दिन में चलाते थे ऑटो रिक्शा, मार्निंग वॉक करने वालों को बनाते थे निशाना

कैंट व सरनाथ पुलिस ने दो शातिर बदमाश को किया गिरफ्तार, जिले में चेन स्नेचिंग की 9 वारदातों को दे चुके थे अंजाम

वाराणसी।पुलिस से बचने के लिए अपराधी रोज नये तरीके अपनाते हैं। सारनाथ व कैंट पुलिस ने ऐसे ही दो शातिर बदमाशों को पकडऩे में सफलता पायी है। बुधवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि बीते दिनों चेन स्नेचिंग की कई घटनाएं हुई थी जिसके खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया था। पुलिस ने दो ऐसे शातिर बदमाशों को पकड़ा है जो दिन में आटो रिक्शा चलाते थे और सुबह वार्निंग वॉक करने गये लोगों से चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देते थे। बदमाशों के पास से पांच सोने की चेन, लूट के 8500 रुपये व दो बाइक बरामद हुई है।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी के अनुसार कैंट सीओ व आईपीएस डा.अनिल कुमार के साथ दो थानों की पुलिस को चेन स्नेचिंग की घटनाओं में शामिल बदमाशों को पकडऩे का काम सौंपा गया था। अपराधियों के पिछले कुछ वारदातों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये थे जिसमे से कुछ बदमाशों की पहचान हुई थी। जिसके आधार पर सारनाथ व कैंट पुलिस ने छोटा लालपुर निवासी सिराज अली व राकेश कुमार गुप्ता को पकड़ा था जबकि तीसरा बदमाश संदीप शर्मा निवासी सुदामा नगर भागने में कामयाब हो गया था। पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं में शामिल होने स्वीकार किया था। बदमाशों के पास से बुजुर्ग औरतों व आदमियों के छीने गये चेन भी बरामद हुए। अपराधियों को पकडऩे में सारनाथ थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह, कैंट थाना प्रभारी राजीव सिंह, प्रेम सिंह, रामानंद यादव आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।

*पकड़े गये बदमाशों पर दर्ज है आपराधिक मुकदमे, महंगे शौक को पूरा करने के लिए देते थे घटना को अंजाम

पुलिस के अनुसार पकड़े गये बदमाशों पर पहले से ही कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है। चेन स्नेचिंग के चलते बदमाशों को धक्के से एक बुजुर्ग महिला की कमर तक टूट गयी थी। पकड़े गये बदमाश दोपहर से लेकर शाम तक ऑटो रिक्शा चलाते थे और उसी दौरान चेन स्नेचिंग करने की जगह को तय करते थे। इसके बाद सुबह मार्निंग वॉक पर निकले लोगों से चेन छीन कर बाइक से फरार हो जाते थे। सुबह के समय ट्रैफिक बहुत कम रहता था इसलिए बदमाशों को भागने में दिक्कत नहीं होती थी। लूटे गये आभूषण को बेच कर जो पैसे मिलते थे उससे वह गर्लफ्रेंड के साथ अपने नशे के शौक को पूरा करते थे।

Translate »