देश -प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई का मामला, मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, याचिका में सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी अस्पताल में रहें-याचिका, बंगाल मामले में जल्द कार्रवाई की जाए-याचिका।

➡लखनऊ- एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कार्रवाई की, 305 पुलिसकर्मियों के चालान काटे गए, विशेष चेकिंग अभियान चलाकर चालान काटे, एनआईसी ई-चालान के जरिए चालान काटे, राजधानी में कुल आज 3422 चालान काटे, 574 वाहन चालकों के कई बार चालान कटे, ऐसे वाहन चालकों के रजिस्ट्रेशन कैंसिल होंगे, रजिस्ट्रेशन कैंसिल के लिए RTO को गई रिपोर्ट।

➡लखनऊ- बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई का मामला, बंगाल समेत पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डॉक्टरों का प्रदर्शन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का प्रदर्शन, IMA भवन से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च, हिंसा नहीं सम्मान चाहिए के लगाए नारे।

लखनऊ- मंत्री एसपी सिंह बघेल का इस्तीफा, सीएम से मिलकर बघेल ने इस्तीफा दिया , सुबह सीएम से आवास पर मिले थे बघेल, इस्तीफा देकर एसपी बघेल आगरा गए , पशुपालन, मत्स्य, लघु सिंचाई मंत्री थे बघेल, सांसद चुने जाने के बाद मंत्री बघेल का इस्तीफा।

➡लखनऊ- राष्ट्रीय सुरक्षा पर 5 दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम, सशस्त्र बल और आईएएस संयुक्त ट्रेनिंग करेंगे, यूपी के 10 आईएएस अफसरों के नाम मांगे गए, मसूरी में 4 से 9 अगस्त तक ट्रेनिंग कार्यक्रम, 1990 से 2005 बैच के अफसर शामिल हो सकेंगे।

➡लखनऊ- जालौन सड़क हादसे में 4 की मौत का मामला, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना से दुखी, सीएम ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की, घायलों के बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।

➡अयोध्या- कल राम नगरी अयोध्या में होगी हलचल तेज, देश के कोने-कोने से अयोध्या पहुंचेंगे साधु-संत, श्री राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष का जन्मोत्सव, महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में होंगे शामिल,डिप्टी सीएम केशव मौर्या भी पहुंचेंगे अयोध्या, जन्मोत्सव समारोह का करेंगे समापन, समारोह स्थल पर होगा संत सम्मेलन और धर्मसभा, राम मंदिर को लेकर संत ले सकते हैं बड़ा फैसला।

➡ग्रेटर नोएडा – प्राधिकरण अफसरों के साथ CM की बैठक खत्म, स्मार्ट सिटी के विकास कार्य में तेजी लाएं- CM, विकासकार्यों को लेकर तीनों सीईओ को फटकार, मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को जमकर लताड़ा, गांव के विकासकार्यों को लेकर सीएम गंभीर, गांवों में बुनियादी सुविधाएं देने के दिए आदेश, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम सुधारें- CM.

➡ग्रेटर नोएडा – सीएम योगी बायर्स के साथ बैठक कर रहे हैं, बैठक में प्राधिकरण के अफसर भी मौजूद हैं, प्राधिकरण अफसरों से एक बैठक कर चुके थे, बायर्स का मुद्दा आते ही CM ने फिर बैठक ली, बिल्डरों से पीड़ित बायर्स से सीएम की बैठक, आज रात ग्रेटर नोएडा में ही रुकेंगे मुख्यमंत्री, गौतमबुद्ध विवि में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम, कल दिल्ली के लिए रवाना होंगे सीएम योगी।

➡ग्रेटर नोएडा – प्राधिकरण के बेवजह खर्चो से सीएम नाराज, जल्दी खर्चा कम करने के प्राधिकरण को निर्देश, साफ-सफाई कूड़ा निस्तारण के दिए निर्देश, स्मार्ट सिटी की तर्ज पर काम करने के निर्देश, सीएसआर के माध्यम से कराएं डेवलपमेंट, स्थानीय लोगों का कराए स्किल डेवलेपमेंट, प्राधिकरणों में रिक्त पदों को भरने के निर्देश।

➡उन्नाव – शराब ठेके के बाहर 2 युवकों में मारपीट, मारपीट के चक्कर में घंटों लगा रहा जाम, दोनों युवकों की मारपीट कैमरे में कैद, शराब ठेके के बाहर रोज होता है विवाद, आसपास की महिलाओं का निकलना दुश्वार, दारोगा बाग शराब ठेके के बाहर का मामला।

➡संतकबीरनगर- ब्लॉक प्रमुख-सहायक विकास अधिकारी आमने-सामने, ब्लॉक प्रमुख पर असलहा लगाकर वसूली का आरोप, अफसर पर ड्यूटी के दौरान शराब पीने का आरोप, प्रिंस अगम सिंह अफसर शिव तिवारी पर आरोप, ब्लॉक प्रमुख का अक्सर विवादों में आता है नाम, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने जांच के आदेश दिए, धनघटा तहसील के हैंसर ब्लॉक का मामला।

