देश -प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह का बयान – जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न अंग, जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए तत्पर, आतंक के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति, मोदी सरकार अटलजी के रास्ते पर, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख का बराबर विकास हो, जम्हूरियत, इंसानियत, कश्मीरियत हमारी नीति, कश्मीरी पंडितों की आवाज किसी ने नहीं उठाई, पंडितों के धार्मिक स्थलों को तोड़ा गया, कश्मीरी पंडितों को दर-दर ठोकरें खानी पड़ी, समय आएगा कश्मीरी पंडित मंदिर में पूजा करेंगे, जम्हूरियत परिवारों तक सीमित नहीं होनी चाहिए, कश्मीर में शौचालय, बिजली पहुंचाना इंसानियत, 70 साल बाद घर-घर में बिजली पहुंचाई, आतंकवाद बर्दाश्त नहीं होगा, कश्मीर की संस्कृति का संरक्षण करेंगे, आयुष्मान योजना का सबसे ज्यादा फायदा J&K को।

➡दिल्ली- गुरमीत राम रहीम ने अर्जी वापस ली, गुरमीत ने अपनी जमानत अर्जी वापस ली।

➡लखनऊ- राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफों की झड़ी, यूपी कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लगी, सिराज मेंहदी,गणेश शंकर पाण्डेय,दिग्विजय सिंह, अनुसुइया शर्मा,मुतीउर-रहमान का इस्तीफा, सुबोध श्रीवास्तव, रमेश मिश्रा का इस्तीफा, पुरूषोत्तम नारायण सिंह,अभिमन्यु सिंह, ऊषा रानी कोरी,अजय सारस्वत सोनी का इस्तीफा, प्रीति एम. शाह, कोणार्क दीक्षित ‘के0डी0’का इस्तीफा, गौरव दीक्षित,मो.नासिर,रोहित अवस्थी का इस्तीफा।

➡लखनऊ- जिलों में हो रही घटनाओं पर डीजीपी सख्त, लखनऊ में हो रही घटनाओं पर डीजीपी सख्त, आईजी, एडीजी के साथ डीजीपी की वीसी, 8 जिलों के एसएसपी,एसपी के साथ वीसी हो रही, डीजीपी कर रहे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग, लखनऊ में व्यापारी की हत्या पर क्लास, मथुरा में लूट,अलीगढ़ में बीजेपी नेता की हत्या, डीजीपी ले रहे अधिकारियों की क्लास।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ट्रेनिंग पर जाएंगे, एसपी गोयल विदेश ट्रेनिंग पर जाएंगे, 8 जुलाई से कैलीफोर्निया जाएंगे एसपी गोयल, एक माह की ट्रेनिंग पर कैलीफोर्निया जाएंगे गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री हैं एसपी गोयल।

➡लखनऊ- सभी CMO के तबादलों पर लगी रोक, अगले आदेश तक लगाई गई रोक, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने लगाई रोक, संचारी रोक नियंत्रण अभियान को देखते हुए रोक, आज 19 सीएमओ के तबादले हुए हैं, खुद जारी किया फिर लगा दी रोक।

➡लखनऊ- नगर निगम ने भिखारियों पर चलाया अभियान, भिखारियों को चिन्हित करने का चलाया अभियान, शहर में दिखने वाले भिखारियों को देगी रोजगार, नगर निगम के साथ कुछ NGO भी रहेंगे मौजूद, NGO नगर निगम के साथ निभायेगी भूमिका।

➡लखनऊ- राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए आवेदन, 15 जुलाई तक होंगे आवेदन, दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को पुरस्कार, राज्य सरकार ने पुरस्कार राशि 25 हजार की, 5 हजार से बढ़ाकर 25 हजार की गयी राशि।

➡लखनऊ – डाक विभाग ने मनाई डिजिटल इण्डिया की चौथी वर्षगांठ, डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव का बयान, डाक विभाग में डिजिटल टेक्नॉलाजी इस्तेमाल बढ़ा- कृष्ण कुमार, कस्टमर-फ्रेंडली सेवाओं का बढ़ा रहा दायरा- कृष्ण कुमार।

➡लखनऊ- ले. जनरल एम. उन्नीकृष्णन नायर ने संभाला कार्यभार, मध्य कमान के चीफ ऑफ स्टाफ का कार्यभार संभाला, पूर्वोत्तर, जम्मू-कश्मीर में भी सेवाएं दे चुके हैं नायर, नायर को 2019 में सेना पदक से किया गया था अलंकृत।

