देश -प्रदेश की खास खबर

➡ दिल्ली – बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट, जबरन नारे लगवाने की घटनाओं का वितोड़ किया, मायावती ने यूपी सरकार पर सवाल उठाया, कुछ राज्यों में जबरन धार्मिक नारे लगवाए जा रहे, उस आधार पर जुल्म-ज्यादती की जा रही, नई गलत प्रथा चल पड़ी है,अति-निन्दनीय है, इस हिंसक प्रवृति के विरुद्ध सख्त रवैये की जरूरत, भाईचारा और सद्भावना हर जगह बनी रहे-माया, देश में विकास प्रभावित न हो-मायावती, केन्द्र,राज्यय सरकारें सख्त रवैया अपनाएं।

➡ दिल्ली – यौन शोषण की बढ़ती घटनाओं का मामला, सुप्रीम कोर्ट 25 जुलाई को करेगा सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने 1 जनवरी 2019 से पहले के मामले की रिपोर्ट मांगी।

➡ लखनऊ – पीडब्ल्यूडी में तबादलों को लेकर हंगामा, प्रदेशभर के इंजीनियर ईएनसी वीके सिंह का घेराव कर रहे, पीडब्ल्यूडी मुख्यालय पर जुटे हैं इंजीनियर, डिप्लोमा संघ कर रहा विरोध प्रदर्शन।

➡ लखनऊ – लखनऊ विकास प्राधिकारण को NGT ने भेजा नोटिस, एनजीटी की नोटिस से एलडीए में मचा हड़कंप, योजनाओं में खाली पड़े प्लाटों की मांगी रिपोर्ट, एलडीए की योजनाओं में खाली पड़े प्लाटों में गंदगी,
गंदगी जमा होने से एनजीटी ने भेजा नोटिस, संबंधित सभी इंजीनियरों को रिपोर्ट पेश करने के आदेश, प्लाट पर गंदगी जमा होने से 5 हजार तक का करेंगे जुर्माना, योजनाओं में हजारों की संख्या में खाली पड़े हैं प्लाट।

➡ लखनऊ – नीति आयोग की बैठक खत्म, यूपी के 8 एस्पेरेशनल जिलों को लेकर बैठक, नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत रहे मौजूद, सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में रहे मौजूद, 49 पॉइंट्स के डेवलेपमेंट एजेंडा पर चर्चा, स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण, योजनाओं पर चर्चा, एस्पेरेशनल जिलों की रैंकिंग सुधारने को निर्देश।

➡ प्रयागराज – हाईकोर्ट के गेट पर सनसनीखेज वारदात, गेट नम्बर-3A पर अपहरण की वारदात, युवक-युवती का HC के गेट से अपहरण, हथियार बंद लोगों ने किया अपहरण, प्रयागराज एसपी सिटी ब्रजेश श्रीवास्तव का बयान,गाड़ी को पकड़ लिया गया है-एसपी सिटी, गाड़ी में सवार सभी लोग सुरक्षित-एसपी सिटी, नाकाबंदी कर गाड़ी को पकड़ा गया-एसपी सिटी, HC के गेट से हुआ था युवक-युवती का अपहरण, कानपुर रोड से पकड़े गए अपहरणकर्ता, एडीजी,एसएसपी मौके के लिए रवाना, शुरुआती जांच में एटा की बताई जा रही गाड़ी।

➡ प्रयागराज – अजितेश की हाईकोर्ट परिसर में पिटाई, साक्षी के पति अजितेश को हाईकोर्ट परिसर में कुछ लोगों ने घेरकर पीटा, हाईकोर्ट ने मामले को स्वतः संज्ञान लिया, हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को किया तलब,
हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता को फटकार लगाई, हाईकोर्ट में साक्षी-अजितेश की अर्जी पर सुनवाई, राजेश मिश्रा को हिरासत में लिया गया, हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश को बालिग माना, साक्षी के पिता राजेश मिश्रा कोर्ट परिसर में मौजूद।

➡ प्रयागराज – हाईकोर्ट में साक्षी-अजितेश की अर्जी पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश को बालिग माना, हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता को लगाई फटकार, साक्षी के पिता राजेश मिश्रा कोर्ट में मौजूद।

➡ बदायूं – आंख में मिर्च झोंककर पेट्रोल पंप के मैनेजर से 12 लाख की लूट, बाइक सवार बदमाश लूटपाटकर हुए फरार, दिनदहाड़े लाखों की लूट से इलाके में हड़कंप, एसएसपी और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे, बैंक में पैसे जमा करने जा रहा था मैनेजर, शहर कोतवाली के पटियाली सराय की घटना।

➡ फतेहपुर – युवक क निर्मम हत्या से सनसनी, युवक की कुल्हाड़ी से गला काटकर निर्मम हत्या, युवक की हत्या कर बदमाश फरार, सुल्तानपुर घोष के इजरा खुर्द की घटना।

➡ कानपुर – तेज रफ्तार कार ने परिवार के 6 लोगों को रौंदा, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, कार सवार चालक को हिरासत में लिया, नशे की हालत में कार चला रहा था युवक, ग्वालटोली के झूला पार्क के पास की घटना।

➡ कानपुर देहात – दुर्घटनाग्रस्त खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, क्षतिग्रस्त ट्रेन के डिब्बे में लगी भीषण आग, दुर्घटनाग्रस्त इंदौर-पटना एक्सप्रेस में आग, बोगी में आग से क्षेत्रीय लोगों मे मचा हड़कंप, दमकल कर्मियों ने भीषण आग पर पाया काबू, 2016 में पुखरायां स्टेशन के पास हुआ था हादसा, जांच के चलते दुर्घटनास्थल पर पड़ी थीं बोगियां, साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से लगाई गई आग, कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र का मामला।

➡ गोरखपुर – सड़क पार कर रहे साइकिल सवार 2 युवक बाढ़ के गहरे पानी में बहे, एक युवक को ग्रामीणों ने बचाया, दूसरे की तलाश में जुटी एनडीआरएफ, चौरीचौरा क्षेत्र के अवधपुर का मामला।

➡ गाजियाबाद – नवजात बच्चा बोरे में बंद मिला, एनएच के पास मिला मासूम बच्चा, बोरे में बंद कर फेंक गया बच्चा, मसूरी के डासना कस्बे के मामला।

➡ हापुड़ – तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार को कुचला, हादसे में 2 लोगों की मौके पर मौत, हादेस में अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, महिला समेत 3 लोग घायल, गढ़ कोतवाली के हिरनपुरा के पास का मामला।

➡ फतेहपुर – हाईकोर्ट के बाहर से अपहरण का मामला, फतेहपुर पुलिस ने गाड़ी को बरामद किया, अपह्रत युवक-युवती को सुरक्षित बरामद, अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा, फतेहपुर पुलिस ने पूछताछ में जुटी, कल्याणपुर पुलिस ने दोनों को किया बरामद, खागा कोतवाली में एडीजी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
★ भारत समाचार

Translate »