रामपुर में 6 साल की मासूम के साथ रेप-हत्या के आरोपी को SP अजय पाल शर्मा ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

लखनऊ ।

6 मई को 6 साल की बच्ची के अपहरण के बाद हत्या करने के आरोपी को रामपुर के पुलिस अधीक्षक और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले अजय पाल शर्मा ने मुठभेड़ में दोनों पैरों में दो गोलियां मारकर गिरफ्तार कर लिया है. घायल आरोपी नाजिल को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया जिसके बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

★ क्या है मामला

रामपुर में 6 साल की मासूम से बलात्कार कर हत्या करने के आरोपी नाज़िल को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र से पिछले डेढ़ माह से गुमशुदा चल रही 6 वर्षीय बच्ची की लाश मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी मच गई थी. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की थी.

★ आज हुई मुठभेड़

पुलिस ने आरोपी को ट्रेस कर पकड़ने की कोशिश की और आज पुलिस और आरोपी नाजिल के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में पुलिस ने नाज़िल के दोनों पैरों में गोली मारकर गिरफ्तारी कर ली है और इस मामले को सुलझा लिया है.

★ 7 मई को किडनैपिंग की मिली थी सूचना-अजय पाल शर्मा

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि थाना सिविल लाइन में 7 मई को एक नाबालिक बच्ची की किडनैपिंग के बारे में थाने पर सूचना दी गई थी जिस संबंध में थाने पर मुकदमा रजिस्टर्ड है. उसी में तफ्तीश करते हुए कुछ तथ्य सामने आए जिसके चलते बच्ची का शव बरामद किया गया था. उसी में आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई जिसके चलते आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है. आरोपी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

★ सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

लोगों का मानना है कि जिस तरीके से रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा ने आरोपी के दोनों पैरों में गोली मारकर बच्ची के परिवार वालों को न्याय दिलवाया है इससे बच्चियों और महिलाओं को शिकार बनाने वाले आरोपियों के मन में भय बैठेगा. उत्तर प्रदेश पुलिस के इस सराहनीय कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

Translate »