➡लखनऊ- गऊघाट इलाके में युवक का मिला शव , शव पर गंभीर चोट के निशान, करीब 10 दिन पुराना लग रहा शव , ठाकुरगंज के गुलाला घाट के पीछे मिला शव।

➡लखनऊ- एसएसपी कलानिधि के निर्देश पर वाहन चेकिंग, 1845 वाहनों का चालान किया गया, 2,59,200 रुपए शमन शुल्क वसूल किया गया, 5 वाहनों को सीज भी किया गया।

➡लखनऊ- कृष्णानगर में नाबालिग से रेप का मामला, आरोपी सुरेश श्रीवास्तव को किया गिरफ्तार, पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, कृष्णानगर थाना क्षेत्र के कनौसी का मामला।

➡लखनऊ- एसटीएफ ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, 27 लाख कीमत का 2.71 कुंतल गांजा बरामद, गोरखपुर से दोनों तस्करों को किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- नगर निगम और पुलिस ने चलाया अभियान , 4 डेरियों को हटाया, 21 पशुओं को किया जब्त, हुसैनगंज इलाके में चलाया गया अभियान।

➡प्रयागराज- नोएडा में भूमि आवंटन घोटाले का मामला, HC ने सुनील अग्रवाल की याचिका खारिज की, CBI कोर्ट गाजियाबाद के खिलाफ दाखिल थी अर्जी, CBI कोर्ट ने आरोप मुक्त करने से किया था इनकार, कोर्ट के आदेश को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती, नोएडा में 954.38 करोड़ का घोटाला हुआ था, 16 जुलाई 2017 को दर्ज हुई थी एफआईआर, चीफ इंजीनियर यादव सिंह समेत कई आरोपी हैं, 31 मई 17 को सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, याची पर आपराधिक षड़यंत्र समेत कई आरोप हैं।

➡हरदोई- असलहा फैक्ट्री की सूचना पर पहुचीं पुलिस, पुलिस को देख बदमाशों ने शुरू की फायरिंग, पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल, घायल बदमाश को भेजा गया जिला अस्पताल, मौके से पुलिस ने कई असलहे बरामद किए, अरवल थाने के दहेलिया में चल रही थी फैक्ट्री।

➡मथुरा- पूल पार्टी के अश्लील वीडियो का मामला, ज्वाइंट्स ग्रुफ के सदस्य DM-SSP के पास पहुंचे, जांच की मांग को लेकर अधिकारियों के पास पहुंचे, वीडियो वायरल करने वाले पर कार्रवाई की मांग, अधिकारियों के न मिलने पर करेंगे प्रदर्शन।

➡कानपुर- हमीद लेदर टेनरी पर प्रदूषण विभाग का छापा, पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर की छापेमारी, करोंड़ो का चमड़ा, केमिकल बरामद किया, सपा नेता मेहताब आलम के भाई की है टेनरी, इरशाद आलम की है अवैध लेदर टेनरी।

➡मुरादाबाद- युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, प्रेम-प्रसंग के चलते आत्महत्या की आशंका, थाना बिलारी के रायपुर ग्राम का मामला।

➡कानपुर- कानपुर में पुलिस के सामने हो गई लूट, कल्याणपुर में सीओ लेते रहे मीटिंग , थाने के सामने हो गई मोबाइल लूट, SSI वीरेंद्र यादव लुटेरों के पीछे दौड़े , बाइक सवार लुटेरे मोबाइल लूटकर फरार।

➡मथुरा- पानी की समस्या को लेकर रोड जाम, मथुरा-वृंदावन रोड पर लगी वाहनों की लंबी कतार, कई दिन से गांव में पानी न आने पर प्रदर्शन, वृंदावन कोतवाली के धौरेरा गांव का मामला।

➡चंदौली- शोहदे की युवती ने की चप्पल से पिटाई, भीड़ ने शोहदे को पकड़ा, युवती ने पीटा, युवक के पिटाई का वीडियो वायरल, मुगलसराय के चकिया मोड़ तिराहे का मामला।

➡कानपुर- RMO कानपुर राममूर्ति पांडेय का प्रमोशन, गोरखपुर के RFC बनाए गए राममूर्ति पांडेय, गवर्नर की अनुमति के बाद राममूर्ति की नियुक्ति।

➡गाजियाबाद- कृषि भूमि पर अवैध निर्माण को तोड़ा गया, जीडीए की प्रवर्तन दल ने की कार्रवाई, बिना नक्शे के हो रहा था अवैध निर्माण।

➡बरेली- मौलाना तौकीर रजा के बंद मकान में चोरी , मकान का ताला तोड़कर लाखों का माल चोरी, शहर कोतवाली के सौदागरान की घटना।

Translate »