में कैबिनेट में प्रस्ताव पास।

6- स्टेट गवर्नमेंट का लोगो मे गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के जो मानक तय है भारत के राज्य संपत्ति के उपयोग को विनियमित करने के उपयोग हेतु भारत सरकार द्वारा भारत सरकार का राज्य संपत्ति अधिनियम 2005 बनाया गया है जिसके अनधिकृत प्रयोग को दंडनीय अपराध घोषित किया गया है जिसका प्रस्ताव पास12 मुद्दों पर चर्चा हुई।

7-आबकारी नीति वर्ष 2019-20 के कतिपय क्रियान्वयन में आने वाली व्यवहारिक दृष्टिगत संगत प्रस्तरों में संशोधन एवं मदिरा का अपमिश्रण करने एवं ओवर रेटिंग करने पर कठोर कार्रवाई का प्रावधान करने जाने के संबंध में प्रस्ताव पास यूपी कैबिनेट ने 12 प्रस्ताव पास किया गया।बताते चले कि घंटो चले कैबिनेट बैठक में विभिन्न प्रस्तावो पर निर्णय लिया जायेगा। कुल बारह प्रस्ताव मंजूर किये गए।

Translate »