देश-प्रदेश की खास खबर

➡ दिल्ली – सूत्रो के हवाले से बड़ी खबर, अगले दो दिन में तय होगी बैठक की तारीख, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की तारीख तय होगी, बैठक में राहुल गांधी को इस्तीफे पर चर्चा होगी, इस्तीफा स्वीकार करना न करने पर होगी चर्चा, नए अध्यक्ष की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे, अशोक गहलोत का नाम भी आगे चल रहा, कुमारी शैलजा, मल्लिकार्जुन का नाम भी चर्चा में, शिंदे और गहलोत पर गंभीरता से हो रहा विचार।

➡ लखनऊ – कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, कांवड़ यात्रा में डीजे और माइक पर प्रतिबंध हटा, माइक में सिर्फ भजन बजेंगे, कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित पशु नहीं कटेंगे, कांवड़ की व्यवस्था कुंभ के तर्ज पर करें, समय पर शिवालयों की व्यवस्था दुरुस्त कराएं, डीएम हर शिवालय पर सुरक्षा सुनिश्चित करें, शिवालयों की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएं, कावड़ियों की सुरक्षा निगरानी हेलीकॉप्टर से करें, कांवड़िओं पर पुष्प वर्षा भी का जाए, कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं, इनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है, कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम ने की कॉफेंसिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम योगी ने दिए आदेश, मंडल के सभी अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिए।

➡ लखनऊ – डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने शिलान्यास किया, 155 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास,लोकार्पण, 22 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास, पेयजल संचयन-पर्यावरण संरक्षण पर दिया जोर, चित्रकूट लोक निर्माण विभाग की कुल 22 योजनाएं, 14 परियोजनाओँ का लोकार्पण,8 का शिलान्यास।

➡ लखनऊ – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, बीजेपी राज में यूपी बदहाली के दौर से गुजर रहा, बारिश आते ही लोगों की जिंदगी में तबाही आई, बाढ़ की चपेट में कीमती जाने चली जाती हैं, अभी वर्षा की शुरूआत में ही जनता त्रस्त है, राजधानी लखनऊ में रहने वाले भी बेहाल हैं-अखिलेश।

➡ लखनऊ – अवैध डेरियों पर नगर निगम की छापेमारी, नगर निगम ने 8 डेरियों पर की कार्रवाई, 39 पशुओं को टीम ने लिया कब्जे में, महानगर समेत कई इलाकों में चला अभियान।

➡ लखनऊ – पिकप भवन अग्निकांड में साजिश का अंदेशा, क्या पिकप भवन में साजिश के तहत आग लगाई गई? पिकप भवन में UPSSSC का दफ्तर भी है, भर्तियों को लेकर चयन बोर्ड पर गंभीर आरोप लगे,
अग्निकांड के पीछे साजिश की आशंका से इंकार नहीं, मुख्यमंत्री नें एडीजी जोन तत्काल जांच के आदेश दिए।

➡ लखनऊ – विधान परिषद में किया गया समितियों का गठन, विधान परिषद सदस्य बनाए गए, विभिन्न समितियों के अध्यक्ष बनाए गए, विधान परिषद अध्यक्ष ने दी जिम्मेदारी, नियम पुनरीक्षण समिति सभापति-राम सुंदर दास निषाद, विशेषाधिकार समिति के सभापति-अशोक धवन, विनियमन समीक्षा समिति के सभापति-दीपक सिंह।

➡ लखनऊ – हज यात्रियों को नही होगी हज में कोई दिक्कत, राज्य हज कमेटी ट्विटर पर भी सुनेगी शिकायत, यात्री @hajuttar पर कर सकेंगे शिकायत, फेसबुक पर भी हज कमेटी का पेज बनाया गया, सभी जानकारियां ट्विटर और FB के ज़रिए भी मिलेंगी।

➡ अंबेडकरनगर – जलालपुर तहसीलदार की गुंडई उजागर, हमराहियों के साथ मिलकर किसान को पीटा, किसान मोर्चा अध्यक्ष को बंधक बनाकर पीटा, तहसीलदार के खिलाफ थाने में दी गई तहरीर, तहसील में खतौनी ठीक कराने गया पीड़ित, जलालपुर तहसील परिसर का मामला।

➡ पीलीभीत – बिलसंडा थाना क्षेत्र के करनपुर जंगल में छापेमारी करने गई पुलिस पर फायरिंग, मवेशी काटने वालों ने पुलिस पर की फायरिंग, पुलिस ने मुठभेड़ कर 3 तस्करों को पकड़ा, तस्करों से 3 असलहे, 5 कारतूस किए बरामद।

➡ सहारनपुर – चेकिंग के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग, फायरिंग कर भाग रहे बदमाशों से मुठभेड़, तीतरो और गंगोह पुलिस ने की घेराबंदी, 25 हजार के इनामी सलीम को लगी गोली, बदमाश पर 2 दर्जन से अधिक मामले हैं दर्ज, बदमाश से असलहा-कारतूस, बाइक बरामद, गंगोह थाना इलाके में हुई मुठभेड़।

➡ नोएडा – बाइक फॉर यू की तर्ज पर ठगी का खेल, बाइक टैक्सी की आड़ में निवेशकों से महाठगी, MIPबाइक्स नाम की कम्पनी पर मुकदमा दर्ज, सेक्टर-62 के कोरेन्थम में खोल था ऑफिस, 8 हजार निवेशकों के साथ करोड़ की ठगी की, 50 करोड़ की ठगी को दे चुके हैं अंजाम, पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज।

➡ रामपुर – झोलाछाप डाक्टर के इंजेक्शन से महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने आरोपी का क्लीनिक किया सील, महिला की मौत के बाद से आरोपी डॉक्टर फरार, टांडा थाना इलाके का मामला।

➡ कासगंज – प्रेमी युगल का शव मिलने का मामला, पोस्टमार्टम में प्रेमी युगल की हत्या का खुलासा, प्रेमी के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, प्रेमिका के पिता,चाचा समेत 4 पर मुकदमा दर्ज, सोरों कोतवाली क्षेत्र के होडलपुर गांव का मामला।

➡ बिजनौर – चलती बस में बदमाशों ने यात्रियों से की लूट, विरोध करने पर बदमाशों ने यात्रियों को पीटा, बदमाशों की पिटाई से लगभग 12 यात्री घायल, घायल यात्रियों को भेजा गया जिला अस्पताल, शहर कोतवाली के किरतपुर रोड की घटना।
–भारत समाचार

Translate »