➡मेरठ- मोबाइल एटीएम वैन का उद्घाटन , सांसद वीके सिंह ने किया उद्घाटन, जिला सहकारी बैंक का मोबाइल एटीएम शुरू, गाजियाबाद सांसद वीके सिंह का बयान – भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पारदर्शिता जरूरी, जिसमें मोबाइल एटीएम वैन अहम रोल निभाएगी।

➡रामपुर – बाराती और घरातियों में जमकर मारपीट, दोनों पक्षों में घंटों मचा रहा घमासान, नगर के माला सिनेमा के सामने का मामला।

➡झारखंड – झारखंड में बड़ा नक्सली हमला, नक्सली हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, सरायकेला में नक्सलियों का बड़ा हमला, तिरुलडीह क्षेत्र के कुकरु बाजार में अटैक, एसपी समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे।

➡आजमगढ़- प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने किया निरीक्षण, जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, खामियों को दुरुस्त करने के दिए निर्देश, अतरौलिया ब्लॉक का भी किया मुआयना, एडीओ पंचायत को लगाई फटकार, राज्य वित्त आयोग की धनराशि नहीं हुई है खर्च, धनराशि न खर्च होने पर जताई नाराजगी।

➡रामपुर – बन्द कमरे में मिला रिटायर्ड इंजीनियर का शव, कई दिन पुराना बताया जा रहा शव , ईद पर मौलाना से ईद मिलने आए थे ताहिर, बदबू फैलने से इलाके के लोगों को हुई जानकारी, गंज कोतवाली इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- फेसबुक पर विवाद के बाद युवक पर फायरिंग, 6 युवकों ने एक युवक पर की फायरिंग, एक हमलावर को स्थानीय लोगों ने पकड़ा, दबंग की पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा, गोरखनाथ क्षेत्र के चकसा हुसैन का मामला।

➡आगरा- अवैध मीट की दुकानों पर खाद्य विभाग का छापा, खाद्य विभाग टीम ने पुलिस के साथ मारा छापा, कई दुकानों पर पाए गए दुकान के फर्जी लाइसेंस, हरीपर्वत के घटिया आजम खां इलाके का मामला।

➡फिरोजाबाद- खाद्य सुरक्षा और नगर निगम टीम का छापा, प्लास्टिक फैक्ट्री से 100 किलो प्लास्टिक बरामद, फैक्ट्री संचालक से 50 हजार जुर्माना वसूला गया, थाना उत्तर क्षेत्र के सरस्वती नगर का मामला।

➡बरेली- एसडीएम ने 2 लेखपालों को किया सस्पेंड, लेखपाल राजीव सक्सेना और राजाबाबू सस्पेंड, बिना सूचना दिए ही रहते थे अनुपस्थित, सरकारी काम में बाधा डालने पर हुई कार्रवाई।

➡फर्रूखाबाद- युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म की वारदात, पीडिता ने थाने मे आरोपी के खिलाफ दी तहरीर, पीड़िता की तहरीर पर नहीं दर्ज किया मुकदमा, कायमगंज के ब्राहीमपुर जागीर का मामला।

➡कानपुर- टायर फटने से ट्रक रेलिंग तोड़ गंगा में गिरा, पुलिस ने ट्रक में फंसे ड्राइवर को निकालवाया, घायल ड्राइवर को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, चकेरी के गंगापुल का मामला।

➡अलीगढ़- बीजेपी मंडल अध्यक्ष को बदमाशों ने मारी गोली, प्रदीप लोधी के हाथ और पैर में लगी गोली, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, बन्नादेवी थाना क्षेत्र का मामला।

➡संभल- गुरुकुल से लापता दो बच्चों को किया बरामद, लावारिश हालत में बस अड्डे से किया बरामद, दोनों मासूमों को पुलिस ने परिजनो को सौंपा, गुन्नौर पुलिस ने किया सराहनीय कार्य।

➡प्रतापगढ़- बंधक बनाकर किशोरी से गैंगरेप की वारदात, मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी, गांव के 2 युवकों पर गैंगरेप का आरोप नगर कोतवाली इलाके का मामला।

➡बुलंदशहर- मासूम बच्ची से दुष्कर्म की वारदात, पड़ोस के नाबालिग पर दुष्कर्म का आरोप, सिटी कोतवाली इलाके का मामला।

➡हाथरस – मंत्री लक्ष्मी नारायण का हाथरस दौरा, मुरसान कस्बे में मंत्री का कार्यक्रम, आर्य समाज के वार्षिकोत्सव में करेंगे शिरकत, दोपहर 2.30 बजे बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल।

➡बाराबंकी- साइबर कैफे संचालक को RPF ने किया गिरफ्तार, निजी आईडी से रेलवे टिकट बेचने पर कार्रवाई, युवक से 7250 रुपये के 13 टिकट बरामद।

➡हरदोई- दबंगों ने नगर पालिका चेयरमैन के घर पर फायरिंग की, एसपी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर, हरदोई के मल्लावां का मामला।

Translate »