देश -प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बयान, एक देश एक चुनाव देश के हित में है, एक साथ चुनाव से खर्च कम होगा, लोगों को परेशानियां भी कम होगी, EVM मशीन पर बहुत चर्चा हो चुकी है, EVM पर अभी भी मायावती को चर्चा करनी है, मायावती अपनी पार्टी में करें चर्चा, EVM पर सवाल जवाब की अब जरूरत नहीं है।

➡दिल्ली – हिरासत में मौत का मामले पर फैसला, गुजरात में जामनगर कोर्ट का फैसला, पूर्व IPS संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा सुनाई, निचली अदालत ने मामले पर फैसला सुनाया, 30 साल पुरानी घटना पर कोर्ट का फैसला।

➡दिल्ली – कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, उप्र में मासूमों पर दरिंदगी की जा रही, महिलाओं को खौफ के माहौल में ढकेला जा रहा है, आदमी को जिंदा जला दिया जा रहा है, सत्ता की राग दरबारी आंखें कुछ नहीं देख रही हैं, उप्र सरकार जिम्मेदारी कब लेना शुरू करेगी, महिलाओं,बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कब लेगी सरकार।

➡दिल्ली – अनौपचारिक बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा प्रधानमंत्री के डिनर में नहीं जाएंगे अखिलेश यादव, अभी तक नहीं मिला हैभोज का न्योता- अखिलेश, केंद्र से पीएम के भोज का न्योता अभी नहीं मिला।

➡दिल्ली – 21 जून को GST काउंसिल की बैठक होगा, GST की बैठक से सरकार दे सकती बड़ी राहत, सीमेंट, एसी, वाहन को लेकर मिल सकती राहत, 28% GST स्लैब से नीचे लाया जा सकता है, इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को लेकर भी बड़ी घोषणा हो सकती।

➡लखनऊ – योगी मंत्रि-परिषद का विस्तार जल्द- सूत्र, 12 से ज्यादा नए मंत्री बनाए जा सकते-सूत्र, स्वतंत्र प्रभार के 2 मंत्रियों का प्रमोशन-सूत्र, अधिकांश को राज्यमंत्री बनाया जाएगा-सूत्र, नए मंत्रियों में क्षेत्रीय संतुलन का समीकरण जातीय समीकरण पर भी नजर है-सूत्र, नए मंत्रियों में अति पिछड़ा को वरीयता, बुंदेलखंड, अवध क्षेत्र से भी मंत्री बनेंगे-सूत्र, संभावित मंत्रियों में एक एमएलसी भी-सूत्र, योगी मंत्रि-परिषद विस्तार पर मंथन लगभग पूरा।

➡लखनऊ – तेजस एक्सप्रेस ट्रेन अगले माह लखनऊ-दिल्ली के बीच चलेगी, जुलाई के अंत तक ट्रेन का परिचालन शुरू होगा, शताब्दी से भी तेज चलेगी तेजस एक्सप्रेस, शताब्दी से करीब 60 मिनट कम समय लगेगा
, संसद सत्र खत्म होने के बाद घोषणा हो सकती, तेजस का नया रैक लखनऊ जंक्शन पहुंच चुका है, ट्रेन लखनऊ से सुबह 6.50 बजे दिल्ली जाएगी, लखनऊ से दिल्ली का सफर 5 घंटे 45 मिनट में।

➡गोंडा – सांड ने सोते समय बुजुर्ग को पटककर मार डाला, आवारा जानवरों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, नवाबगंज क्षेत्र के अगमपुर गांव का मामला।

➡बुलंदशहर – फर्जी गैंगरेप की साजिश रचने वाला बांछित चल रहे 10 हजार का इनामी किया गिरफ्तार, आरोपी पर खुर्जा देहात में गंभीर धाराओं में केस दर्ज, मुखबिर सूचना पर अगवाल पुल NH91 से गिरफ्तारी, तमंचा, और 2 जिंदा कारतूस सहित आरोपी गिरफ्तार, खुर्जा नगर अगवाल पुल NH91 का मामला।

➡प्रतापगढ़ – हिस्ट्रीशीटर की पत्नी की संदिग्ध मौत, लाठी-डंडो से पीटकर हत्या करने का आरोप, पुलिस को जानकारी दिए बगैर किया अंतिम संस्कार, बाघराय थाने के कोडराजीत गांव की घटना।

