आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई

खेल डेस्क।बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।बताते चले ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 223 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 17.5 ओवर शेष रहते 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 85 रन बनाए। इयोन मॉर्गन 45 और जो रूट 49 रन बनाकर नाबाद रहे। जॉनी बेयरस्टो ने 34 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क और कमिंस को 1 1 विकेट मिला।
इससे पहले स्टीवन स्मिथ की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 223 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। उन्होंने 85 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने 46 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए वोक्स और राशिद ने 3-3 विकेट झटके। आर्चर ने 2 विकेट चटकाए और वुड के हाथ 1 सफलता लगी। इंग्लैंड की टीम इससे पहले 1992 के विश्व कप में फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रन से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

Translate »