मोहनलालगंज के पास शारदा सहायक (इंद्रा नहर) में एक पिक आप अनियंत्रित हो कर गिरने के कारण उसमें सवार 29 लोग नहर में गिर गए जिसमे से 22 लोगो को बचा लिया गया है, 7 बच्चे अभी भी लापता है

लखनऊ। आज दिनांक 20-06-2019 को सुबह 3 बजे के आस पास पटवा खेड़ा थाना नगराम, तहसील मोहनलालगंज के पास शारदा सहायक (इंद्रा नहर) में एक पिक आप अनियंत्रित हो कर गिरने के कारण उसमें सवार 29 लोग नहर में गिर गए जिसमे से 22 लोगो को बचा लिया गया है, 7 बच्चे अभी भी लापता है जिसमे 5 लड़के और 2 लड़कियां है इन सातों बच्चों की उम्र 10 से 12 साल की है। हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा मौके पर पहुचे और उन्होंने चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के जायज़ा लिया।
जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF और SDRF की टीमो को बोट के साथ लगाया गया है, साथ ही नहर के फ्लो को कम करने के लिए डायवर्जन भी किया गया है ताकि जल्दी से जल्दी बॉडी को रेस्क्यू किया जा सके। मौके पर एम्बुलेंस व अन्य व्यवस्थाए मौजूद है।नगराम में नहर में पिकअप वैन के गिरने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तेजी के साथ बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उधर 7 बच्चों के अभी तक न मिलने से मौके पर एकत्र लोगों की भारी भीड़ की नाराजगी को देखते हुए आरएएफ बुलाई गई।
बाराबंकी के लोनी गांव के रहने वाले 29 लोग पिकअप में सवार थे। 22 लोगों को बचा लिया गया, लेकिन 5 बच्चों व 2 लड़कियों को अभी तक बचाया नहीं जा सका है। एनडीआरएएफ की टीम एवं पुलिस के गोताखोर सुबह से ही नहर में डूबे बच्चों की तलाश में जुटे हुए हैं। मौके पर डीएम, आईजी, एसएसपी व अन्य अधिकारी मौजूद हैं।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि नहर में बह गये बच्चे 10 से 15 साल की उम्र के हैं। उन्होने कहा कि पानी के तेज बहाव के कारण अभी तक बच्चों का पता नहीं चल सका है, बचाव कार्य सुबह से लगातार जारी है।

Translate »