➡वाराणसी – सांसद अतुल राय आज कोर्ट में कर सकते हैं सरेंडर, रेप आरोप में पेश न होने पर गाज़ीपुर,वाराणसी में कोर्ट आदेश पर कुर्की की चस्पा है नोटिस, नोटिस के बाद वकील ने सरेंडर की डाली थी अर्जी,
आज कोर्ट में पेश न होने पर हो सकती है कुर्की, लंका थाना में आरोपी अतुल राय पर FIR दर्ज है।

➡बरेली – इलाज के अभाव में 4 दिन की बच्ची की मौत का मामला, बच्ची के पिता ने कोतवाली में दी तहरीर, महिला अस्पताल की CMS पर केस दर्ज की तहरीर, पुलिस ने मुकदमे की जगह जीडी में डाला तस्करा,
बच्ची का आज कराया जाएगा पोस्टमार्टम।

➡मुरादाबाद – नाबालिग को अश्लील फिल्म दिखाने पर FIR दर्ज, शादी में हो रहे डांस कार्यक्रम देखने गई थी नाबालिग, आरोपी नौशाद ने दिखाई अश्लील वीडियो, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकयत पर दर्ज की FIR, थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की घटना।

➡मेरठ – बेकाबू कार ने आधा दर्जन लोगों को कुचला, खड़े रिक्शे को रौदती कार दुकान में घुसी, 55 साल का बुजुर्ग चला रहा था बेकाबू कार, आधा दर्जन घायल, रिक्शा चालक की हालत गंभीर, मेरठ के जागृति विहार इलाके की घटना।

➡अलीगढ़ – निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर का बड़ा कारनामा, इलाज को युवती के साथ डॉक्टर ने की छेड़छाड़, चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिजन पहुंचे, घटना के बाद से आरोपी डॉक्टर हुआ फरार, इलाज के बहाने परिजनों को किया था बाहर, पीड़ित परिवार ने सासनी गेटथाने में दी तहरीर।

➡ग्रेटर नोएडा – 3 बदमाशों ने कैब चालक को बंधक बनाकर लूट, कैब चालक से कार नगदी और मोबाइल लूटा, लूटपाट कर चालक को ग्रेनो में फेंककर फरार, गाजियाबाद से ऑनलाइन कैब बुक की थी, ईकोटेक फर्स्ट थाना क्षेत्र की घटना।

➡नोएडा – दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, हत्या कर बेखौफ बदमाश फरार, आपसी रंजिश में हत्या की आशंका जताई, फैज़ाबाद जिले का रहने वाला था युवक, जेपी कॉसमॉस में काम करता था युवक
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, एक्स्प्रेसवे थाना क्षेत्र के सेक्टर-132 की घटना।

➡उन्नाव – भ्रष्टाचार के खिलाफ पब्लिक पावर संगठन का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन, 14 जून से लगातार धरने पर बैठे हैं कार्यकर्ता, 7 दिन बाद भी नहीं पहुंचे उपजिलाधिकारी घरना स्थल, बांगरमऊ नगर तहसील का मामला।

➡अयोध्या – राजस्व अभिलेखागार में बड़ी हेराफेरी, अभिलेखागार रिकॉर्ड रूम के 2 कर्मी नायबदेही राजकिशोर बस्ता बरदार शिवपूजन सस्पेंड, डीएम ने सस्पेंड कर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए, दोनों पर खतौनी में हेराफेरी करने का आरोप, राजस्व अभिलेखागार के हेड की FIR पर दर्ज होगा केस।

➡मैनपुरी – लाइसेंसी बन्दूक से फायरिंग करने वीडियो वायरल, पीएसी जवान और प्रधान पुत्र कर रहे हैं वायरल, सरेआम बन्दूक से सैकड़ों लोगो के बीच फायरिंग, हर्ष फायरिंग में कई लोगों की जा चुकी है जान, करहल थाना क्षेत्र के ग्राम कंझरा का पूरा मामला।

➡ललितपुर – 5 ग्राम विकास अधिकारी निलंबित, पीएम आवास योजना में लापरवाही में कार्रवाई, अलग-अलग ब्लॉकों में डीडीओ ने की कार्रवाई, कार्रवाई से ग्राम विकास अधिकारियों में हड़कंप।

➡फर्रुखाबाद – पूर्व सैनिक से लेखापाल की अवैध वसूली का ऑडियो, पूर्व सैनिक गेंदालाल ने DM से की मामले की शिकायत, लेखपाल सतेन्द्र गंगबार की करतूत का ऑडियो वायरल, 35 हजार देने के बाद भी 15 हजार की कर रहा मांग, नवाबगंज के ग्राम दरियापुर हीरामन का मामला।

Translate »