बारिश की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

नई दिल्ली।भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। लेकिन, जिस तरह बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच लीग मैच रद्द हो गया था, उसी तरह सेमीफाइनल भी रद्द हो सकता है।मौसम एजेंसी एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की 60% आशंका है। इस दिन बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तो दोनों टीमें 10 जुलाई को मैच खेलेंगी। लेकिन, बुधवार को भी यहां बारिश की 65% संभावना है। अगर बारिश की वजह से दोनों दिन मैच नहीं होता है और बिना टॉस किए ही रद्द होता है तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

मैनचेस्टर में दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्टर में अगले दो दिन बारिश की आशंका है। वहां 9 और 10 जुलाई को दिनभर बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही, रुक-रुककर हल्की बारिश भी हो सकती है। इंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) टॉस होता है। मंगलवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने 40% आशंका है। इसी तरह से बुधवार को भी सुबह 10 बजे बारिश के 47% आसार हैं। यानी, टॉस में देरी हो सकती है।

टीम इंडिया ऐसे फाइनल पहुंच जाएगी

लीग राउंड के 45 में से 7 मैचों पर बारिश का असर पड़ा, जबकि तीन मैच बिना टॉस के रद्द हो गए। सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर भारत-न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैच बारिश के कारण नहीं हो पाता है तो 10 जुलाई को दोनों के बीच मैच खेला जाएगा। बुधवार को भी मैच बारिश के कारण नहीं होता है तो फिर कोई रिजर्व डे नहीं है। यानी मैच का नतीजा पॉइंट्स के आधार पर निकाला जाएगा। पॉइंट्स टेबल के हिसाब से टीम इंडिया 15 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है, जबकि न्यूजीलैंड के 11 पॉइंट्स हैं और वह चौथे नंबर पर है। अगर दोनों दिन मैच नहीं खेला गया तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

Translate »